AMETHI LOKSABHA SEAT: अमेठी के इस गांव में कांग्रेसियों का आना बैन, कभी होता था कांग्रेस का गढ़

Lok Sabha Election 2024 News: यूपी के अमेठी में पिंपरी गांव में कांग्रेस और उसके नेताओं को आईना दिखाते हुए गांव में नो एंट्री लगा दी है. पिंपरी गांव के लोगों ने ऐसा कांग्रेस द्वारा की गई उनकी अनदेखी करने के लिए किया है.

2014 के चुनावों का किया था बहिष्कार

आपको बता दें कि पिंपरी गांव के लोगों ने वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव में मतदान का बहिष्कार किया था. क्योंकि 2014 में कांग्रेस के सांसद राहुल गांधी के समय पिंपरी गांव के लोग पलायन करने को मजबूर हुआ करते थे. उनके इस पलायन का मुख्य कारण गोमती नदी से होने वाले कटान था. 

स्मृति इरानी ने हारने के बाद भी किए वादे पूरे

ग्रामीणों की मानें तो लोकसभा चुनाव 2014 में बीजेपी प्रत्याशी स्मृति इरानी ने चुनाव हारने के बाद भी पिंपरी गांव की जनता से किए हुए वादों को पूरा किया था. स्मृति इरानी ने पिंपरी गांव के लिए बांध बनवाया जिससे गांव गोमती नदी के कटान से बच गया और लोग पलायन करने से रूकने लगे. ग्रामीणों के अनुसार गोमती नदी के किनारे बांध बन जाने से गांव अब पूरी तरीके से सुरक्षित हो गया है. इसलिए हम लोग इस बार 2024 के लोकसभा चुनाव में फिर से कांग्रेस पार्टी को जबाब देंगे.

2019 में चुनाव जीतीं थी स्मृति इरानी

ज्ञात हो कि 2014 की हार के बाद 2019 लोकसभा चुनावों में बीजेपी प्रत्याशी स्मृति इरानी ने उस वक्त के कांग्रेस के सांसद राहुल गांधी को हराया था.  

 

और पढ़ें  -  धनंजय सिंह की पत्नी के चुनाव प्रचार में फटा गुब्बारा, दो लोगों के झुलसने से हालत नाजुक

2024-04-23T15:33:01Z dg43tfdfdgfd