RANCHI WEATHER: रांची में अचानक बदला मौसम, धूप ने बढ़ा दिया तापमान, जानें अपडेट

रांची. झारखंड की राजधानी रांची में अचानक मौसम बदल गया. जहां पिछले तीन दिन से झमाझम बारिश हो रही थी, वहीं बीते 24 घंटे में धूप देखी गई. हालांकि, मौसम विभाग की तरफ से हल्की बारिश की संभावना जताई गई थी, लेकिन आसमान में बादल ही नहीं दिखे. शुक्रवार के मौसम की बात करें तो आज रांची के कुछ हिस्से में हल्की बारिश हो सकती है.

रांची मौसम केंद्र के वैज्ञानिक अभिषेक आनंद ने बताया कि साइक्लोनिक सर्कुलेशन जो डीप डिप्रेशन में तब्दील हुआ था, अब वह काफी कमजोर पड़ चुका है. इसलिए कहीं-कहीं छिटपुट बारिश होने की संभावना है. हालांकि, ज्यादातर समय राजधानी में धूप ही देखी जा सकती है. कड़ी धूप की वजह से अधिकतम तापमान में भी थोड़ी बढ़ोतरी संभव है.

कैसा रहेगा आज का तापमान

रांची में तापमान की बात करें तो जहां कल का अधिकतम तापमान 30 डिग्री था, वहीं आज 32 डिग्री तक पहुंचने की संभावना है. बीते 24 घंटे में न्यूनतम तापमान 23 डिग्री था तो आज 22 डिग्री रहने की संभावना है. बारिश की बात की जाए तो कहीं-कहीं हल्की 20 से 25 मिमी की बारिश संभव है.

रांची में अभी तक 16% अधिक बारिश

इस बार रांची में काफी बढ़िया मानसून देखा गया. यहां पर कुल मिलाकर 1158.1 (संभावित 971.2) मिमी बारिश दर्ज की गई, जो सामान्य से 16 प्रतिशत अधिक है. जिस वजह से रांची के नदी व तालाब लबालब भरे हुए नजर आ रहे हैं. मौसम वैज्ञानिक ने बताया कि राजधानी में काफी अच्छी बारिश हुई है. इससे ग्राउंड वाटर रिचार्ज होगा और गर्मी में पानी की समस्या न के बराबर होगी.

2024-09-20T00:29:45Z dg43tfdfdgfd