AJMER-UJJAIN TRAIN: अजमेर-उज्जैन स्पेशल ट्रेन को नहीं मिले यात्री, रेलवे ने किया रद्द

नईदुनिया प्रतिनिधि, इंदौर: गर्मियों की छुट्टी लगते ही रतलाम मंडल द्वारा अलग-अलग रूट के लिए स्पेशल ट्रेनों का संचालन किया जा रहा है। बावजूद इन रूट की ट्रेनों पर लंबी वेटिंग चल रही है। इसी बीच रेलवे ने 28 अप्रैल से उज्जैन-अजमेर के लिए स्पेशल ट्रेन का संचालन शुरू किया था, जिसे 30 जून तक संचालित किया जाना था। लेकिन ट्रेन में पर्याप्त बुकिंग नहीं होने से इसे निरस्त कर दिया गया है।

दरअसल इस ट्रेन का संचालन इंदौर रेलवे स्टेशन से किया जाना था, लेकिन प्लेटफार्म उपलब्ध नहीं नहीं होने और रेल यातायात दबाव अधिक होने से संचालन उज्जैन से किया गया था। इधर इंदैर से अजमेर के बीच चलने वाली तीन साप्ताहिक नियमित ट्रेनों में लंबी वेटिंग जा रही है।

रतलाम मंडल द्वारा अजमेर-उज्जैन-अजमेर स्पेशल ट्रेन का संचालन 27 अप्रैल से अजमेर से शुरू किया गया था। यह ट्रेन 28 अप्रैल को उज्जैन से अजमेर के लिए भी रवाना हुई, लेकिन ट्रेन में सीमित संख्या में ही यात्री सवार हुए। आगे की तारीखों पर भी बुकिंग नाममात्र की रही। जिसके चलते रेलवे ने इस ट्रेन ने आगामी नौ फेरे निरस्त कर दिए।

इस ट्रेन को 30 जून तक प्रति रविवार उज्जैन से अजमेर के लिए रवाना होना था। जबकि इंदौर से वर्तमान में चल रही तीन साप्ताहिक नियमित ट्रेनों में वेटिंग चल रही है। फिरोजपुर हमसफसर एक्सप्रेस प्रति गुरुवार लक्ष्मीबाई नगर स्टेशन से रवाना हेाती है। यह ट्रेन वर्तमान में रिग्रेट है, यानी वेटिंग सीट भी खत्म हो चुकी है। इसी तरह प्रति सप्ताह शनिवार को इंदौर से अजमेर जाने वाली बिकानेर महामना एक्सप्रेस में 69 वेटिंग है।

प्रति रविवार इंदौर-दिल्ली वाया अजमेर ट्रेन में भी 43 वेटिंग चल रही है। इसी तरह इंदौर-जोधपुर डेली ट्रेन में आरएससी है। यानी कि इंदौर से अजमेर के लिए चल रही ट्रेनों में वेटिंग है। अगर अजमेर-उज्जैन-अजमेर ट्रेन को इंदौर से चलाया जाता है, बेहतर यात्री संख्या मिल जाती। रतलाम मंडल के पीआरओ खेमराज मीणा ने बताया कि स्पेशल ट्रेन में पर्याप्त यात्री नहीं मिलने से ट्रेन को आगामी फेरों के लिए निरस्त कर दिया गया है।

2024-05-05T11:52:11Z dg43tfdfdgfd