ऑटो

Trending:


Toyota Fortuner Leader एडिशन में क्या है खास? खरीदने से पहले जाने लें दमदार खूबियां

मैकेनिकल रूप से, लीडर एडिशन पहले जैसा ही है. इस एसयूवी में 2.8-लीटर, 4-सिलेंडर, टर्बो डीजल इंजन होगा. ये मैनुअल ट्रांसमिशन में 201 hp की पावर और 420 Nm का टॉर्क और ऑटोमैटिक वेरिएंट में 500 Nm का टॉर्क देता है.


Jio Space Fiber: अब डायरेक्ट सैटेलाइट से चलेगा इंटरनेट, चलाती

जियो स्पेस फाइबर मोबाइल टावरों की जरूरत को खत्म करने वाला है। उपग्रह सेवा के साथ, यह गांवों, पहाड़ों जैसे दूरदराज के क्षेत्रों और यहां तक कि समुद्र के भीतर भी कवरेज बढ़ाता है। यह कार और एम्बुलेंस जैसे चलती वाहनों पर सर्विस ऑफर करता है, किसी भी स्थिति में 1 जीबीपीएस तक की हाई-स्पीड इंटरनेट का दावा करता है। करंट में गुजरात, छत्तीसगढ़, ओडिशा और असम में उपलब्ध यह ट्रेनों, कारों और चिकित्सा सेवाओं के लिए फायदेमंद साबित होता है।


Aaj Ka Rashifal 24 April: आज का राशिफल ,Today's Horoscope in Hindi,Dainik Rashifal Astrology Predictions

Aaj Ka Rashifal 24 April: आज का राशिफल ,Today's Horoscope in Hindi,Dainik Rashifal Astrology Predictions


जानिए कैसे दही खाने से Diabetes ठीक होती है? | Health Live

Yogurt prediabetic लोगो के लिए काफी फायदेमंद है लेकिन सिर्फ इस्सके भरोसे रहना गलत साबित हो सकता है और साथ ही और corrective measures नहीं लिए तो. yogurt में ज़रूरी fatty acids होते है और probiotics होते है जिनसे gut health अच्छी होती है और एक healthy gut से , obesity , diabetes prevent होता है और heart disease भी नहीं होते. yogurt anti oxidant और anti inflammatory होता है और लम्बे समय तक खाने से blood sugar level controlled रखता है. साथ ही FDA यानि food and drug administration का कहना है की अगर WEEK में 2 cup yogurt खाया जाये तो diabetes होने के chances कम हो जाते है.


Tata Elxsi Q4 Results: मुनाफे में गिरावट के बावजूद कंपनी ने 700% डिविडेंड का ऐलान किया

टाटा ग्रुप (Tata Group) की कंप्यूटर सॉफ्टवेयर एंड कंसल्टिंग कंपनी टाटा एलेक्सी (Tata Elxsi) ने चौथी तिमाही के नतीजे जारी कर दिए हैं। एक्सचेंज फाइलिंग के मुताबिक, वित्त वर्ष 2023-24 की मार्च तिमाही में कंपनी के मुनाफे और कमाई में गिरावट आई है। मुनाफे और कमाई में गिरावट के बावजूद टाटा की कंपनी ने निवेशकों के लिए 700% डिविडेंड का ऐलान किया है।बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) में 23 अप्रैल को कंपनी का शेयर 0.57 पर्सेंट गिरकर 7,393.85 पर बंद हुआ। एक्सचेंज...


Rajasthan News: ओवैसी ब्रदर्स के बयान पर भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा का पलटवार

Rajasthan News: . . , . 10 . 70 . -


Gajendra Singh Shekhawat EXCLUSIVE: जल शक्ति मंत्र ने बताया राजस्थान में क्यों है पानी की किल्लत?

ABP News: जोधपुर लोकसभा सीट से केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत तीसरी बार बीजेपी की सीट पर चुनाव लड़ रहे है. वे जोधपुर सीट से 10 सालों से सांसद हैं. वे जोधपुर क्षेत्र में चुनाव प्रचार के लिए लगातार घूम रहे है. इसी बीच एबीपी न्यूज से खास बातचीत में गजेंद्र सिंह शेखावत ने बताया की राजस्थान में पानी की किल्लत का जिम्मेदार कौन है..


