AKUMS DRUGS AND PHARMACEUTICALS IPO: 30 जुलाई से लगा सकेंगे पैसे, ग्रे मार्केट में अभी से भाग रहा शेयर

Akums Drugs and Pharmaceuticals IPO: एकम्स ड्रग्स एंड फार्मास्यूटिकल्स का पब्लिक इश्यू 30 जुलाई को खुलने जा रहा है। कंपनी इससे 1,856.74 करोड़ रुपये जुटाना चाहती है। IPO में 646-679 रुपये प्रति शेयर के प्राइस बैंड और 22 शेयरों के लॉट साइज में 1 अगस्त तक पैसे लगाए जा सकेंगे। IPO खुलने से पहले ही कंपनी के शेयर ग्रे मार्केट में ट्रेड करने लगे हैं और लिस्टिंग अच्छे प्रीमियम पर होने की उम्मीद है।

investorgain.com के मुताबिक, एकम्स ड्रग्स एंड फार्मास्यूटिकल्स के शेयर ग्रे मार्केट में IPO के अपर प्राइस बैं​ड 679 रुपये से 160 रुपये या 23.56 प्रतिशत के प्रीमियम पर ट्रेड कर रहे हैं। इस आधार पर शेयर 839 रुपये के भाव पर लिस्ट हो सकता है। शेयरों का अलॉटमेंट 2 अगस्त को फाइनल हो सकता है और लिस्टिंग BSE और NSE पर 6 अगस्त को होगी। एंकर निवेशक 29 जुलाई को बोली लगा सकेंगे।

कितनी पुरानी है कंपनी

एकम्स ड्रग्स एंड फार्मास्यूटिकल्स की शुरुआत 2004 में हुई थी। कंपनी एक फार्मास्यूटिकल CDMO (कॉन्ट्रैक्ट डेवलपमेंट एंड मैन्युफैक्चरिंग ऑर्गेनाइजेशन) है। यह भारत और विदेश में फार्मा प्रोडक्ट्स की विस्तृत रेंज की पेशकश करती है। कंपनी के प्रमोटर संजीव जैन, संदीप जैन और Akums Master Trust हैं।

Ola Electric IPO: खत्म होने वाला है इंतजार, 1 अगस्त को एंकर निवेशकों के लिए खुल सकता है इश्यू

1 करोड़ नए शेयर होंगे जारी

Akums Drugs and Pharmaceuticals IPO में 680 करोड़ रुपये के 1 करोड़ नए शेयर जारी होंगे। साथ ही 1,176.74 करोड़ रुपये के 1.73 करोड़ शेयरों का ऑफर फॉर सेल (OFS) होगा। OFS में प्रमोटर संजीव जैन और संदीप जैन 15.12-15.12 लाख शेयर बेचेंगे। वहीं इनवेस्टर Ruby QC Investment Holdings Pte Ltd 1.43 करोड़ शेयरों को बिक्री के लिए रखेगी। प्रमोटर्स की वर्तमान में कंपनी में हिस्सेदारी 82.44 प्रतिशत है। Ruby QC Investment के पास 14.65 प्रतिशत हिस्सेदारी है। बाकी 2.91 प्रतिशत हिस्सेदारी एंप्लॉयी ट्रस्ट्स के पास है।

Akums Drugs and Pharmaceuticals IPO में कितना हिस्सा रिजर्व

IPO में 75 प्रतिशत हिस्सा क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल बायर्स के लिए, 10 प्रतिशत हिस्सा रिटेल इनवेस्टर्स के लिए और 15 प्रतिशत हिस्सा नॉन इंस्टीट्यूशनल इनवेस्टर्स के लिए रिजर्व है। लगभग 15 करोड़ रुपये के शेयर कंपनी के एंप्लॉयीज के लिए रिजर्व हैं। IPO के लिए ICICI Securities, Axis Bank, Citigroup Global Markets India और Ambit बुक रनिंग लीड मैनेजर हैं। रजिस्ट्रार Link Intime India है।

दो कंपनियों के IPO ड्राफ्ट को सेबी ने किया वापस, आपको किसका था इंतजार?

IPO में नए शेयर जारी करके हासिल होने वाले पैसों का इस्तेमाल मुख्य रूप से कंपनी और इसकी सब्सिडियरीज Maxcure Nutravedics और Pure and Cure Healthcare के कर्ज चुकाने में किया जाएगा। बाकी बचे पैसों का इस्तेमाल वर्किंग कैपिटल जरूरतों और इनऑर्गेनिक ग्रोथ पहलों के लिए किया जाएगा।

Disclaimer: यहां मुहैया जानकारी सिर्फ सूचना के लिए दी जा रही है। यहां बताना जरूरी है कि मार्केट में निवेश बाजार जोखिमों के अधीन है। निवेशक के तौर पर पैसा लगाने से पहले हमेशा एक्सपर्ट से सलाह लें। मनीकंट्रोल की तरफ से किसी को भी पैसा लगाने की यहां कभी भी सलाह नहीं दी जाती है।

2024-07-27T08:22:51Z dg43tfdfdgfd