INDEGENE IPO ANCHOR BOOK: एंकर निवेशकों से कंपनी ने जुटाए 549 करोड़ रुपये, 6 मई को खुलने वाला है आईपीओ

हेल्थकेयर टेक फर्म इंडिजीन लिमिटेड ने एंकर निवेशकों से 548.78 करोड़ रुपये जुटा लिए हैं। कंपनी ने यह रकम आईपीओ खुलने से एक दिन पहले 3 मई को जुटाई है। प्राइवेट इक्विटी फर्म कार्लाइल और इंडिजीन ने एक्सचेंजों को बताया कि उसने एंकर निवेशकों को 452 रुपये प्रति शेयर की कीमत पर 1,21,41,102 इक्विटी शेयरों का अलॉटमेंट किया है। यह पब्लिक इश्यू 6 मई को सब्सक्रिप्शन के लिए खुलने वाला है। निवेशकों के पास इसमें 8 मई तक निवेश का मौका रहेगा। यह मई में लॉन्च होने वाला पहला आईपीओ है। कंपनी का इरादा इश्यू के जरिए 1842 करोड़ रुपये जुटाने का है।

Indegene IPO में इन एंकर निवेशकों ने किया निवेश

इंडीजीन आईपीओ के एंकर बुक में भाग लेने वाले प्रमुख निवेशक स्मॉलकैप वर्ल्ड फंड इंक, अबू धाबी इन्वेस्टमेंट अथॉरिटी, अमेरिकन फंड्स इंश्योरेंस, कस्टडी बैंक ऑफ जापान, डेस्टिनेशंस इंटरनेशनल इक्विटी फंड, ईस्ट ब्रिज कैपिटल मास्टर फंड और कॉप्थल मॉरीशस इन्वेस्टमेंट हैं। इसके अलावा, एसबीआई म्यूचुअल फंड, ICICI प्रूडेंशियल एमएफ, निप्पॉन लाइफ इंडिया, व्हाइटओक कैपिटल, डीएसबी म्यूचुअल फंड, बंधन म्यूचुअल फंड, कोटक म्यूचुअल फंड और बड़ौदा बीएनपी पारिबा म्यूचुअल फंड सहित एसेट मैनेजमेंट कंपनियां भी एंकर बुक में निवेशक रहे।

इंडेजीन ने एक्सचेंजों को एक फाइलिंग में कहा, "एंकर निवेशकों को 1,21,41,102 इक्विटी शेयरों के कुल अलॉटमेंट में से 48,05,156 इक्विटी शेयर कुल 18 स्कीम के माध्यम से 10 घरेलू म्यूचुअल फंडों को आवंटित किए गए।" इसके अलावा आदित्य बिड़ला सन लाइफ इंश्योरेंस, बजाज आलियांज लाइफ इंश्योरेंस और भारती एक्सा लाइफ इंश्योरेंस जैसी बीमा कंपनियों ने भी एंकर बुक में भाग लिया।

Indegene IPO से जुड़ी डिटेल

Indegene IPO के तहत 760 करोड़ रुपये के फ्रेश इक्विटी शेयर जारी किए जाएंगे। इसके अलावा, 1,081.76 करोड़ रुपये के शेयरों की बिक्री ऑफर फॉर सेल (OFS) के तहत होगी। कंपनी ने इश्यू के लिए 430-452 रुपये प्रति शेयर का प्राइस बैंड रखा है। कंपनी के शेयरों की लिस्टिंग BSE और NSE पर होगी।

निवेशक कम से कम 33 इक्विटी शेयरों और उसके मल्टीपल में बोली लगा सकते हैं। इसके तहत रिटेल निवेशकों को कम से कम 14,190 रुपये का निवेश करना होगा। इंडिजीन लिमिटेड के आईपीओ में 1.68 करोड़ फ्रेश इक्विटी शेयर जारी होंगे। वहीं, 2.39 करोड़ शेयर OFS के तहत बेचे जाएंगे। ऑफर फॉर सेल (OFS) के तहत मौजूदा निवेशक- सीए डॉन इनवेस्टमेंट्स (CA Dawn Investments) समेत कई अन्य इकाइयां शेयरों की बिक्री करेंगी।

2024-05-04T07:26:07Z dg43tfdfdgfd