20 लीटर महुआ शराब एवं 600 किलो महुआ लहान जब्त

नईदुनिया न्यूज, मुंगेली : आबकारी की टीम ने गस्त के दौरान मुखबिर की सूचना के आधार पर लोरमी के ग्राम गुरुवाइन डबरी थाना लालपुर में छापामार कार्रवाई की गई। मौके से 20 लीटर महुआ शराब एवं 600 किलो महुआ लहान जब्त किया गया।

आबकारी की टीम ग्राम गुरुवाइन डबरी के फुलसिंह तालाब के किनारे 120 लीटर हथभट्टी कच्ची महुआ शराब एवं 600 किलो महुआ लहान कब्जे में लिया गया। आरोपि अज्ञात होने की स्थिति में लावारिस प्रकरण दर्ज कर छत्तीसगढ़ आबकारी अधिनियम की धारा 34(1) (क )( च),34(2) एवम 59( क) के तहत मामले को विवेचना में लिया गया। कार्रवाई में लोरमी प्रभारी विशेन चंद्रवंशी ,आबकारी कांस्टेबल हरिचरण खुटे,नगर सैनिक मनीषा टंडन एवं ड्राइवर देवेंद्र नेताम शामिल रहे।

खैरा से पुङु मार्ग जर्जर , आए दिन हो रही दुर्घटनाएं

नईदुनिया न्यूज, तेंदूभाठा : कोटा जनपद पंचायत के अंतर्गत खैरा-पुड़ू मार्ग जर्जर होने से आए दिन दुर्घटनाएं हो रही है। खराब सड़क के कारण रात में आने जाने में लोगों को परेशानी हो रही है। ग्रामीणों ने सड़क मरम्मत की मांग की है।पुड़ू कोटा क्षेत्र के अंतर्गत गांव वाले इस मार्ग की मरम्मत की मांग बीते पांच पूर्व विधानसभा चुनाव के समय अधिकारियों से की थी उन्होंने सड़क से होने वाली परेशानियों को बताते हुए उनकी समस्या दूर करने की मांग की थी इसके बाद उनकी समस्या दूर नहीं हुई है। उन्होंने बताया था कि सड़क में चलने से बहुत ज्यादा परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। विधानसभा चुनाव का प्रचार प्रसार करने बड़े-बड़े नेता इसी मार्ग से आना जाना किए इसके बाद भी सड़क की मरम्मत नहीं कराए इसे लेकर लोगों ने आक्रोश भी जताया आजपर्यं इस सड़क की मरम्मत की सुध स्थानीय जनप्रतिनिधि के साथ अधिकारियों ने नहीं ली। वहीं अब जबकि फिर लोकसभा चुनाव है इसी मार्ग से नेता आना जाना कर रहे परंतु इस सड़क की हालत देखने के बाद इस मार्ग की मरम्मत के लिए ध्यान नहीं दे रहे हैं इसके कारण लोगों में आक्रोश व्याप्त है। ग्रामीणों ने बताया कि मार्ग में चलने वाले में दस किलोमीटर पार करने में ही पौन घंटे लग जा रहे हैं क्योंकि मार्ग बीच-बीच मे गड्ढे होने से तेज रफ्तार से चल नहीं पा रहे हैं। खराब सड़क के कारण रुपए और समय दोनों लग रहा है। ग्रामीणों ने मार्ग की मरम्मत की मांग अधिकारियों से की है।

2024-04-26T19:02:56Z dg43tfdfdgfd