Lok Sabha Election Live: 'पीएम मोदी को गाली दी तो घर नहीं लौटने देंगे', केंद्रीय मंत्री की विपक्ष को चेतावनी

पहले चरण के मतदान के बाद अब राजनीतिक पार्टियां दूसरे चरण के चुनाव प्रचार में जुट गई हैं। लोकसभा चुनाव-2024 के लिए तमाम राजनीतिक दल चुनाव प्रचार के अलग-अलग हथकंडे अपना रहे हैं। आज उनियारा विधानसभा में जनसभा करेंगे पीएम मोदी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राजस्थान में दूसरे चरण के लोकसभा चुनाव के लिए आज टोंक-सवाई माधोपुर लोकसभा सीट की उनियारा विधानसभा में...


Casting Couch in Bollywood |Actresses faced harassment| Kangana Ranaut | Swara Bhaskar

Bollywood Industry में Actresses unsafe क्यों हैं? Swara Bhaskar जैसी Actress ने उन Storiesको बताया है जब वह Anaarkali of Arah की Shooting कर रही थीं और कैसे Director ने उनका पीछा किया और उन्हें एक Hotel के Room में भी Invite किया। इसी तरह, Kangana Ranaut जिन्हें Bollywood की Controversial Queen के नाम से भी जाना जाता है। Nepotism, Casting Couch etc जैसे topics पर उनके statements यहां तक ​​कि Chitraganda को भी ऐसे examples को face करना पड़ा है .. Actresses को Industry में ऐसे troubles का सामना क्यों करना पड़ता है?


Dividend Stock: Tata Consumer के शेयरधारकों को डिविडेंड का तोहफा, जानिए पूरी डिटेल

Dividend Stock: टाटा ग्रुप की FMCG कंपनी टाटा कंज्यूमर प्रोडक्ट्स (Tata Consumer Products) ने डिविडेंड का ऐलान किया है। कंपनी अपने शेयरधारकों को हर शेयर पर 7.75 रुपये का डिविडेंड जारी करेगी। FY24 की चौथी तिमाही के तिमाही नतीजों की घोषणा के साथ कंपनी ने 775 फीसदी डिविडेंड की घोषणा की है। कंपनी के शेयरों में आज 23 अप्रैल को 0.07 फीसदी की तेजी देखी गई और यह स्टॉक 1173.25 रुपये के भाव पर बंद हुआ है। स्टॉक का 52-वीक हाई 1,269.60 रुपये और 52-वीक लो...


'Congress की सरकार आई तो शरिया..'- CM Yogi ने Congress के घोषणापत्र को लकरे कही बड़ी बात..

ABP News: सीएम योगी ने अमरोहा में जनसभा के दौरान कांग्रेस के घोषणा पत्र को लेकर बड़ी बात कह दी..उन्होंने कहा 'कि अगर उनकी सरकार बनी तो शरिया कानून लागू होगा..'.


Manoj Bajpayee & Prachi Desai Talks on Horror Films, Raw Agent Role, Social Media & More on ENT Live

ENT LIVE के साथ इस Interview में,Manoj Bajpayee और Prachi Desai ने अपनी Film Silence 2 के बारे में बात की.. साथ ही अपनी Favourite Films के बारे में भी बात की और बताया कि Silence 2 बाकी Crime फिल्मों से कैसे अलग है.. Actors ने Crime के cases पर अपना opinion भी बताया। इन दिनों report की गई.. और एक मजेदार segment में भी शामिल हुए.. और जानने के लिए, पूरा video देखें


T20 World Cup में नहीं बना पाएंगे बड़ा स्कोर, GT के बैटर ने की भविष्यवाणी

नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग के इस सीजन में बड़े बड़े स्कोर बन रहे हैं. सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने दो बार टूर्नामेंट के इतिहास के सबसे बड़े स्कोर का रिकॉर्ड तोड़ा. दक्षिण अफ्रीका और गुजरात टाइटंस के मध्यक्रम के बल्लेबाज डेविड मिलर को कैरेबिया और अमेरिका में होने वाले आगामी टी20 विश्व कप में ज्यादा स्कोर वाले मैचों की उम्मीद नहीं है. उन्हें लगता है कि वहां की पिचें धीमी होंगी.अनुकूल परिस्थितियों और बहुचर्चित ‘इंपेक्ट प्लेयर’ नियम ने मौजूदा...


Mahindra Bolero Neo कितनी है सेफ? GNCAP rating में आए चौकाने वाले नतीजे

ग्लोबल एनसीएपी की रिपोर्ट के अनुसार, बोलेरो नियो ने एडल्ट की सिक्योरिटी के लिए 34 में से 20.26 पॉइंट हासिल किए. जबकि बच्चों की सिक्योरिटी रेटिंग के लिए इसे 49 में से 12.71 पॉइंट मिले. दोनों पैरामीटर्स पर इसे एक स्टार रेटिंग मिली है.


