AAJ KI TAZA KHABAR: पढ़ें 3 मई 2024 की शाम की टॉप खबरें और अन्य समाचार

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शुक्रवार को रायबरेली से नामांकन किया. लोकसभा चुनाव के मद्देनजर पार्टी ने आज ही सुबह प्रत्याशी का ऐलान किया था. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की याचिका पर सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने ईडी से कहा कि वह चुनावों के कारण अरविंद केजरीवाल की अंतरिम जमानत पर विचार कर सकता है. पढ़िए शुक्रवार शाम की 5 बड़ी खबरें...

'मां ने भरोसे के साथ मुझे सौंपी परिवार की कर्मभूमि...', रायबरेली से नामांकन के बाद बोले राहुल गांधी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शुक्रवार को रायबरेली से नामांकन किया. लोकसभा चुनाव के मद्देनजर पार्टी ने आज ही सुबह प्रत्याशी का ऐलान किया था. इस तरह अमेठी और रायबरेली जैसी बहुप्रतीक्षित सीट से कांग्रेस ने अपने उम्मीदवार उतार दिए हैं. रायबरेली से नामांकन करने के बाद राहुल गांधी ने कहा कि, रायबरेली से नामांकन मेरे लिए भावुक पल था. मेरी मां ने मुझे बड़े भरोसे के साथ परिवार की कर्मभूमि सौंपी है. इसके साथ ही उन्होंने लोगों से संविधान और लोकतंत्र को बचाने की लड़ाई में साथ खड़े होने की अपील की.

'चुनाव के मद्देनजर जमानत पर कर सकते हैं विचार', केजरीवाल की याचिका पर SC की टिप्पणी

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की याचिका पर सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने ईडी से कहा कि वह चुनावों के कारण अरविंद केजरीवाल की अंतरिम जमानत पर विचार कर सकता है. सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि इस केस में अगली सुनवाई मंगलवार यानी 7 मई को होगी. सर्वोच्च अदालत ने कहा कि इस केस में समय लग सकता है, लेकिन हम चुनावों के कारण अंतरिम जमानत पर विचार कर सकते हैं.

स्वामी प्रसाद मौर्य पर युवक ने फेंका जूता, मंच से भाषण के दौरान हुआ हमला

राष्ट्रीय शोषित समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष स्वामी प्रसाद मौर्य पर युवक ने जूता फेंक दिया. पार्टी के प्रत्याशी होतम सिंह निषाद के पक्ष में स्वामी प्रसाद मौर्य सभा को संबोधित कर रहे थे. इसी बीच भीड़ से उठकर आए युवक ने स्वामी प्रसाद मौर्य के ऊपर जूता उछाला. इसके ठीक बाद, थाना पुलिस ने युवक को दौड़कर पकड़ा और हिरासत में ले लिया. बता दें कि, थाना डौकी क्षेत्र के माता सती मंदिर पर पार्टी अध्यक्ष स्वामी प्रसाद मौर्य, सभा को संबोधित कर रहे थे.

वाराणसी में 13 मई को PM मोदी का रोड शो, 14 मई को करेंगे नामांकन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 14 मई को वाराणसी लोकसभा सीट से नामांकन दाखिल करेंगे. इससे पहले 13 मई को पीएम मोदी वाराणसी में रोड शो करेंगे. बता दें कि वाराणसी लोकसभा सीट पर 1 जून 2024 को मतदान होगा. पीएम मोदी वाराणसी सीट से चुनावी ताल ठोकेंगे. पीएम मोदी के रोड शो और नामांकन के लिए बीजेपी ने तैयारियां शुरू कर दी हैं.

तिहाड़ की जेल नंबर-3 में कैदी की हत्या, कैदियों के दो गुटों के बीच हुई हिंसक झड़प

दिल्ली के तिहाड़ जेल में एक कैदी की हत्या का सनसनीखेज मामला सामने आया है. बताया जा रहा है कि जेल नंबर तीन में कैदियों के बीच लड़ाई हुई और एक सजायाफ्ता कैदी की कुछ कैदियों ने मिलकर हत्या कर दी. मृतक कैदी जेल में सेवादार का काम करता था. घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची शव को कब्जे में लिया और पोस्टमार्टम के लिए भेज मामले की जांच शुरू की.

Watch Live TV in Hindi

Watch Live TV in English

2024-05-03T13:53:18Z dg43tfdfdgfd