UNNAO BUS ACCIDENT: मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपए मिलेगा मुआवजा, CM नीतीश ने किया ऐलान

Bus Accident: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उत्तर प्रदेश के उन्नाव में लखनऊ-आगरा एक्सप्रेसवे पर हुए बस हादसे को लेकर दुख व्यक्त किया है. मुख्यमंत्री कार्यालय से जारी एक विज्ञप्ति के अनुसार, नीतीश कुमार ने उन्नाव में लखनऊ-आगरा एक्सप्रेसवे पर हुए बस हादसे पर दुख जताया और दुर्घटना में बिहार के लोगों के मारे जाने पर शोक संवेदना व्यक्त किया है. मुख्यमंत्री ने शोक संतप्त परिवारों को दुख की इस घड़ी में धैर्य धारण करने की शक्ति प्रदान करने की ईश्वर से प्रार्थना की है.

मुख्यमंत्री ने दुर्घटना में बिहार के रहने वाले मृतकों के आश्रितों को दो-दो लाख रुपये का अनुग्रह अनुदान मुख्यमंत्री राहत कोष से देने की घोषणा की है. मुख्यमंत्री ने स्थानिक आयुक्त, नई दिल्ली को निर्देश दिया है कि उत्तर प्रदेश सरकार से आवश्यक समन्वय स्थापित कर हादसे में घायल लोगों के समुचित इलाज की व्यवस्था और हरसंभव सहायता सुनिश्चित करें. उन्होंने दुर्घटना में सभी घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की भी कामना की है.

वहीं, उप मुख्यमंत्री सम्राट चौधरी ने भी घटना पर दुख प्रकट किया है. उन्होंने शोक संदेश में कहा कि उत्तर प्रदेश के उन्नाव में आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे पर हुए भीषण सड़क हादसे में कई लोगों की दुःखद मौत और कई के घायल होने की खबर सुनकर गहरी पीड़ा हुई है. मेरी सभी मृतकों को श्रद्धांजलि और उनके परिजनों के प्रति गहरी शोक संवेदनाएं हैं.

यह भी पढ़ें: Unnao Bus Accident: एक ही झटके में उजड़ गया पूरा परिवार, मोतिहारी के 13 लोगों की मौत

बता दें कि उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले में बुधवार को आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे पर एक बस और टैंकर की टक्कर में 18 लोगों की मौत हो गई और 19 अन्य घायल हो गए. बिहार के मोतिहारी से दिल्ली जा रही यह डबल डेकर बस तेज रफ्तार में थी और उसने दूध के टैंकर को पीछे से टक्कर मार दी.

इनपुट: IANS

 

2024-07-10T10:47:27Z dg43tfdfdgfd