Kanhaiya Kumar Interview: कन्हैया कुमार की उम्मीदवारी से किसे तकलीफ ? | Congress | ABP News

ABP News: कांग्रेस पार्टी ने युवा नेता कन्हैया कुमार को दिल्ली की उत्तर पूर्वी सीट से चुनावी मैदान में उतारा है. इस चुनावी मैदान में कन्हैया के सामने मनोज तिवारी हैं. एबीपी न्यूज पर कन्हैया कुमार का एक्सक्लूसिव इंटरव्यू. इस खास बातचीत के दौरान कन्हैया कुमार से तीखे सवाल पूछे गए तो साथ ही साथ उनके मैदान में उतरने पर कांग्रेस के दिग्गजों की नाराजगी पर भी चर्चा की गई.


Bhupesh Baghel Statement : News Nation से बोले Chhattisgarh के पूर्व CM भूपेश बघेल

Bhupesh Baghel Statement : News Nation से बोले Chhattisgarh के पूर्व CM भूपेश बघेल, महादेव ऐप तो धड़ल्ले से चल रहा है, डबल इंजन की सरकार में भी महादेव एप चल रहा, महादेव ऐप का नाम अब विष्णु देव साय ऐप रखा जाए.


MP Board 10th, 12th Result 2024 Live: कल जारी होगा एमपी बोर्ड 10वीं और 12वीं का रिजल्ट; इस समय होगी घोषणा

MP Board Result 2024 Live: मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (एमपीबीएसई) के 10वीं और 12वीं के छात्रों को बेसब्री से रिजल्ट का इंतजार है। इस साल कक्षा 10, 12 की बोर्ड परीक्षा के लिए लगभग 16 लाख उम्मीदवारों ने पंजीकरण कराया है। इनमें से परीक्षा देने वाले सभी उम्मीदवार अपने नतीजों का इंतजार कर रहे हैं। MP Board Result 2024 Live: 2023 में कब घोषित किए ...


Trending Quiz : देर रात तक मोबाइल देखने से कौन-सी बीमारी होती है?

Trending Quiz : जीके एक ऐसी विधा है, जो बातों-बातों में आपकी जनरल नॉलेज को बढ़ा देती है. इन दिनों इंटरनेट पर GK के प्रश्नों की बाढ सी आई हुई है. हम भी आपके लिए ऐसे ही कुछ अतरंगी सवाल लेकर आए हैं, जो आपके लिए उपयोगी साबित हो सकते हैं.


श्रमजीवी एक्सप्रेस से विदेशी शराब बरामद

पटना जंक्शन पर मंगलवार की सुबह जीआरपी के जवानों ने डाउन श्रमजीवी एक्सप्रेस से विदेशी शराब की 51 बोतलें बरामद की। ट्रेन के इंजन से सटे सामान्य कोच...


Thyroid: ज्यादा हो रही थकान या ठंड या तेजी से बढ़ रहा वजन, कहीं थायराइड की चपेट में तो नहीं आप

Thyroid in Women : महिलाएं जब थायराइड की चपेट में आती हैं, तब उनमें कई तरह की समस्याएं होने लगती है. उन्हें बिना कारण ही थकान और कमजोरी महसूस होती है, स्किन ड्राई होने लगती है.


Maharashtra Politics: Ajit Pawar के साथ छोड़ने पर क्या बोले Sharad Pawar ? | ABP News

ABP News: महाराष्ट्र में चाचा-भतीजे की चुनावी लड़ाई बड़ी दिलचस्प हो गई है...कल हमने इसी शो के दौरान अजित पवार का इंटरव्यू आपको दिखाया था जिसमें उन्होंने अपने चाचा शरद पवार पर तीखे हमले किए थे...अब शरद पवार ने एबीपी न्यूज से खास बातचीत की है...शरद पवार ने कहा कि अलग विचार रखना कोई गुनाह नहीं है, अगर कोई दूसरी विचारधारा मानता है तो ये उसका व्यक्तिगत अधिकार है, चुनाव जीतने के बाद बीजेपी में जाना धोखा देना है.


