IIM JOB: आईआईएम में नौकरी की है तलाश, तो ग्रेजुएट तुरंत करें आवेदन

IIM Recruitment 2024: भारतीय प्रबंधन संस्थान (IIM) से पढ़ाई करने का सपना पूरा नहीं हो सका है, तो अब यहां काम करके इसे पूरा कर सकता है. IIM लखनऊ ने प्रोग्राम असिस्टेंट के पदों पर भर्ती के लिए वैकेंसी निकाली है. जो भी योग्य और इच्छुक उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे  आईआईएम लखनऊ की आधिकारिक वेबसाइट iiml.ac.in के जरिए इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं. उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन 16 मई तक या उससे पहले कर सकते हैं.

आईआईएम के इस भर्ती के तहत प्रोग्राम असिस्टेंट के पदों बहाली की जाने वाली है. अगर आप भी आईआईएम में नौकरी पाने का मन बना रहे हैं, तो नीचे दिए गए इन बातों को ध्यान से जरूर पढ़ें.

आईआईएम में आवेदन करने के लिए ये है जरूरी योग्यता

उम्मीदवार को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/प्रतिष्ठित संस्थान से कम से कम 60% अंकों के साथ ग्रेजुएट/पोस्ट ग्रेजुएट परीक्षा पास होना चाहिए और अन्य शैक्षणिक रिकॉर्ड में लगातार अच्छा होना चाहिए. साथ ही बी.टेक या एमबीए या बीसीए/एमसीए रखने वाले उम्मीदवारों को वरीयता दी जाएगी. इसके अलावा कम से कम 3 साल का प्रासंगिक अनुभव होना चाहिए.

आईआईएम में इन आयुसीमा वाले कर सकते हैं आवेदन

इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की अधिकतम आयु सीमा आवेदन फॉर्म प्राप्त करने की अंतिम तिथि के अनुसार 35 वर्ष होनी चाहिए.

आईआईएम में चयन होने पर मिलेगी सैलरी

जिस किसी भी उम्मीदवार का चयन इन पदों के लिए होता है, उन्हें सैलरी के तौर पर 35,000 रुपये से 40,000 रुपये के बीच भुगतान किया जाता है.

यहां देखें नोटिफिकेशन और आवेदन लिंक

IIM Recruitment 2024 नोटिफिकेशन

IIM Recruitment 2024 के लिए अप्लाई करने का लिंक

आईआईएम में ऐसे होगा चयन

उम्मीदवारों के चयन प्रक्रिया में लिखित/स्किल टेस्ट/इंटरव्यू शामिल हो सकता है. लिखित/स्किल टेस्ट/इंटरव्यू की तिथि बाद में नोटिफाई की जाएगी. उम्मीदवारों का चयन केवल ईमेल के माध्यम से किया जाता है. उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे बीच-बीच में अपना ईमेल चेक करते रहें.

ये भी पढ़ें…

संस्कृति मंत्रालय में बिना परीक्षा नौकरी पाने का बढ़िया मौका, बस चाहिए ये योग्यता, 100000 रुपये से अधिक है सैलरी

IIT से करना चाहते हैं पीजी, तो बिना GATE के पाएं यहां एडमिशन, ऐसे मिलेगा दाखिला

2024-05-04T09:13:50Z dg43tfdfdgfd