ALIA BHATT DIET PLAN: दिन भर में इतनी रोटियां खा जाती हैं आलिया भट्ट, राहा की मम्मी का ऐसा डाइट-वर्कआउट प्लान

Alia Bhatt Diet Plan (आलिया भट्ट डाइट प्लान): फिटनेस के मामले में शिल्पा-करीना के साथ साथ आलिया भट्ट का भी कोई जवाब नहीं है। डेब्यू से पहले बेहतरीन वेट लॉस ट्रांसफॉर्मेशन करने वाली आलिया भट्ट ने बेबी राहा की डिलीवरी के बाद भी बढ़िया तरीके से वजन कम किया है। अपना फिजिक तो हेल्थ मेन्टेन करके रखने के लिए आलिया कोई बहुत खतरनाक डाइट तो वर्कआउट रूटीन फॉलो नहीं करती, बल्कि सिंपल और हेल्दी तरीके से वेट कंट्रोल में रखती हैं। अगर आप भी आलिया जैसी बॉडी चाहते हैं, तो राहा की मम्मी का डाइट प्लान तो वर्कआउट रूटीन काम का हो सकता है। यहां देखें आलिया भट्ट क्या खाती हैं, आलिया भट्ट फिटनेस सीक्रेट डेली वर्कआउट रूटीन।

आलिया भट्ट डाइट प्लान, Alia Bhatt Diet Plan

फिटनेस के लिए आलिया वीगन या शुद्ध शाकाहारी डाइट ही लेती हैं। वहीं उन्हें सिंपल दाल चावल से लेकर आदि तक घर का देसी सादा खाना खाना काफी पसंद है। यहां देखें आलिया दिन भर में क्या खाती हैं -

सुबह की शुरुआतआलिया अपने दिन की शुरुआत कुछ पीने के साथ करती हैं, पहले वे उठकर कॉफी पीती थीं। हालांकि इस आदत को छोड़ अब वे सुबह सुबह खाली पेट हल्के गर्म पानी में नींबू का रस डालकर पीना पसंद करतीं हैं। जो पाचन के लिए काफी रामबाण होता है, इसमें विटामिन सी भी होता है जो वेट लॉस तो शरीर को चुस्त और फुर्तिला रखने में मदद करता है।

खाने का मैन्यूआलिया को खाने में सिंपल दाल चावल, सलाद, सूप, दही, सब्जी, दाल, मोटे अनाज की रोटियां, जूस, लस्सी, खिचड़ी, छाछ वीगन पास्ता और फल भरपूर रूप से शामिल होते हैं। आलिया दिन भर में करीब 8 बार भोजन करतीं हैं हालांकि वे छोटे छोटे हिस्सो में अपनी मील्स लेना पसंद करती हैं। आलिया की डाइट में करीब 2 रोटी तो कटोरी भर सब्जी और दाल जरूर होती है। पोर्शन कंट्रोल करके खाने से वजन भी कम होता है और खाना जल्दी पच जाता है।

एक्सरसाइज रूटीनआलिया के सिंपल वर्कआउट में जिमिंग के साथ साथ योगा और पिलाटेस होते हैं। बॉडी को हेल्दी, मजबूत और लचीला बनाने के लिए आलिया ऐसी वाली एक्सरसाइज करती हैं। व्यायाम आलिया के रूटीन का बड़ा हिस्सा है, जिसके साथ वे कभी समझौता नहीं करती हैं। नियमित और नियंत्रित अंदाज में जिंदगी जीने के साथ आलिया के रूटीन में चीट मील्स भी होती हैं। आप भी आलिया जैसे फिजिक के लिए सिंपल एक्सरसाइज के साथ कम फैट वाला खाना खाना शुरू करें।

डिस्क्लेमर: प्रस्तुत लेख में सुझाए गए टिप्स और सलाह केवल आम जानकारी के लिए हैं और इसे पेशेवर चिकित्सा सलाह के रूप में नहीं लिया जा सकता। किसी भी तरह का फिटनेस प्रोग्राम शुरू करने अथवा अपनी डाइट में किसी तरह का बदलाव करने से पहले अपने डॉक्टर से परामर्श जरूर लें।

2024-04-27T03:10:58Z dg43tfdfdgfd