Chiffon Saree Designs:कम हाइट वाली महिलाओं पर बहुत अच्छे लगेंगे शिफॉन साड़ी के ये प्रिंट्स और डिजाइंस

भारतीय महिलाएं कितनी भी मॉडर्न क्यों न हो जाएं, साड़ी उनकी पहली पसंद होती है। हालांकि, अब महिलाएं साड़ी ज्यादातर किसी विशेष अवसर पर ही पहनती हैं। ऐसे में जब साड़ी कभी-कभी ही पहननी है, तो उसका चुनाव बहुत ही सावधानी के साथ करना चाहिए। खासतौर पर साड़ी खरीदते वक्त आपको उसके फैब्रिक और प्रिंट्स पर बहुत ज्यादा फोकस करना चाहिए। साड़ी में लुक्स को लेकर ज्‍यादा दिक्‍कतें शॉर्ट हाइट वाली महिलाओं को ज्यादा आती है। शॉर्ट हाइट वाली महिलाएं यदि सिल्क, कॉटन या...


Recruitment 2024: यहां 2500 से ज्यादा पदों पर निकली भर्ती, जरूरी योग्यता है तो करें अप्लाई, कल खुलेगा लिंक

Jobs 2024: इस राज्य में मेडिकल प्रोफेशनल्स के लिए बंपर पद पर भर्ती निकली है. रजिस्ट्रेशन शुरू होने वाले हैं. अगर आप भी योग्य और इच्छुक हों तो बताए गए प्रारूप में अप्लाई कर दें.


Sunita Kejriwal : हनुमान जयंती के अवसर पर सुनीता केजरीवाल ने की मंदिर में पूजा-अर्चना

Sunita Kejriwal : हनुमान जयंती के अवसर पर सुनीता केजरीवाल ने मंदिर में पूजा-अर्चना की, साथ ही मीडिया से कहा, मैं केजरीवाल जी को काफी मिस कर रही हुं.


Trishla Chaturvedi । परछाई देखकर Future बताने की तकनीक । 100% Correct Predictions ! Shadow Work

आजकल तो हर किसी को अपनी Date of Birth का पता होती है लेकिन जब इस चीज की जानकारी नहीं होती थी तब किस तरह भविष्य का अनुमान लगाया जाता होगा? क्या सौरमंडल के ग्रह अपनी ऊर्जाओं से व्यक्ति के जीवन को प्रभावित कर पाने में सफल होते हैं? क्या हमारे कर्म भविष्य की संभावनाओं पर भारी पड़ते हैं या सब कुछ पहले से ही निर्धारित होता है? Shadow Work क्या है और इसके जरिये किस तरह आप अपने भविष्य के बारे में जान सकते हैं? इस बेहद दिलचस्प वीडियो में हमारे साथ मौजूद हैं Famous Holistic Healer, Trishla Chaturvedi. यहां वे आपकी बहुत सी जिज्ञासाओं का समाधान कर रही हैं, बातचीत में उन्होंने Shadow Work जैसे बहुत ही Interesting विषय पर जानकारी दी है जो भविष्य का अनुमान लगाने में मददगार सिद्ध हो सकती है।


सीआरपीएफ के जवान और सिपाही समेत नौ लोगों से 5.86 लाख ठगे

साइबर ठगों ने अलग-अलग बहाने से सीआरपीएफ जवान और पटना पुलिस के सिपाही सहित नौ लोगों से 5.86 लाख रुपये ठग लिए। शातिरों ने एसपी का दोस्त बताकर सिपाही...


Elecon Engineering Share Price: इस लेवल पर करें खरीदारी

#MarketsWithMC | Elecon Engineering Share में जानें निवेश को लेकर क्या है Experts की राय. जानें किन levels पर करनी चाहिए आपको खरीदारी और क्या है Target Price और जानिए किस Strategy के साथ इस Stock में पैसा कमाया जा सकता है. देखें वीडियो. #EleconEngineering #stocktobuy #stocktotrade #stockmarket #moneycontrol Share Market से जुड़ी हर खबर, Sensex-Nifty का पूरा हाल, कंपनियों के नतीजे हो या फिर पर्सनल फाइनेंस की बात. राजनीतिक हालात से लेकर दुनिया की हर बात, जानने के लिए देखें और पढ़ें Moneycontrol Hindihttps://hindi.moneycontrol.com/Click to subscribe : https://bit.ly/3jTkOttLike us on Facebook : https://bit.ly/36o9lKsFollow us on Twitter : https://bit.ly/3AzV9fnFollow us on Instagram : https://bit.ly/3qPY0wqLike us on Website : https://bit.ly/36lu3uxFollow us on ShareChat : https://bit.ly/3dOd1cICatch The Latest Business News, Stock Market Updates, Finance, Startups, IPOs, Fintech News, Live Updates On Moneycontrol Hindi. Business News Ab Hindi Me.


