WEIGHT LOSS DRINK: पेट अंदर करने के लिए रोज पिएं ये ड्रिंक, जल्द मिलेगी FLAT TUMMY

Cumin Water as Weight Loss Drink: बढ़ता हुए वजन आजकल हम उम्र की परेशानी बना हुआ है. वहीं जब एक बार पेट और कमर की चर्बी बढ़ गई तो इस कम करना काफी मुश्किल साबित हो रहा है, लेकिन अब घबराने की जरूरत नहीं, एक खास ड्रिंक को पीने से आप वेट तेजी से लूज किया जा सकता है और इस पेय पदार्थ को तैयार करना भी बेहद आसान है. 

पेट कम करने के लिए क्या करें?

बेली फैट को कम करना इतना आसान नहीं है लेकिन अगर आपर घर में मौजूद जीरा मसाला को यूज करें तो इस समस्या से आसानी से निजात मिल सकती है. वहीं बढ़ता हुआ वजन कम करने के लिए आप जीरे का पानी पी सकते हैं. ये बॉडी फैट के खिलाफ कारगर तरीके से काम करता है.

जीरा वॉटर पीकर कम करें वजन

जीरा एक ऐसा मसाला है जिसके बिना कई भारतीय रेसेपीज का स्वाद फीका हो जाता है, इसे खाने से न सिर्फ वजन कम किया जा सकता है, बल्कि डाइजेशन भी दुरुस्त हो जाता है और पेट की सारी गड़बड़ियों से निजात मिल सकती है. जीरे का ड्रिंक पीना इसलिए फायदेमंद होता है क्योंकि इसमें कैलोरी कम होती है और ये फैट घटाने में मदद करता है. जीरा के पानी में आयरन काफी ज्यादा पाया जाता है और ये बॉडी के सूजन को भी कम करने की ताकत रखता है.

जीरा ड्रिंक कैसे तैयार करें?

जीरा ड्रिंक तैयार करने के लिए आप 2 चम्मच जीरा लें और इसे एक ग्लास पानी में डालकर रातभर भिगोने के लिए छोड़ दें. सुबक के वक्त पानी को उबाल लें और फिर ठंडा होने पर इसे सूती कपड़े से छान लें. आखिर में इस ड्रिंक में नीबू का का रस मिला लें और पी जाएं. अगर इसे 2-3 हफ्तों तक रेगुलर पिएंगे तो इसका असर दिखने लगेगा.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

2023-06-05T16:17:40Z dg43tfdfdgfd