TOYOTA INNOVA CRYSTA के नए GX+ वेरिएंट भारत में लॉन्च, देखें कीमत और खासियत

Toyota Innova Crysta GX Plus Price Features: भारत में 19 साल से ज्यादा समय में प्रीमियम 7 सीटर एमपीवी सेगमेंट में 10 लाख से ज्यादा ग्राहकों को दीवाना बनाने वाली टोयोटा इनोवा क्रिस्टा के दो नए वेरिएंट लॉन्च हुए हैं, जो कि जीएक्स प्लस ट्रिम में है। कंपनी ने इसमें रियर कैमरा, ऑटो फोल्ड मिरर्स, डीवीआर और डायमंड कट अलॉय के साथ ही वुडेन पैनल और प्रीमियम फैब्रिक सीट्स दिए हैं, जो कि समय की जरूरत हैं और इनकी लंबे समय से इनोवा क्रिस्टा में मांग हो रही थी। चलिए, अब आपको इस नई एमपीवी के बारे में विस्तार से बताते हैं।

नई Crysta GX+ को 7 और 8 सीटर ऑप्शन के साथ पेश किया गया है। कीमत की बात करें तो टोयोटा इनोवा क्रिस्टा जीएक्स प्लस 7 सीटर की एक्स शोरूम प्राइस 21,39,000 रुपये और इनोवा क्रिस्टा जीएक्स प्लस 8 सीटर वेरिएंट की एक्स शोरूम प्राइस 21,44,000 रुपये है। इस प्रीमियम एमपीवी को 5 आकर्षक कलर ऑप्शन में पेश किया गया है, जो कि सुपर वाइट, एटिट्यूड ब्लैक माइका, ब्रोंज मेटलिक, प्लैटिनम वाइट पर्ल और सिल्वर मैटलिक हैं।

शानदार एक्सटीरियर और इंटीरियर

नई टोयोटा इनोवा क्रिस्टा जीएक्स प्लस वेरिएंट को 14 अडिशनल फीचर्स के साथ पेश किया गया है, जो कि इससे फंक्शनल और ऐस्थेटिक को बेहतर बनाते हैं और ड्राइविंग एक्सपीरियंस को भी शानदार बनाते हैं। इस एमपीवी के फ्रंट में सिल्वर सराउंड वाले बोल्ड फ्रंट ग्रिल लगे हैं। इसकी बोल्डनेस को बढ़ाने के लिए इसमें डायमंड कट अलॉय दिए गए हैं। इंटीरियर की बात करें तो इसमें कंफर्ट और कन्वीवियंस का कॉम्बो दिखता है। इनोवा जीएक्स प्लस वेरिएंट्स में वुड फिनिश इंटीरियर पैनल्स, ऑटो फोल्ड मिरर्स, डीवीआर जैसी खूबियां दिखती हैं।

सेफ्टी फीचर्स

नई टोयोटा इनोवा क्रिस्टा जीएक्स प्लस में सेफ्टी फीचर्स का भी खास ध्यान रखा गया है। इसमें रियर कैमरा, एसआरएस एयरबैग्स, वीइकल स्टैबिलिटी कंट्रोल, हिल स्टार्ट असिस्ट कंट्रोल, एबीएस समेत और भी सेफ्टी फीचर्स दिए गए हैं।

इंजन और पावर

नई टोयोटा इनोवा Crysta GX+ में 2.4 लीटर डीजल इंजन मिलता है, जो कि 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ ही ईको और पावर जैसे ड्राइव मोड से लैस है। यहां बता दें कि टोयोटा किर्लोस्कर मोटर इंडिया ने नई क्रिस्टी जीएक्स प्लस वेरिएंट्स पर आकर्षक फाइनैंस विकल्प भी मुहैयार करा रही है। साथ ही इसमें वॉरंटी भी ऐसे दिए जा रहे हैं, जिससे ग्राहकों को काफी लाभ मिल सकता है।

‘क्वॉलिटी और ट्रस्ट’

टोयोटा किर्लोस्कर मोटर इंडिया में सेल्स-सर्विस यूज्ड कार बिजनेस के वाइस प्रेजिडेंट सबरी मनोहर ने नई क्रिस्टा जीएक्स प्लस वेरिएंट्स लॉन्च करते हुए कहा कि साल 2005 में लॉन्च होने के बाद से इनोवा ब्रैंड ने मार्केट में एक खास जगह बनाई है। क्वॉलिटी और ट्रस्ट का दूसरा नाम बन चुकी इनोवा को समय-समय पर ग्राहकों की जरूरतों के अनुसार ढाला गया है।

सभी लेटेस्ट न्यूज़, बिज़नेस न्यूज़, लोकल न्यूज़, स्पोर्ट्स न्यूज़, दैनिक राशिफ़ल और लाइफस्टाइल अपडेट्स के लिए जुड़ें नवभारत टाइम्स से. हर तरह के वीडियो और रील्स देखें TimesXP पर.

2024-05-07T05:32:43Z dg43tfdfdgfd