AAJ KI TAZA KHABAR: पढ़ें 09 मई 2024 की सुबह की टॉप खबरें और अन्य समाचार

एअर इंडिया एक्सप्रेस (Air India Express) ने 'Sick Leave' पर गए कर्मचारियों को टर्मिनेट कर दिया है. एयर इंडिया ने ऐसे कर्मचारियों को ऑपरेशन डिस्टर्ब करने और नियुक्ति शर्तों का उल्लंघन करने का दोषी मानते हुए बर्खास्तगी का नोटिस दिया है. वहीं, भारत में डेनमार्क के राजनयिक फ्रेडी स्वेन ने बुधवार को अपने सोशल मीडिया प्लेफॉर्म 'एक्स' पर एक ऐसा वीडियो साझा किया जो कुछ ही देर में वायरल हो गया. इस वीडियो में दूतावास की इमारत के बाहर कूड़े का ढेर दिख रहा है. इस वीडियो में स्वेन बताते हैं कि वो भारत की राजधानी दिल्ली में मौजूद हैं और यहां की एक सड़क कूड़े से भरी हुई है. ये रोड दिल्ली में डेनमार्क और ग्रीस के दूतावासों के बीच स्थित है. गुरुवार सुबह की 5 बड़ी खबरें...

1) एअर इंडिया एक्सप्रेस का बड़ा एक्शन, Sick Leave पर गए कर्मचारियों को थमाया टर्मिनेशन लेटर

एअर इंडिया एक्सप्रेस (Air India Express) ने 'Sick Leave' पर गए कर्मचारियों को टर्मिनेट कर दिया है. एयर इंडिया ने ऐसे कर्मचारियों को ऑपरेशन डिस्टर्ब करने और नियुक्ति शर्तों का उल्लंघन करने का दोषी मानते हुए बर्खास्तगी का नोटिस दिया है.

2) डेनमार्क के राजनयिक ने वीडियो डालकर दिखाई दिल्ली की गंदगी, हरकत में आई NDMC, तुरंत लिया एक्शन

भारत में डेनमार्क के राजनयिक फ्रेडी स्वेन ने बुधवार को अपने सोशल मीडिया प्लेफॉर्म 'एक्स' पर एक ऐसा वीडियो साझा किया जो कुछ ही देर में वायरल हो गया. इस वीडियो में दूतावास की इमारत के बाहर कूड़े का ढेर दिख रहा है. इस वीडियो में स्वेन बताते हैं कि वो भारत की राजधानी दिल्ली में मौजूद हैं और यहां की एक सड़क कूड़े से भरी हुई है. ये रोड दिल्ली में डेनमार्क और ग्रीस के दूतावासों के बीच स्थित है.

3) '15 सेकेंड के लिए पुलिस हटा लो, पता नहीं चलेगा...,' नवनीत राणा की ओवैसी भाइयों को चुनौती पर बिफरी AIMIM

महाराष्ट्र के अमरावती से बीजेपी सांसद नवनीत राणा के बयान पर विवाद बढ़ गया है. AIMIM ने सीधे बीजेपी पर हमला किया है और चुनाव आयोग से कार्रवाई की मांग की है. AIMIM प्रवक्ता वारिस पठान ने कहा, चुनाव के बीच इस तरह के बयानों से दो समुदाय में तनाव बढ़ सकता है.

4) मालेगांव ब्लास्ट केस: 'ATS ने मुझे टॉर्चर किया... RSS-VHP नेताओं, योगी का नाम लेने को कहा', लेफ्टिनेंट कर्नल पुरोहित का कोर्ट में लिखित बयान

मालेगांव ब्लास्ट केस में आरोपी लेफ्टिनेंट कर्नल प्रसाद पुरोहित ने अपने वकील विरल बाबर के माध्यम से विशेष एनआईए अदालत में अपना लिखित बयान सौंपा है. उन्होंने दावा किया है कि मुंबई एटीएस के अधिकारियों ने उन्हें प्रताड़ित किया था और उनका दाहिना घुटना तोड़ दिया था.

5) तनाव के बीच खास एजेंडे से भारत पहुंचे मुइज्जू के मंत्री, जयशंकर से करेंगे मुलाकात

मालदीव के विदेश मंत्री मूसा जमीर भारत पहुंच गए हैं. भारत से संबंधों में तनाव के बीच ये उनका भारत का पहला आधिकारिक दौरा है. वह ऐसे समय पर भारत पहुंचे हैं, जब कुछ दिन पहले ही मालदीव ने भारतीय पर्यटकों से ज्यादा से ज्यादा संख्या में मालदीव आने की अपील की थी.

Watch Live TV in Hindi

Watch Live TV in English

2024-05-09T03:42:39Z dg43tfdfdgfd