GLENMARK PHARMA ओएफएस के जरिए ग्लेनमार्क लाइफ साइंसेज में बेचेगी पूरी हिस्सेदारी, कंपनी के बोर्ड ने दी मंजूरी

ग्लेनमार्क फार्मास्युटिकल्स लिमिटेड ऑफर फॉर सेल (OFS) के जरिए ग्लेनमार्क लाइफ में अपनी पूरी हिस्सेदारी बेचने जा रही है। कंपनी ने आज 10 जुलाई को यह जानकारी दी। कंपनी ने कहा कि उसके बोर्ड ने ग्लेनमार्क लाइफ साइंसेज में 7.84 फीसदी हिस्सेदारी बेचने को मंजूरी दे दी है। इस बीच आज NSE पर ग्लेनमार्क लाइफ साइंसेज के शेयर 1.2 फीसदी की गिरावट के साथ 878 रुपये प्रति शेयर पर बंद हुए, जबकि ग्लेनमार्क फार्मा के शेयर 1.7 प्रतिशत की बढ़त के साथ 1382 रुपये प्रति शेयर पर बंद हुए।

Glenmark Pharma का बयान

ग्लेनमार्क फार्मा ने स्टॉक एक्सचेंज फाइलिंग में कहा, "हम आपको सूचित करना चाहते हैं कि बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स ने आज 10 जुलाई 2024 को आयोजित अपनी बैठक में ग्लेनमार्क लाइफ साइंसेज लिमिटेड के 96,09,571 इक्विटी शेयरों की बिक्री को मंजूरी दे दी है, जो कंपनी द्वारा आयोजित GLS की जारी और पेड-अप इक्विटी शेयर कैपिटल का 7.84% है।"

GLS सेलेक्ट, हाई-वैल्यू, नॉन-कमोडिटाइज्ड एक्टिव फार्मास्युटिकल इनग्रेडिएंट्स का एक लीडिंग डेवलपर और मैन्युफैक्चरर है। मार्च में इंडियन ग्रुप Nirma ने कहा कि उसने ग्लेनमार्क लाइफ साइंसेज में 75 फीसदी हिस्सेदारी का अधिग्रहण पूरा कर लिया है।

इस अधिग्रहण ने फार्मास्यूटिकल्स और लाइफ साइंसेज सेक्टर में निरमा की मौजूदगी को मजबूत किया है। शेयर खरीद समझौते की शर्तों के तहत Nirma ने 91.9 मिलियन इक्विटी शेयर हासिल कर लिए, जिससे वह GLS की प्रमोटर बन गई।

2024-07-10T12:33:29Z dg43tfdfdgfd