AMBIKAPUR CRIME NEWS : पार्टी विशेष के प्रत्याशी को वोट देकर बनाया वीडियो और कर दिया प्रसारित

नईदुनिया प्रतिनिधि , अंबिकापुर : पार्टी विशेष के प्रत्याशी के पक्ष में मतदान कर युवक ने उसका वीडियो बना लिया। उस वीडियो को इंटरनेट मीडिया के विभिन्न प्लेटफार्म पर प्रसारित भी कर दिया। मामला सामने आते ही पीठासीन अधिकारी की शिकायत पर पुलिस ने मतदान की गोपनीयता भंग करने के आरोप पर युवक को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपित के कब्जे से घटना में प्रयुक्त मोबाइल भी जब्त किया गया है।

पूरा प्रकरण प्राथमिक शाला सीतापुर के मतदान केंद्र क्रमांक 196 से जुड़ा हुआ है। यहां मतदान के दौरान दिलेश तिग्गा नामक मतदाता भी पहुंचे। उन्होंने मतदान किया। मतदान के दौरान पार्टी विशेष के प्रत्याशी को मतदान करने तथा वीवी पैट से पर्ची निकलने तक की प्रक्रिया का मोबाइल पर वीडियो बना लिया। इस वीडियो को उसने प्रसारित भी कर दिया। मतदान की गोपनीयता भंग होने के कारण तत्काल पीठासीन अधिकारी ने सीतापुर थाने में घटना की रिपोर्ट दर्ज कराई। सीतापुर पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए धारा 171 (च) भादवि तथा लोक प्रतिनिधि अधिनियम 130 (1) (क) का अपराध पंजीबद्ध किया। मामले के आरोपित दिलेश तिग्गा को हिरासत में लिया गया।उसके मोबाइल की जब्ती की गई। आरोपित सीतापुर के उरांवपारा का रहने वाला है पूछताछ पर अपराध घटित किया जाना स्वीकार किया गया। आरोपित को गिरफ्तार कर मामले में अग्रिम वैधानिक कार्रवाई की जा रही हैं। कार्रवाई में थाना प्रभारी सीतापुर निरीक्षक भरत लाल साहू, आरक्षक पंकज देवांगन, धनकेश्वर यादव शामिल रहे।

खेत में करंट लगने से कालरीकर्मी की पत्नी की मौत

नईदुनिया न्यूज, बिश्रामपुर : एसईसीएल की गेतरा कालोनी के समीप खेत में गई कालरी कर्मी की पत्नी सोनामती की करंट की चपेट में आने से मौत हो गई। बिश्रामपुर पुलिस ने मर्ग कायम कर प्रकरण की डायरी अग्रिम जांच के लिए कोतवाली थाना सुरजपुर भेज दी है। बता दें कि एसईसीएल बिश्रामपुर क्षेत्र की गायत्री भूमिगत परियोजना में कार्यरत ड्रेसर सुखराम राजवाडे अपने परिवार के साथ गेतरा स्थित एसईसीएल की कालोनी में रहता है। मंगलवार की दोपहर में आंधी तूफान के बाद उसकी पत्नी सोनावती 50 वर्ष अपने खेत में गई थी। जहांकरंट की चपेट में आ जाने से उसकी मौत हो गई। उसे तत्काल एसईसीएल के स्थानीय केंद्रीय चिकित्सालय में लाया गया। जहां चिकित्सको ने उसे मृत घोषित कर दिया।

2024-05-08T19:18:56Z dg43tfdfdgfd