लाइफस्टाइल

Trending:


Hanuman Jayanti 2024: हनुमान जयंती पर 12 साल बाद बना गजलक्ष्मी राजयोग, वैदिक मंत्रोच्चार से किया गया पवनपुत्र का पंचामृत अभिषेक

Hanuman Jayanti 2024: राम भक्त और माता अंजनी के लाला, वीर हनुमान के जन्मोत्सव के मौके पर मंगलवार को छोटीकाशी में हनुमंत भक्ति की बहार फैली रही. ऋतु के पुष्पों से श्रृंगार कर फूल बंगले में विराजमान किया और लड्डूओं का भोग लगाया गया.


व्रत और उपवास क्यों । Science behind Fasting Explained । Emotional Eating । Dr. Dimple Jangda

बहुत से लोग Emotional Eating की बात करते हैं, लेकिन क्या वाकई ऐसा कोई कॉन्सेप्ट होता है? क्या हमारी भावनाएं हमारे खानपान को प्रभावित करती हैं? अगर ऐसा है तो यह कितना सही है? हमारे कल्चर में व्रत रखने की बात कही जाती है लेकिन क्या यह व्रत केवल भगवान के प्रति श्रद्धा दिखाने के लिए ही रखना चाहिये या फिर इसके पीछे कोई साइंस भी है? इस वीडियो में Famous Author & Gut Health Coach, Dr. Dimple Jangda बता रही हैं कि व्रत रखना किस तरह हमारे शरीर को स्वस्थ रखता है और क्यों खासकर एकादशी या सोमवार के व्रत को रखने के लिए जोर दिया जाता है। साथ ही साथ वो ये भी बता रही हैं कि हमारी अच्छी-बुरी भावनाएं हमारे दिमाग पर किस तरह अपना असर डालती हैं।


क्या होती है Reconstructive Microsurgery, देखें वीडियो

इस वीडियो में Dr. Tushar Thorat, Consultant, Plastic & Reconstructive Surgery, Sir HN Reliance Foundation Hospital से Reconstructive Microsurgery के बारे में जानेंगे.


Dividend Stock: पहले स्टॉक ने दिया मल्टीबैगर रिटर्न, अब कंपनी ने किया 118 रुपये के बंपर डिविडेंड का ऐलान

Dividend Stock: हम आपको एक ऐसी कंपनी के बारे में बता रहे हैं जिनके शेयरों ने पहले निवेशकों को मल्टीबैगर रिटर्न दिया. अब कंपनी ने 118 रुपये के बंपर डिविडेंड का ऐलान किया है.


जानिए कैसे दही खाने से Diabetes ठीक होती है? | Health Live

Yogurt prediabetic लोगो के लिए काफी फायदेमंद है लेकिन सिर्फ इस्सके भरोसे रहना गलत साबित हो सकता है और साथ ही और corrective measures नहीं लिए तो. yogurt में ज़रूरी fatty acids होते है और probiotics होते है जिनसे gut health अच्छी होती है और एक healthy gut से , obesity , diabetes prevent होता है और heart disease भी नहीं होते. yogurt anti oxidant और anti inflammatory होता है और लम्बे समय तक खाने से blood sugar level controlled रखता है. साथ ही FDA यानि food and drug administration का कहना है की अगर WEEK में 2 cup yogurt खाया जाये तो diabetes होने के chances कम हो जाते है.


Idea Of India Summit 3.0: Dr. Manoj Kumar Sharma- The Incredible True Story of an Unlikely Hero

Idea Of India Summit 3.0: Dr. Manoj Kumar Sharma- The Incredible True Story of an Unlikely Hero


Idea Of India Summit 3.0: Kiara Advani shared her 10 years’ experience of Film Industry | ABP LIVE

Idea Of India Summit 3.0: Kiara Advani shared her 10 years’ experience of Film Industry | ABP LIVE


पुरुषों में इन तीन कैंसर का खतरा सबसे अधिक

पुरुषों में इन तीन कैंसर का खतरा सबसे अधिक कैंसर के मामले सभी उम्र वालों में देखे जा रहे हैं। पुरुषों में कुछ कैंसर का जोखिम अधिक होता है। अध्ययनों से पता चलता है कि पुरुषों में तीन तरह के कैंसर सबसे ज्यादा रिपोर्ट किए जा रहे हैं। प्रोस्टेट कैंसर की समस्या पुरुषों में आम है। 2022 में 14 लाख से अधिक में इसका निदान किया गया। साल 2023 में दुनियाभर में...


