ANDHRA PRADESH ASSEMBLY ELECTIONS: कौन हैं पवन कल्याण, अचानक क्यों सुर्खियों में आई पिथापुरम विधानसभा सीट

लोकसभा चुनाव 2024 के साथा-साथ आंध्रप्रदेश और उड़ीसा में विधानसभा चुनाव भी हो रहे हैं. यहां 13 मई को चुनाव हैं. आंध्रप्रदेश की पिथापुरम विधानसभा सीट अचानक सुर्खियों में आ गई है, वजह है जनसेना पार्टी (जेएसपी) प्रमुख और सुपरस्टार के पवन कल्याण. पवन कल्याण पिथापुरम सीट से उम्मीदवार हैं. "पावर स्टार" को चुनने से क्षेत्र में भारी उत्साह है, कल्याण अपने प्रशंसकों के बीच जाने जाते हैं. कल्याण का मुकाबला वाईएसआरसीपी के काकीनाडा से मौजूदा सांसद वंगा गीता से है.

पवन कल्याण का पार्टी कार्यालय में डेरा

पवन कल्याण पिछले कुछ हफ्तों से अपने निर्वाचन क्षेत्र और अपने आवास तथा पार्टी कार्यालय में डेरा डाले हुए हैं. उनके आस पास हमेशा ही लोगों की भीड़ लगी रहती है. कल्याण के दफ्तर की तुलना में वाईएसआरसीपी कार्यालय सुनसान सा दिखता है, यहां बमुश्किल कुछ ही स्थानीय नेता हैं उपस्थित दिखाई पड़ते हैं.

पीथापुरम उन्हें भारी अंतर से चुनेगा

पवन कल्याण की काफी फैन फॉलोइंग दिखती है. पिथापुरम शहर के उप्पड जंक्शन की निवासी कल्याणी ने पवन के लिए कहा, उन्होंने बड़े पर्दे पर लंबे समय तक हमारा मनोरंजन किया है. अब हम चाहते हैं कि वह हम पर शासन करें. वह दो सीटों से हार गए लेकिन इस बार पीथापुरम उन्हें भारी अंतर से चुनेगा. बता दें कि उप्पड जंक्शन पर मत्स्यकारा (मछुआरे) ओबीसी समुदाय का वर्चस्व है. इनकी संख्या निर्वाचन क्षेत्र में लगभग 70-75% है. कल्याण, एक साथी समुदाय का सदस्य है, लेकिन मत्स्यकार भी उसे उनके मुद्दों पर व्यापक रूप से बोलने वाले व्यक्ति के रूप में देखते हैं.

कापू करेंगे कल्याण का समर्थन

जनता का कहना है कि कापू वैसे भी कल्याण का समर्थन करेंगे. अन्य नेताओं व पार्टियों के बीच वह एकमात्र व्यक्ति हैं जो हमारी समस्याओं को समझते हैं और उन्हें हल करने का वादा किया है. इस पर मत्स्यकारा समुदाय के नेता राम राजू ने कहा कि पिछले नवंबर में विशाखापत्तनम में बंदरगाह में लगी आग भी एक और कारण है जिससे समुदाय अब परेशान है.

राम राजू ने कहा, क्या किसी अन्य नेता ने आग से प्रभावित लोगों के बारे में पूछताछ की? वह एकमात्र व्यक्ति था जिसने साइट का दौरा किया और 50,000 रुपये का चेक दिया. उन्होंने कहा, ऐसे व्यक्ति का ही समर्थन ही करें जो हमारे कल्याण के बारे में सोचता है.

2024-05-08T07:19:28Z dg43tfdfdgfd