AAJ KA RASHIFAL: कुंभ समेत इन चार राशियों के लिए बेहतरीन रहेगा सोमवार, बरसेगी शिव जी कृपा

Aaj Ka Rashifal 6 May: 2024: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 6 May 2024, दिन सोमवार है. ये दिन शिव जी को समर्पित माना जाता है. इस दिन इनकी विधि-विधान से पूजा-अर्चना की जाती है. ऐसे में आइये जानते हैं कि आज किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान. 

मेष राशि:  हफ्ते का पहला दिन मेष राशि के लिए बढ़िया रहेगा. आज आपको कहीं से पैसे मिल सकते हैं. दोस्तों के साथ घूमने का प्लान बनाएंगे. बिजनेस में कोई नया काम अभी शुरू नहीं करें, समय ठीक नहीं है. कुंवारों के लिए विवाह के प्रस्ताव आ सकते हैं.

वृष राशि: वृष  राशि वालों के लिए सोमवार का दिन अच्छा रहेगा. आज छोटे व्यापारियों को लाभ होगा. ऑफिस में आपके काम की तारीफ होगी.  दोस्तों का साथ मिलेगा. काम के सिलसिले में बाहर जा सकते हैं. सेहत ठीक है पर खान पान का ध्यान रखें.

मिथुन राशि: सोमवार का दिन मिथुन राशि के लोगों के लिए मिला जुला रहेगा. ऑफिस में आज किसी बात को लेकर तनाव हो सकता है. परिवार में शांति रहेगी. व्यापार करने वालों को लाभ होगा. छात्र मेहनत करेंगे. शादीशुदा जीवन ठीक चलेगा. 

कर्क राशि: कर्क राशि के लोगों के लिए दिन कुछ तनाव का हो सकता है. आज  इस राशि के लोगों को आलस्य का त्याग करें, पुराने कामों को निबटाने का काम करें. बिजनेस के लिहाज से दिन ठीक है. छात्र पढ़ाई पर ध्यान दें. सेहत ठीक है.

सिंह राशि: सिंह राशि के लिए सोमवार का दिन सही रहेगा. ऑफिस में दिन काम में बीतेगा जिसके चलते शाम को थकान होगी. घर में किसी रिश्तेदार या दोस्ते का आना हो सकता है. ऑनलाइन ट्रांजेक्शन के वक्त डिटेल्स दो बार जरूर चेक करें, उसके बाद पेमेंट करें. लव लाइफ अच्छी रहेगी.

कन्या राशि: कन्या राशि वालों के लिए दिन मध्यम रहेगा. आज बिजनेस ठीक चलेगा. गाड़ी चलाते समय सावधानी बरतें, चोट की आशंका है. व्यापारी कोई बड़ी डील कर सकते हैं. युवा आज बिजी रहेंगे. 

तुला राशि: तुला राशि के लोगों के लिए दिन कुछ उतार-चढ़ाव वाला रह सकता है.  जो लोग इंजीनियर हैं या कार्यस्थल के टेक्निकल विभाग से जुड़कर कार्य करते हैं, उनके लिए दिन अच्छा है. लोन के लिए अप्लाई किया था तो परिणाम आपके पक्ष में हो सकता है.

वृश्चिक राशि: वृश्चिक राशि के जातकों के लिए दिन हल्का रहेगा. ऑफिस में दिन ठीक गुजरेगा. आज सेहत खराब हो सकती है, बाहर का खाना खाने से बचें. युवा और छात्र पढ़ाई और करियर पर फोकस रखें. लव लाइफ ठीक चलेगी.

धनु राशि: धुन राशि के लिए आज का दिन मध्यम रहेगा. आज काम के सिलसिले में बाहर जाना हो सकता है. पैसे की दिक्कत से परेशान हो सकते हैं. आज दोस्तों का साथ मिलेगा. सेहत नरम रहेगी, ध्यान रखें. 

मकर राशि: मकर राशि के लिए सोमवार का दिन मिला जुला रहेगा. आज बिजनेस में कोई काम हड़बड़ी में नहीं करें, बिगड़ सकता है. छात्रों को अच्छा समाचार मिल सकता ह. घर में किसी बड़ी की तबीयत खराब हो सकती है..

कुंभ राशि: कुंभ राशि वालों के लिए दिन सामान्य रहेगा. ऑफिस में काम ज्यादा रहेगा. बिजनेस में बिजली आपूर्ति या मशीनरी खराबी के चलते काम में देरी होने की आशंका है. शाम को किसी रिश्तेदार का आना हो सकता है. पैतृक संपत्ति से जुड़ी शुभ सूचना मिलेगी. धन लाभ होगा.

मीन राशि: मीन जातकों के लिए हफ्ते का पहला दिन मिला जुला रहेगा. आज नौकरी में कुछ दिक्कतें आ सकती हैं. बिजनेस में धन लाभ का योग है. परिवार में सब ठीक रहेगा. दोस्तों के साथ समय गुजारेंगे. लव लाइफ ठीक है.

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.

2024-05-05T23:36:17Z dg43tfdfdgfd