RSKMP MP Board 5th 8th Result 2024 Indore: पांचवी-आठवीं का परिणाम घोषित, टाप-10 में भी जगह नहीं बना पाया इंदौर

RSKMP MP Board 5th 8th Result 2024 Indore: नईदुनिया प्रतिनिधि, इंदौर। मध्य प्रदेश राज्य शिक्षा केंद्र स्कूल शिक्षा विभाग ने मंगलवार को पांचवीं और आठवीं के परीक्षा परिणाम घोषित किए। इसमें इंदौर टाप-10 जिलों में भी जगह नहीं बना पाया। 297 परीक्षा केंद्रों पर आयोजित कक्षा पांचवीं के शासकीय-अशासकीय स्कूल के 51704 में से 50396 विद्यार्थी परीक्षा में शामिल हुए, जिनमें से 46296 विद्यार्थी उत्तीर्ण हुए। परीक्षा परिणाम 92 प्रतिशत रहा। इसी प्रकार कक्षा...


Asaduddin Owaisi EXCLUSIVE: PM Modi के मुसलमान-मंगलसूत्र वाले बयान पर भड़के Owaisi..उठाया सवाल

ABP News: पीएम ने अपने भाषण में कहा था कि पहले जब उनकी सरकार थी तब उन्होंने कहा था कि देश की संपत्ति पर पहला अधिकार मुसलमानों का है, इसका मतलब ये संपत्ति इकट्ठा करके किसको बांटेंगे- जिनके ज़्यादा बच्चे हैं उनको बांटेंगे, घुसपैठियों को बांटेंगे. क्या आपकी मेहनत का पैसा घुसपैठियों को दिया जाएगा? आपको मंज़ूर है ये?"..अब इस पर एबीपी से खास बातचीत में पीएम मोदी पर निशाना कसते हुए AIMIM चीफ ने कहा की पीएम ये सब बोल कर देश को कमजोर कर रहे हैं...


Gokaldas Exports ने ₹775 प्रति शेयर का QIP इश्यू प्राइस किया तय

Gokaldas Exports Share : गोकलदास एक्सपोर्ट्स लिमिटेड (GEL) ने क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल प्लेसमेंट (QIP) को मंजूरी दे दी है। रेडीमेड कपड़े बनाने और एक्सपोर्ट करने वाली कंपनी ने आज 23 अप्रैल को यह जानकारी दी। कंपनी ने इसे ₹775 प्रति इक्विटी शेयर के इश्यू प्राइस पर मंजूरी दी। यह निर्णय कंपनी की फंड रेज़ कमेटी द्वारा 23 अप्रैल 2024 को हुई बैठक में लिया गया। कंपनी का यह QIP इश्यू 18 अप्रैल को खुला और इसमें क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल बायर्स ने काफी...


Loksabha Election 2024: PM Modi के बयान पर Congress नेता हुआ 'लाल' | Kanhaiya Kumar | Breaking

प्रधानमंत्री पर कांग्रेसियों का पलटवार..झूठ पर चर्चा चाहते हैं पीएम मोदी-कन्हैया..घोषणा पत्र में कहां मुस्लिम लीग की छाप-अलका..सिर्फ नफरत की राजनीति कर रहे हैं-जीतू पटवारी.


Amit Shah Exclusive: CAA को लेकर Amit Shah का Chidambaram को सीधा जवाब ! | ABP News

ABP News: एबीपी न्यूज के साथ खास बातचीत के दौरान अमित शाह ने कहा- सीएए देश का कानून है, डरने की जरुरत नहीं है, ये जमीन की हकीकत है, ना कांग्रेस को बहुमत मिलेगा और ना ही कानून बदला जाएगा.


A-टीम और B-टीम के बाद PDP अब भाजपा की C-टीम बन गई है: उमर अब्दुल्ला

कोकेरनाग (जम्मू कश्मीर). नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने मंगलवार को कहा कि पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) भाजपा की ‘सी-टीम’ बन गई है और लोगों को सांप्रदायिक ताकतों को हराने के लिए लोकसभा चुनाव में केवल विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ के उम्मीदवारों की ओर देखना चाहिए. अब्दुल्ला ने दक्षिण कश्मीर के कोकेरनाग में एक चुनावी रैली के बाद पत्रकारों से बात करते हुए यह टिप्पणी की.उन्होंने कहा, “हमने शुरू से ही कहा है. अगर हमें जम्मू-कश्मीर में...


Amethi Loksabha Seat: अमेठी के इस गांव में कांग्रेसियों का आना बैन, कभी होता था कांग्रेस का गढ़

Amethi News: कांग्रेस के गढ़ कहे जाने वाले अमेठी में ऐसा होगा यह कभी किसी ने नहीं सोचा होगा. 2014 के चुनावों से पहले शुरू हुए इस बदलाव ने अब बड़ा विकराल रूप ले लिया है.


