LS POLLS: 7वें चरण में नामांकन के लिए सिर्फ 5 शुभ मुहूर्त; ज्योतिषी से तारीख

खरगोन. देश की 543 लोकसभा सीटो पर सात चरणों में चुनाव हो रहे हैं. सातवें और आखिरी चरण में 8 राज्यों बिहार, चंडीगढ़, पंजाब, हिमाचल प्रदेश, ओडिशा झारखंड, उत्तर प्रदेश एवं पश्चिम बंगाल की 57 सीटों पर चुनाव होना है. इसके लिए नामांकन प्रक्रिया 7 मई से प्रारंभ होगी. 14 मई तक प्रत्याशी नामांकन दाखिल कर पाएंगे. 1 जून को वोटिंग होगी. 4 जून को परिणाम आएंगे.

ज्योतिषाचार्यों की मानें तो किसी भी कार्य को शुभ मुहूर्त में किया जाए तो वह लाभदायक होता है. इसलिए नामांकन पत्र भी शुभ मुहूर्त और सही नक्षत्र में भरा जाता है, तो प्रत्याशियों के जितने के प्रबल योग बनते हैं, तो चलिए ज्योतिषी से जानते हैं कि सातवें चरण के शुभ मुहूर्त एवं शुभ नक्षत्र. जिनमें नामांकन दाखिल करना प्रत्याशियों के लिए शुभ रहेगा.

तिलक लगाएं, कलावा बांधे

मध्य प्रदेश के खरगोन के प्रसिद्ध ज्योतिषी गोल्ड मेडलिस्ट पंडित डॉ. बसंत सोनी (+919826078911) ने लोकल 18 को बताया कि शास्त्रों में भी वर्णन आता है कि कोई भी शुभ कार्य सही नक्षत्र और शुभ मुहूर्त में ही करना चाहिए, इससे जीत की संभावना बढ़ जाती है. इसके अलावा फॉर्म भरने के लिए जब घर से निकले तो माथे पर तिलक और हाथों में कलावा भी बांधना चाहिए. घर की छोटी बालिका या महिला से तिलक करवाएं. हिंदू धर्म शास्त्रों में तिलक विजय का प्रतिक माना जाता है.

शुभ मूहर्त एवं नक्षत्र

ज्योतिषी डॉ. बसंत सोनी (Ashtrologer Dr Basant Soni) ने कहा कि निर्वाचन आयोग ने 7 से 14 मई तक नामांकन दाखिल करने की अधिसूचना जारी की है. परंतु पंचांग के अनुसार इन सात दिनों में नामांकन दाखिल करने के लिए सिर्फ 5 शुभ मुहूर्त हैं. इसमें 8 मई बुधवार को भरणी नक्षत्र, 9 मई गुरुवार कृतिका नक्षत्र, 10 मई शुक्रवार रोहिणी नक्षत्र, 13 मई सोमवार पुनर्वसु नक्षत्र एवं 14 मई मंगलवार को पुष्य नक्षत्र में फॉर्म भरना शुभ रहेगा.

Disclaimer: इस खबर में दी गई जानकारी, राशि-धर्म और शास्त्रों के आधार पर ज्योतिषाचार्य और आचार्यों से बात करके लिखी गई है. किसी भी घटना-दुर्घटना या लाभ-हानि महज संयोग है. ज्योतिषाचार्यों की जानकारी सर्वहित में है. बताई गई किसी भी बात का NEWS18 LOCAL व्यक्तिगत समर्थन नहीं करता है.

2024-05-04T04:58:22Z dg43tfdfdgfd