MARUTI ERTIGA ZXI (O) फाइनैंस कराने पर कितना लोन और कितनी किस्त, देखें पूरी डिटेल

भारत में हर महीने हजारों लोग 7 सीटर कारें खरीदते हैं और इनमें मारुति सुजुकी अर्टिगा ने ग्राहकों के दिलों में बेहद खास पहचान बना रखी है। किफायती दाम में अच्छे लुक और ढेर सारे फीचर्स के साथ ही धांसू माइलेज की वजह से यह अपने सेगमेंट में टॉप सेलिंग है। जो लोग इन दिनों अपने लिए मारुति अर्टिगा को एकमुश्त पैसे देकर खरीदने की बजाय इसे फाइनैंस कराने की सोच रहे हैं, यह खबर उनके लिए ही है। हम आपको अर्टिगा के टॉप सेलिंग मॉडल जेडएक्सआई ऑप्शनल की कीमत और खासियत के साथ ही लोन-ईएमआई और ब्याज दर समेत सारी डिटेल बताने जा रहे हैं।

कीमत और खासियत

मारुति सुजुकी की टॉप सेलिंग 7 सीटर कार अर्टिगा के सबसे ज्यादा बिकने वाले वेरिएंट अर्टिगा जेडएक्सआई ऑप्शनल की एक्स शोरूम प्राइस 10.93 लाख रुपये है। खासियतों की बात करें तो इस एमपीवी में 1462 सीसी का पेट्रोल इंजन लगा है, जो कि 101.64 बीएचपी की मैक्सिमम पावर और 136.8 न्यूटन मीटर का पिक टॉर्क जेनरेट करता है। मैनुअल ट्रांसमिशन वाली इस 7 सीटर की माइलेज 20.51 kmpl तक है। अर्टिगा के इस वेरिएंट में मल्टी फंक्शनल स्टीयरिंग व्हील, टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल सिस्टम, एबीएस, अलॉय व्हील, इंजन स्टार्ट स्टॉप बटन, पावर विंडो समेत और भी काफी सारी खूबियां हैं।

Maruti Ertiga ZXI (O) Loan Downpayment EMI Details

मारुति सुजुकी अर्टिगा के टॉप सेलिंग वेरिएंट जेडएक्सआई (ऑप्शनल) की ऑन-रोड प्राइस 12.55 लाख रुपये है। आप अगर अर्टिगा जेडएक्सआई ऑप्शनल को दो लाख रुपये डाउनपेमेंट कर फाइनैंस कराते हैं तो फिर आपको 10.55 लाख रुपये कार लोन कराना होगा। आप अगर 5 साल तक के लिए लोन कराते हैं और बैंक से आपको 9 फीसदी ब्याज दर मिलता है तो फिर अगले 5 साल तक के लिए आपको हर महीने 21,900 रुपये ईएमआई, यानि मासिक किस्त के रूप में चुकाने होंगे। ऊपरी शर्तों के साथ मारुति अर्टिगा जेडएक्सआई ऑप्शनल वेरिएंट को फाइनैंस कराने पर आपको 5 साल में करीब 2.60 लाख रुपये ब्याज लग जाएंगे। यहां बता दें कि अर्टिगा के किसी भी वेरिएंट को फाइनैंस कराने से पहले आप नजदीकी मारुति सुजुकी एरिना डीलरशिप पर जाकर सारी डिटेल्स जरूर चेक कर लें।

सभी लेटेस्ट न्यूज़, बिज़नेस न्यूज़, लोकल न्यूज़, स्पोर्ट्स न्यूज़, दैनिक राशिफ़ल और लाइफस्टाइल अपडेट्स के लिए जुड़ें नवभारत टाइम्स से. हर तरह के वीडियो और रील्स देखें TimesXP पर.

2024-07-26T06:10:43Z dg43tfdfdgfd