Dray Day in UP: नोएडा-गाजियाबाद में 2 दिन शराब की दुकानें बंद, उल्लंघन पर होगी कड़ी कार्रवाई

Liquor Ban in Noida Ghaziabad: उत्तर प्रदेश में नोएडा और गाजियाबाद में समेत आठ जिलों में शराब की दुकानें बंद रहेंगी. प्रशासन ने चेतावनी दी है कि उल्लंघन पर कड़ी कार्रवाई होगी.


Amit Shah Exclusive: CAA को लेकर Amit Shah का Chidambaram को सीधा जवाब ! | ABP News

ABP News: एबीपी न्यूज के साथ खास बातचीत के दौरान अमित शाह ने कहा- सीएए देश का कानून है, डरने की जरुरत नहीं है, ये जमीन की हकीकत है, ना कांग्रेस को बहुमत मिलेगा और ना ही कानून बदला जाएगा.


Malaysia Helicopter Crash Video: मिलिट्री परेड में टकराए दो चॉपर्स, 23 सेकेंड्स में गई 10 की जान, रोंगटे खड़े कर देगा हादसे का VIDEO

Malaysia Helicopter Crash Video: मलेशिया में मंगलवार (23 अप्रैल, 2024) को बड़ा हादसा हुआ है. नेवल मिलिट्री परेड के दौरान वहां पर दो हेलीकॉप्टर अचानक क्रैश हो गए, जिसमें 10 लोगों की जान चली गई. समाचार एजेंसी आईएएनएस की रिपोर्ट के मुताबिक, यह घटना मलेशिया के पेराक राज्य में मंगलवार (23 अप्रैल, 2024) को सुबह हुई. इस बीच, रॉयल मलेशियाई नौसेना की ओर से संक्षिप्त बयान में जानकारी दी गई कि यह घटना लुमुट रॉयल मलेशियाई नौसेना बेस पर स्थानीय समयानुसार...


Saurav Ghoshal Retirement: स्क्वाश के दिग्गज खिलाड़ी सौरव घोषाल ने किया संन्यास का ऐलान, 22 साल के करियर का हुआ अंत

Saurav Ghoshal Retirement: भारत के दिग्गज स्क्वाश खिलाड़ी सौरव घोषाल ने संन्यास का ऐलान कर दिया है। 37 साल के सौरव का करियर 22 सालों का रहा। उन्होंने एशियन गेम्स में गोल्ड मेडल जीतने के साथ ही विश्व युगल चैंपियनशिप में भी देश के लिए सोना जीता था।


Ideas of India Summit 3.0: What Young People are Telling Us | Vijender Singh Chauhan|Neetu Singh

Ideas of India Summit 3.0: What Young People are Telling Us | Vijender Singh Chauhan|Neetu Singh


Hanuman Jayanti को लेकर PM Modi ने Congress पर लगाया गंभीर आरोप | Breaking News

ABP News: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कुछ महीने पहले कर्नाटक में हनुमान चालीसा सुनने को लेकर एक युवक के साथ हुई मारपीट की घटना का भी जिक्र किया. पीएम ने कहा कि आज हनुमान जयंती पर आपसे बात करते हुए मुझे कुछ दिन पहले की एक तस्वीर भी याद आ रही है. कुछ दिन पहले कांग्रेस के शासन वाले कर्नाटक में एक छोटे दुकानदार को केवल इसलिए बुरी तरह से पीटा गया, क्योंकि वो अपनी दुकान में बैठे-बैठे हनुमान चालीसा सुन रहा था.


कोर्ट में सीएम केजरीवाल की पेशी, जानिए क्या हुआ?

दिल्ली शराब नीति से जुड़े मामले में दिल्ली के सीएम केजरीवाल को कोर्ट से झटका लगा है। कोर्ट ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की न्यायिक हिरासत की अवधि 7 मई तक बढ़ा दी है।


Asaduddin Owaisi EXCLUSIVE: PM Modi के मुसलमान-मंगलसूत्र वाले बयान पर भड़के Owaisi..उठाया सवाल

ABP News: पीएम ने अपने भाषण में कहा था कि पहले जब उनकी सरकार थी तब उन्होंने कहा था कि देश की संपत्ति पर पहला अधिकार मुसलमानों का है, इसका मतलब ये संपत्ति इकट्ठा करके किसको बांटेंगे- जिनके ज़्यादा बच्चे हैं उनको बांटेंगे, घुसपैठियों को बांटेंगे. क्या आपकी मेहनत का पैसा घुसपैठियों को दिया जाएगा? आपको मंज़ूर है ये?"..अब इस पर एबीपी से खास बातचीत में पीएम मोदी पर निशाना कसते हुए AIMIM चीफ ने कहा की पीएम ये सब बोल कर देश को कमजोर कर रहे हैं...