राशिफल: सिंह वाले जातक खरीद सकते हैं नई गाड़ी, 2 राशिवालों को मिलेगी अच्छी खबर

मेष

गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन आपके लिए सामाजिक कार्यक्रमों में भाग लेने का दिन होगा, जिसके कारण आप कुछ नए दोस्त भी बना सकते हैं. परिवार में आपको कुछ कठोर निर्णय लेने पड़ सकते हैं, जिसके कारण परिवार के कुछ सदस्य आपके दुश्मन भी बन सकते हैं. यदि आप चाहते हैं कि आपका बच्चा कोई नया व्यवसाय शुरू करे, तो आप ऐसा कर सकते हैं, उसके लिए दिन अच्छा रहेगा. यदि शाम को आपके आस-पड़ोस में कोई बहस छिड़ जाती है, तो आपको इससे बचने की कोशिश करनी चाहिए. आप कुछ धार्मिक आयोजनों में भाग लेंगे, जहाँ आपकी मुलाकात कुछ प्रभावशाली लोगों से होगी.

भाग्यशाली रंग: सफेद

भाग्यशाली अंक: 5

वृषभ

गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन आपके लिए आरामदायक रहेगा. आप अपने आस-पास चल रही समस्याओं को एक तरफ रखकर आराम करेंगे. लेकिन यह आपके लिए समस्याएँ खड़ी कर सकता है. यदि परिवार में कोई आंतरिक कलह है, तो आपके लिए बेहतर होगा कि आप दोनों पक्षों की बात सुनकर ही निर्णय लें, अन्यथा आपको कठोर शब्द सुनने पड़ सकते हैं. आपको कुछ ऐसे लोगों से सावधान रहना होगा, जो खाली बैठकर आपका समय बर्बाद करते हैं. आपकी कुछ योजनाएँ आपके हाथ से निकल सकती हैं. अगर आप आज अपने दोस्तों के साथ कहीं बाहर घूमने जाने की योजना बना रहे हैं.

भाग्यशाली रंग: नारंगी

भाग्यशाली अंक: 3

मिथुन

गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन आपके लिए मिला-जुला रहेगा. आप अपने व्यवसाय में चल रही समस्याओं को लेकर चिंतित रहेंगे, जिसके लिए आप अपने पिता से बात करके समाधान ढूँढ़ेंगे. बच्चों के विवाह में आ रही समस्याएँ समाप्त होंगी और उनके विवाह प्रस्ताव को मंज़ूरी मिल सकती है. जीवनसाथी की तरक्की देखकर आप प्रसन्न होंगे. किसी की सुनी-सुनाई बातों पर भरोसा करने से आपको बचना होगा अन्यथा यह आपके लिए विवाद पैदा कर सकता है. अगर भाई-बहनों के साथ संबंधों में कोई अनबन चल रही थी, तो वह समाप्त हो जाएगी.

भाग्यशाली रंग: मैरून

भाग्यशाली अंक: 7

ये भी पढ़ें: सोमवार के अद्भूत संयोग में वैशाख शिवरात्रि, इन 4 राशिवालों के लिए शुभ दिन, मिलेगा रोजगार, पैसा, वाहन सुख!

कर्क

गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन आपके लिए महत्वपूर्ण रहेगा क्योंकि आप कोई नया काम आजमाएँगे और उससे लाभ कमाएँगे. छोटे व्यापारियों को छोटे-मोटे लाभ के अवसर मिलते रहेंगे. नौकरी में आपको अपने कनिष्ठ से काम निकलवाने के लिए मीठी वाणी का प्रयोग करना होगा, तभी आप अपना काम समय पर पूरा कर पाएँगे. आपको अपना रुका हुआ पैसा मिलेगा, जिसकी आपने उम्मीद भी नहीं की थी. आज किसी की मदद करते समय आपको इस बात का ध्यान रखना होगा कि लोग इसे आपका स्वार्थ न समझें, इसलिए किसी के मामले में ज्यादा दखल न दें.

भाग्यशाली रंग: लाल

भाग्यशाली अंक: 13

सिंह

गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन आपके लिए खुशियों भरा रहेगा. अगर आप कोई नया वाहन खरीदने जा रहे हैं, तो यह आपके लिए फायदेमंद रहेगा. आपको अपने किसी मित्र की कुछ जिम्मेदारियां उठानी पड़ेंगी. अगर आप अपने ससुराल वालों या साले को पैसे उधार देते हैं, तो इससे आपके रिश्ते में दरार आ सकती है. प्रेम जीवन जी रहे लोगों के जीवन में कोई नया मेहमान दस्तक दे सकता है. आप अपना कुछ समय गरीबों की सेवा में बिताएंगे, जिससे आपको मानसिक शांति मिलेगी और आप अपनी संपत्ति का कुछ हिस्सा गरीबों को दान करेंगे. छात्रों को शिक्षा में आ रही समस्याओं का समाधान मिलेगा.

भाग्यशाली रंग: पीला

भाग्यशाली अंक: 8

कन्या

गणेशजी कहते हैं कि आज आप अपने घर के कामों को पूरा करने में व्यस्त रहेंगे, जिसके कारण आप अपने कुछ महत्वपूर्ण कार्यों को टाल देंगे. यदि आप अपने घर का निर्माण आदि करवाने में व्यस्त हैं तो आपको इसके साथ-साथ अन्य कार्यों पर भी ध्यान देना होगा. यदि आप साझेदारी में व्यवसाय चला रहे हैं तो आपका साझेदार आपके विरुद्ध कोई षड्यंत्र रच सकता है, जिससे आपको सावधान रहना होगा. आप अपने जीवनसाथी के साथ डिनर डेट पर जा सकते हैं. आप अपनी मीठी वाणी से रिश्तों में चल रही कड़वाहट को बदलने में सफल रहेंगे.

