AMBIKAPUR CRIME NEWS : पहली बार मतदान कर घर वापस लौट रही युवती की गाज से मौत

नईदुनिया प्रतिनिधि , अंबिकापुर : मां और भाई के साथ पहली बार मतदान कर वापस लौट रही युवती की आकाशीय बिजली की चपेट में आने से मौत हो गई। आकाशीय बिजली के संपर्क में आने से मां व भाई को भी झटका लगा है लेकिन दोनों पूरी तरह से स्वस्थ हैं।

दुखद घटना से स्वजन में शोक का माहौल है।घटना सरगुजा जिले के लमगांव क्षेत्र के ग्राम कोट का है। कोट निवासी धुरी बाई अपनी बेटी कबूतरी दास (20) तथा पुत्र प्रकाश के साथ मतदान करने के लिए मतदान केंद्र गए थे. दोपहर लगभग तीन बजे मतदान कर तीनों पैदल घर वापस लौट रहे थे। इस दौरान मौसम का मिजाज बदल गया। आकाश में काले घने बादल छा गए। तेज हवाएं चलनी शुरू हुई। गरज चमक के कारण तीनों ने सोचा कि जल्दी-जल्दी घर पहुंच जाते हैं। कबूतरी दास सबसे आगे चल रही थी। उसके ठीक पीछे उसका भाई और उसके पीछे उसकी मां थी। अचानक तेज गर्जना के साथ आकाशीय बिजली कबूतरी दास के ऊपर गिरी। वह वहीं पर गिर पड़ी। आकाशीय बिजली के झटके से मां और भाई भी गिर गए। थोड़ी देर बाद मां को होश आया। वह उठी और बेटी को उठाया। तब तक बेटे को भी होश आ गया था। तत्काल भाई ने गाज के कारण बहन के मूर्छित हो जाने की जानकारी स्वजन को दी। परिवार के सदस्य मौके पर पहुंचे और कबूतरी दास को उपचार के लिए मिशन अस्पताल अंबिकापुर लाया जा रहा था। मगर रास्ते में ही उसकी मौत हो गई। मिशन अस्पताल में जांच के बाद चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।पुलिस ने मर्ग कायम किया है।कबूतरी दास पहली बार मतदान करने के लिए गई थी। मतदान कर वापस लौटने के दौरान हुए इस घटना से परिवार में मातम पसर गया है।

मतदान केंद्र में मूर्छित हुए बालक की घर में मौत

ग्राम सोहगा में मतदान केंद्र में मूर्छित हुए बालक की घर में मौत हो गई। मृतक अंकित खाखा, मां ललिता खाखा के साथ दोपहर में सोहगा मतदान केंद्र पहुंचा था। यहां अचानक वह अचेत हो गया। स्वजन उसे घर ले गए। यहां उसकी मौत हो गई। कारण का पता नहीं चल सका है।

2024-05-07T18:00:19Z dg43tfdfdgfd