आपके घर तक कब पहुंचेगा BSNL 4G का नेटवर्क? सरकार ने दिया जवाब

नई दिल्ली. न्यूज 18 इंडिया के कॉन्क्लेव ‘चौपाल’ के नौवें सीजन का सोमवार (16 सितंबर) को आगाज हुआ. इस कार्यक्रम में राजनीति, खेल, मनोरंजन जगत के दिग्गज एक के बाद एक आ रहे हैं. इसी कड़ी में केंद्रीय संचार मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) भी कार्यक्रम में शामिल हुए. उनसे न्यूज 18 के एग्जिक्यूटिव एडिटर अमिश देवगन ने खास बातचीत की.

हाल ही में एमटीएनएल और बीएसएनएल के रिवाइल के लिए करार हुआ है. क्या एमटीएनएल और बीएसएनएल अपनी पुरानी साख को हासिल कर पाएंगे, इस सवाल के जवाब में केंद्रीय मंत्री ने कहा कि हमारी सोच है कि टेलिकॉम सेक्टर में कम से कम 3 प्लेयर होने चाहिए. कई देशों में 3 से भी कम हैं. उसमें बीएसएनएल का महत्वपूर्ण दायित्व है. बीएसएनएल ने संकल्प लिया कि 4जी की नवीनतम तकनीक लाएंगे. हमारा 4जी स्टेक तैयार. अगले साल के मध्य तक बीएसएनएल का 4G नेटवर्क पूरा हो जाएगा,

देश के इतिहास में कभी नहीं हुआ 11 लाख करोड़ के CapEx का कार्यक्रम 

100 दिन में मोदी सरकार के 3 बड़े काम गिनाते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा कि 11 लाख करोड़ के कैपेक्स (CapEx) का कार्यक्रम देश में कभी नहीं हुआ. आज देश में करीब 160 एयरपोर्ट हैं. देश के एयरपोर्ट अंतरराष्ट्रीय स्तर के बन चुके हैं. आज भारत इंफ्रास्ट्रक्चर के क्षेत्र में दुनिया का नेतृत्व कर रहा है. ये आभास हर भारतीय को होता है.

2024-09-16T14:13:20Z dg43tfdfdgfd