Rail Roko Andolan: किसानों के रेल रोको आंदोलन से बढ़ी यात्रियों की मुश्किलें, 900 से अधिक ट्रेनों पर पड़ा असर

Rail Roko Andolan: अंबाला में किसानों के रेल रोको आंदोलन का मंगलवार को सातवां दिन है. इस आंदोलन के चलते 925 ट्रेनें प्रभावित हुई हैं, जिसमें 186 मेल एक्सप्रेस व 231 पेसेंजर गाड़ियां शामिल हैं.


Rajasthan Lok Sabha Election: राजस्थान लोकसभा चुनाव में कितनी सीटें जीतेगी BJP? वसुंधरा राजे ने दिया ऐसा जवाब

Vasundhara Raje News: पूर्व सीएम वसुंधरा राजे झालावाड़ में लगातार अपने बेटे दुष्यंत सिंह के लिए प्रचार में जुटी हुई हैं. उन्होंने दावा किया है कि झालावाड़ से बीजेपी की पांच लाख वोटों से जीतेगी.


Ideas Of India Summit 3.0: Amish Tripathi | Ayodhya and After| Is Ram Rajya an Ideal State?

Ideas Of India Summit 3.0: Amish Tripathi | Ayodhya and After| Is Ram Rajya an Ideal State?


CSK vs LSG: Ruturaj Gaikwad ने Chepauk में बनाई Century, Dhoni ने सराहा | Highlights | IPL 2024

CSK vs LSG: IPL 2024 में Ruturaj Gaikwad का Golden Form जारी, Chepauk के मैदान पर गायकवाड के बल्ले से बेहतरीन शॉट्स देखने को मिले। Gaikwad ने Century जड़कर सबका ध्यान अपनी ओर आकृषित किया। IPL, IPL 2024, MS Dhoni, CSK vs LSG, KL Rahul, Ruturaj Gaikwad, Ruturaj Gaikwad batting, Ruturaj Gaikwad Century, ऋतुराज गायकवाड का शतक, Ruturaj Gaikwad runs in IPL 2024, Ruturaj Gaikwad Cover drives, Ruturaj Gaikwad batting highlights, Gaikwad vs lsg, CSK vs LSG highlights, Jonty Rhodes, LSG vs CSK records, Ruturaj Gaikwad CSK Captain, केएल राहुल, ऋतुराज गायकवाड, महेंद्र सिंह धोनी, Oneindia Hindi, Oneindia Hindi News, वनइंडिया हिंदी, वनइंडिया हिंदी न्यूज़ #ipl #ipl2024 #cskvslsg #ruturajgaikwad #ruturajgaikwadcentury, #gaikwadrecords #ruturajbatting #ruturajcoverdrives #msdhoni #dhonireaction #klrahul #klrahulcatch #deepakhooda #hoodacatch #lsgfielding #jontyrhodes #cskvslsghighlights #csk #lsg #dhonibatting #ipllive #iplscore ~HT.97~PR.300~ED.106~


Priyanka Gandhi: 'देश के लिए मेरी मां का मंगलसूत्र कुर्बान हुआ' II Congress II BJP II Election2024

#PriyankaGandhi: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा का बीजेपी पर जोरदार वार। बेंगलुरु जनसभा के दौरान बोलीं-जब देश में जंग हुई थी तब इंदिरा गांधी ने अपना सोना देश को दिया था और मेरी मां का मंगलसूत्र इस देश को कुर्बान हुआSource: ANI #Congress #BJP #LokSabhaElections2024 #Election2024 #Moneycontrol Share Market से जुड़ी हर खबर, Sensex-Nifty का पूरा हाल, कंपनियों के नतीजे हो या फिर पर्सनल फाइनेंस की बात. राजनीतिक हालात से लेकर दुनिया की हर बात, जानने के लिए देखें और पढ़ें Moneycontrol Hindihttps://hindi.moneycontrol.com/Click to subscribe : https://bit.ly/3jTkOttLike us on Facebook : https://bit.ly/36o9lKsFollow us on Twitter : https://bit.ly/3AzV9fnFollow us on Instagram : https://bit.ly/3qPY0wqLike us on Website : https://bit.ly/36lu3uxFollow us on ShareChat : https://bit.ly/3dOd1cICatch The Latest Business News, Stock Market Updates, Finance, Startups, IPOs, Fintech News, Live Updates On Moneycontrol Hindi. Business News Ab Hindi Me.


Aaj Ka Rashifal 24 April: आज का राशिफल ,Today's Horoscope in Hindi,Dainik Rashifal Astrology Predictions

Aaj Ka Rashifal 24 April: आज का राशिफल ,Today's Horoscope in Hindi,Dainik Rashifal Astrology Predictions