शुभ रंग: हरा

शुभ अंक: 12

तुला

गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है. आप अपने मित्रों और प्रियजनों की शिकायतों के बाद सुलह करने के लिए उनके घर जा सकते हैं. यदि जीवनसाथी के साथ कोई विवाद चल रहा है तो आज आपको उन्हें मनाने की पूरी कोशिश करनी चाहिए. अपने बच्चे का धार्मिक कार्यों के प्रति झुकाव देखकर आप प्रसन्न होंगे. यदि व्यवसाय में लेन-देन संबंधी कोई समस्या लंबे समय से चल रही है तो वह समाप्त हो जाएगी. शाम को आप कोई नई व्यवसायिक योजना शुरू कर सकते हैं, जो आपके लिए लाभकारी रहेगी.

भाग्यशाली रंग: आसमानी नीला

भाग्यशाली अंक: 9

ये भी पढ़ें: 10 मई को बुध का राशि परिवर्तन, 6 राशिवालों के लिए खोलेगा तरक्की के द्वार, मिलेगी बड़ी उपलब्धि, गाड़ी, पदोन्नति!

वृश्चिक

गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन आपके लिए चिंता से भरा रहने वाला है. आप अपने परिवार के सदस्यों के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित रहेंगे, जिसके लिए आप भागदौड़ में व्यस्त रहेंगे. शाम को आप थकान महसूस करेंगे. विदेश में रहने वाले किसी परिवार के सदस्य से आपको कोई अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है. अगर परिवार में कोई कलह चल रही है, तो उसमें शांति और खुशी बनाए रखने के लिए आपको कुछ गलतियों को नजरअंदाज करना होगा, अन्यथा वे परेशानी खड़ी कर सकती हैं. अपने ससुराल वालों से बात करते समय आपको अपनी वाणी की मिठास बनाए रखनी होगी.

भाग्यशाली रंग: बैंगनी

भाग्यशाली अंक: 14

धनु

गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन आपकी दैनिक जरूरतों और नौकरों में वृद्धि का दिन होगा. आप अपने कुछ खर्चे बढ़ाएंगे, लेकिन वे बाद में आपके लिए परेशानी खड़ी करेंगे. अगर आपको अपने बच्चों से कुछ उम्मीदें थीं, तो वे आज पूरी होंगी. परिवार के कुछ सदस्य कुछ ऐसा करेंगे, जिससे आपको यश मिलेगा. अपने परिवार के लिए. अगर आप अपने दोस्तों के साथ बाहर जाने की योजना बना रहे हैं, तो अपने माता-पिता से सलाह लेना बेहतर होगा. जो लोग अपना पैसा निवेश करना चाहते हैं, वे एफडी आदि में निवेश कर सकते हैं.

भाग्यशाली रंग: भूरा

भाग्यशाली अंक: 11

मकर

गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन आपके लिए प्रगति से भरा रहेगा. आप अपनी व्यावसायिक योजनाओं का पूरा लाभ उठाएंगे, जिसके लिए आप किसी से पैसे उधार भी ले सकते हैं. अगर आपका कोई कानून से जुड़ा मामला चल रहा है, तो आपको परिवार के किसी सदस्य से पैसे उधार लेने पड़ सकते हैं, तभी उसका निपटारा होगा. जो लोग नई संपत्ति खरीदने की योजना बना रहे हैं, तो उन्हें उसके चल-अचल पहलुओं के बारे में स्वतंत्र होना चाहिए. उन्हें वहां से जाना होगा अन्यथा उनके साथ धोखा हो सकता है. शाम को आपके घर कोई मेहमान आ सकता है, जिससे आपका धन व्यय बढ़ जाएगा. भाग्यशाली रंग: गुलाबी

भाग्यशाली अंक: 6

ये भी पढ़ें: ग्रहों के राजा सूर्य का वृषभ में होगा प्रवेश, 6 राशिवालों की रातोंरात बदलेगी किस्मत! ये लोग पा सकते सरकारी नौकरी

कुंभ

गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन रोजगार की तलाश कर रहे लोगों के लिए बेहतर रहेगा क्योंकि उन्हें अपने किसी रिश्तेदार के माध्यम से बेहतर अवसर मिल सकता है, लेकिन नौकरीपेशा छात्रों को कार्यस्थल पर मनचाहा लाभ न मिलने के कारण चिंता बनी रहेगी. आपको अपने परिवार के सदस्यों से किसी पुरानी गलती के लिए माफ़ी मांगनी पड़ सकती है, तभी आप एकजुट नज़र आएंगे. अगर पिता को कोई स्वास्थ्य संबंधी समस्या है, तो उसे नज़रअंदाज़ नहीं करना चाहिए, अन्यथा बाद में यह विकृत रूप ले सकती है.

भाग्यशाली रंग: गहरा हरा

भाग्यशाली अंक: 10

मीन

गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन आपके लिए व्यस्तता भरा रहेगा. आप अपने काम को खोजकर करेंगे, जिसके कारण आप पूरे दिन व्यस्त रहेंगे. आप अपने परिवार के सदस्यों के लिए समय निकालने में असफल रहेंगे और उनसे नाराज़ भी हो सकते हैं. अगर आप किसी से उधार लेते हैं, तो वह आसानी से मिल जाएगा. आपके ऊपर खर्चों का बोझ बढ़ सकता है, जिसे आपको कम करना होगा, अन्यथा बाद में आपको परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. आप जो कहेंगे उसका परिवार में सम्मान होगा और लोग उसे पूरा करेंगे, जिसे देखकर आप खुश होंगे.

भाग्यशाली रंग: नीला

भाग्यशाली अंक: 15

2024-05-05T23:35:01Z dg43tfdfdgfd