AMBALA LOK SABHA BY-ELECTION: अंबाला लोकसभा उपचुनाव को लेकर तैयारियां तेज, BJP ने किया नई कमेटी का गठन

Ambala Lok Sabha By-election: अंबाला लोकसभा सीट से सांसद  रतन लाल कटारिया के निधन के बाद चुनाव आयोग ने अंबाला लोकसभा सीट को खाली घोषित कर दिया है. जिसके बाद से इस सीट पर उपचुनाव को लेकर चर्चाएं तेज हो गई हैं. चुनाव को देखते हुए BJP एक्टिव मोड में नजर आ रही है. आज अंबाला लोकसभा के प्रमुखों के साथ हिमाचल के पूर्व सीएम जयराम ठाकुर ने अहम बैठक ली, जिसमें शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर को क्लस्टर इंचार्ज व राज्यसभा सांसद रामचंद्र जांगड़ा को अंबाला लोकसभा में होने वाली जनसभा की जिम्मेदारी दी गई है. 

अंबाला लोकसभा सीट में उपचुनाव को देखते हुए BJP तैयारियों में जुट गई है, शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर को क्लस्टर इंचार्ज, राज्यसभा सांसद रामचंद्र जांगड़ा को अंबाला लोकसभा में होने वाली जनसभा की जिम्मेदारी,प्रदेश महामंत्री वेदपाल को अंबाला, कुरूक्षेत्र व करनाल लोकसभा के क्लस्टर में होने वाले कार्यक्रमों की देखरेख, डॉ. संजय शर्मा और वीरेंद्र गर्ग को लोकसभा क्षेत्र में महाजनसंपर्क अभियान के सभी कार्यक्रमों का प्रमुख बनाया गया है. 

ये भी पढ़ें- Punjab University पर अनिल विज बोले, हम हिस्सा नहीं मांग रहे, हमारा पहले से है

हिमाचल के पूर्व CM एवं भाजपा के अंबाला, कुरूक्षेत्र व करनाल लोकसभा क्लस्टर प्रभारी जयराम ठाकुर और महाजनसंपर्क अभियान के प्रमुख एवं राज्यसभा सांसद डॉ. अनिल अग्रवाल मंगलवार को पंचकूला के प्रदेश कार्यालय 'पंचकमल' में अंबाला लोकसभा के लिए गठित की गई कमेटी के सदस्यों के साथ बैठक करेंगे. यह बैठक सुबह 11 बजे शुरू होगी. बैठक से पहले मीडिया से संवाद कार्यक्रम का भी आयोजन होगा, जिसमें मोदी सरकार के 9 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में हरियाणा में महाजनसंपर्क अभियान के तहत चलाए जा रहे कार्यक्रमों के बारे में जानकारी दी जाएगी.

BJP  हरियाणा के प्रदेश मीडिया एवं सोशल मीडिया प्रमुख डॉ. संजय शर्मा ने बताया कि बैठक में क्लस्टर इंचार्ज शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर और प्रमुख प्रदेश महामंत्री वेदपाल एडवोकेट के अलावा अन्य वरिष्ठ नेता तथा पदाधिकारी भाग लेंगे. डॉ. शर्मा ने बताया कि मोदी सरकार के 9 साल पूरे होने पर चलाए जाने वाले कार्यक्रमों को तेज गति देने के लिए पार्टी अध्यक्ष ओम प्रकाश धनखड़ ने नेताओं और पदाधिकारियों को कार्यक्रमों के अनुसार जिम्मेदारी सौंपी है. महाजनसंपर्क अभियान को लेकर बैठक में महत्वपूर्ण दिशा निर्देश दिए जाएंगे. भाजपा का महाजनसंपर्क अभियान 30 जून तक चलेगा, इस दौरान अलग-अलग तरह के लगभग 13 कार्यक्रमों का आयोजन होगा. जिसके लिए पदाधिकारियों और नेताओं को प्रमुख बनाया गया है, जो अपने-अपने कार्यक्रमों की देखरेख करेंगे. 

 डॉ. संजय शर्मा ने बताया कि अंबाला के सांसद रतन लाल कटारिया के निधन होने से लोकसभा क्षेत्र में होने वाली जनसभा की जिम्मेदारी राज्यसभा सांसद रामचंद्र जांगड़ा को दी गई है. उनके साथ राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष श्रीमती ललिता शर्मा को भी जोड़ा गया है. कार्यक्रमों को लेकर बनाए गए प्रमुखों की जानकारी देते हुए डॉ. शर्मा ने बताया कि मुझे स्वयं और कोषाध्यक्ष वीरेंद्र गर्ग को अंबाला लोकसभा क्षेत्र महाजनसंपर्क अभियान के सभी कार्यक्रमों का प्रमुख बनाया गया है. इस क्षेत्र के वरिष्ठ कार्यकर्ताओं के साथ चर्चा के लिए विधायक घनश्याम दास अरोड़ा को नियुक्त किया है. व्यापारी सम्मेलनों के आयोजन के लिए पूर्व चेयरमैन रामनिवास गर्ग को प्रमुख बनाया गया है. विधानसभा अनुसार संयुक्त मोर्चा सम्मेलन प्रमुख योगेंद्र शर्मा, विकास तीर्थ दर्शन कार्यक्रम का प्रमुख विशाल सेठ, लाभार्थी सम्मेलन का प्रमुख विधायक असीम गोयल को बनाया है.

मीडिया प्रमुख ने बताया कि योग दिवस पर होने वाले कार्यक्रमों के लिए सुशील अग्रवाल और राजेंद्र विज को जिम्मेदारी दी है. मन की बात कार्यक्रम का प्रमुख पूर्व विधायक राजबीर बराड़ा, प्रभावी लोगों से संपर्क करने का काम का दायित्व पूर्व विधायक ईश्वर पलाका, सीताराम मित्तल को सौंपा गया है. उन्होंने बताया कि अंबाला लोकसभा में मीडिया की जिम्मेदारी संजय आहुजा को और सोशल मीडिया का काम दीपक ऑबराय को दिया गया है.

   

2023-06-05T13:32:40Z dg43tfdfdgfd