AADHAR HOUSING FINANCE IPO: जानें पहले दिन कितना भरा आधार हाउसिंग का आईपीओ, कितना है GMP

Aadhar Housing Finance IPO Subscription status: आधार हाउसिंग फाइनेंस के आईपीओ को पहले ही दिन यानी 8 मई को फीका रिस्पांस मिला है। पहले दिन ये आईपीओ महज 44 प्रतिशत ही सब्सक्राइब हो पाया है। अभी तक इसे 3.05 करोड़ शेयरों के लिए एप्लिकेशन मिली हैं, जबकि ऑफर के लिए 7 करोड़ शेयर हैं। बता दें कि कंपनी इस आईपीओ के जरिये 3,000 करोड़ रुपये जुटाने चाहती है। ये इश्यू निवेश के लिए 10 मई तक खुला रहेगा।

किस कैटेगरी में अब तक कितना हुआ सब्सक्राइब

आधार हाउसिंग फाइनेंस का आईपीओ पहले दिन यानी 8 मई को QIB कैटेगरी में 0.33 गुना, NII कैटेगरी में 0.60 गुना और रिटेल कैटेगरी में 0.41 गुना सब्सक्राइब हुआ है। बता दें कि इस आईपीओ के तहत 1000 करोड़ रुपए के नए शेयर जारी किए जाएंगे। इसके अलावा 2000 करोड़ रुपए ऑफर फॉर सेल से जुटाए जाएंगे।

कितना है आधार हाउसिंग फाइनेंस के आईपीओ का प्राइस बैंड

आधार हाउसिंग फाइनेंस कंपनी के आईपीओ का प्राइस बैंड 300-315 रुपये प्रति शेयर के बीच तय किया गया है। वहीं इसका लॉट साइज 47 शेयरों का है। यानी निवेशकों को हायर प्राइस बैंड पर एक लॉट के लिए 14,805 रुपए का निवेश करना होगा।

कितना चल रहा Aadhar Housing Finance IPO का GMP

आईपीओ खुलने से पहले Aadhar Housing Finance के शेयर ग्रे मार्केट में अपर प्राइस बैंड 315 रुपए से करीब 90 रुपए उपर ट्रेड कर रहे हैं। यानी अभी के हिसाब से निवेशकों को हर एक शेयर पर करीब 28.5 प्रतिशत का मुनाफा होना तय है। हालांकि, किसी भी शेयर में निवेश करने से पहले कंपनी की फंडामेंटल कंडीशन देखनी जरूरी है। सिर्फ जीएमपी को आधार नहीं माना जा सकता।

कब होगी Aadhar Housing Finance की लिस्टिंग?

Aadhar Housing Finance आईपीओ में शेयरों का अलॉटमेंट 13 मई को होगा। जिन निवेशकों को शेयर अलॉट नहीं होते, उनके डीमैट खातों में रिफंड 14 मई को आ जाएगा। वहीं इसी दिन सफल खातों में शेयर क्रेडिट कर दिए जाएंगे। शेयरों की लिस्टिंग बुधवार 15 मई को होगी। बता दें कि कंपनी ने अपने कर्मचारियों को प्रति शेयर 23 रुपए का डिस्काउंट दिया है।

ये भी देखें : 

कब थमेगी Paytm के शेयर में जारी गिरावट, पहुंचा अपने ऑलटाइम Low लेवल पर

2024-05-08T17:02:11Z dg43tfdfdgfd