पीपीयू: स्नातक द्वितीय सेमेस्टर की परीक्षा 16 से

पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय की ओर से 16 मई से पटना एवं नालंदा जिले में स्नातक द्वितीय सेमेस्टर की परीक्षा होगी। कुलपति प्रो. आरके सिंह के निर्देश के बाद परीक्षा नियंत्रक डा. मनोज कुमार ने कार्यक्रम भी जारी कर दिए गए है। परीक्षा 16 से 24 मई तक आयोजित की जाएगी।

इसमें 16 मई को दोनों पालियों में मेजर कोर्स एमजेसी की परीक्षा होगी। 18 को एमआईसी के तहत मानइर कोर्स, 20 को मल्टी डिसिपिलिनरी कोर्स के विषयों की परीक्षा दोनों पालियों में होगी। 21 मई को एबिलिटी इनहांसमेंट कोर्स और 22 मई को स्कील इनहांसमेंट कोर्स की परीक्षा होगी। अंतिम दिन 24 मई को दोनों पालियों में वैल्यू एडेड कोर्स की परीक्षा होगी। परीक्षा नियंत्रक ने बताया कि पटना और नालंदा जिले में 66 परीक्षा केंद्र बनाएं गए है। इन केंद्रों पर करीब एक लाख विद्यार्थी शामिल होंगी।

11 को जारी होंगे प्रवेश पत्र

प्रवेश पत्र 11 मई को जारी होगा। सभी केंद्रों पर पर्यवेक्षकों के अतिरिक्त उड़नदस्ता दल की भी प्रतिनियुक्ति की जाएगी। इसके अतिरिक्त कुलपति प्रो. आरके सिंह व प्रति कुलपति प्रो. गणेश महतो भी परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण करेंगे। सभी केंद्राधीक्षकों व पर्यवेक्षकों को आवश्यक दिशा-निर्देश देने को लेकर कुलपति की अध्यक्षता में जल्द ही बैठक होगी।

2024-05-08T13:42:16Z dg43tfdfdgfd