20 SEPTEMBER ANK RASHIFAL: मूलांक से जानें अपना अंक राशिफल

Numerology Horoscope 20 September 2024: ज्योतिष शास्त्र में अंक ज्योतिष का विशेष महत्व है. अंक ज्योतिष की मदद से भी व्यक्ति का भविष्य, उसके स्वभाव आदि का पता लगाया जा सकता है. अंक का संबंध ब्रह्मांड में गोचर कर रहे ग्रहों से है. दैनिक अंक राशिफल इन्हीं ग्रहों की चाल पर आधारित है.

मूलांक 1

मूलांक 1 वालों के लिए शुक्रवार का दिन अच्छा जाने वाला है. पढ़ने वाले छात्रों को ध्यान देने की जरूरत है. प्रेम के लिहाज से सिंगल लोगों की क्रश से मुलाकात हो सकती है. सेहत को लेकर सचेत रहने की आवश्यकता है. अपना निर्णय सोच-समझकर लें.

मूलांक 2

मूलांक 2 वालों के लिए शुक्रवार का दिन पॉजिटिव एनर्जी से भरा हो सकता है. कार्यक्षेत्र में पद को लेकर बदलाव संभव है. किसी भी चीज को खरीदते समय फालतू के खर्च से बचें.

मूलांक 3

मूलांक 3 वालों के लिए शुक्रवार का दिन आत्मविश्वास से भरा रहने वाला है. अपने काम को समय से पूरा कर लेंगे. प्रेम के लिहाज से परिणाम सुखद नहीं मिल सकते हैं. बाहर का तला-भुना खाने से बचें.

मूलांक 4

मूलांक 4 वालों के लिए शुक्रवार का दिन रोमांस से भरा हो सकता है. शादी शुदा कपल्स लंबी यात्रा पर जा सकते हैं. वही सिंगल लोगों के लिए दिन कुछ खास नहीं रहने वाला. शरीर में पानी की कमी न होने दें.  

मूलांक 5

मूलांक 5 वालों के लिए दिन शुभ रहने वाला है. पैसे आने के योग बन रहे हैं. परिवार के साथ वक्त बिताने से दिमाग स्थिर रहेगा. कुछ लोगों के लिए शुक्रवार का दिन ऑफिस में तनाव भरा हो सकता है.

मूलांक 6

शुक्रवार का दिन मूलांक 6 वालों के लिए थोड़ा कष्टकारी हो सकता है. पर्सनल और प्रोफेशनल जीवन में संतुलन बनाए रखने की जरूरत है. ज्यादा सोचना आपको मानसिक तौर पर नुकसान पहुंचा सकता है.  

मूलांक 7

मूलांक 7 वालों के लिए शुक्रवार का दिन बेहतर साबित होगा. पैसे के मामले में सोच समझकर लेन-देन करें. घर परिवार में खुशियों का माहौल रहेगा. काम के चलते यात्रा करना पड़ सकता है.

मूलांक 8

मूलांक 8 वालों के लिए शुक्रवार का दिन मिला-जुला रहने वाला है. अपने गोल्स पर ध्यान दें. पार्टनर के साथ दिन अच्छा बीतेगा.

मूलांक 9

मूलांक 9 वालों का किसी पुराने दोस्त से मिलना हो सकता है. ऑफिस के कामों को लेकर थोड़े चिंतित हो सकते हैं. 

यह भी पढ़ें- Pitru Paksha 2024: तीसरे दिन का श्राद्ध कल, गलती से भी न करें ये काम

2024-09-20T00:12:19Z dg43tfdfdgfd