ANDHRA PRADESH: तिरुपति मंदिर के प्रसाद में जानवरों की चर्बी! CM के बयान पर मचा बवाल; CBI जांच की उठी मांग

पीटीआई, नई दिल्ली। आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू द्वारा तिरुपति मंदिर के लड्डू में जानवरों की चर्बी मिलाए जाने के आरोप के बाद मामले ने तूल पकड़ लिया है। विश्व हिंदू परिषद (वीएचपी) ने गुरुवार को इसे गंभीर मामला बताते हुए इसमें शामिल लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है।

वहीं, वाईएसआरसीपी अध्यक्ष और पूर्व सीएम वाईएस जगन मोहन रेड्डी की बहन, राज्य कांग्रेस प्रमुख वाईएस शर्मिला ने नायडू के दावे की पुष्टि के लिए सीबीआई जांच की मांग की है। विहिप के राष्ट्रीय प्रवक्ता विनोद बंसल ने कहा कि आंध्र की पिछली वाईएसआर सरकार के हिंदू विरोधी कृत्यों के बारे में हर कोई जानता है। यह एक बहुत ही गंभीर मुद्दा है और इसे किसी और ने नहीं बल्कि आंध्र के मुख्यमंत्री नायडू ने उठाया है।

नायडू ने लगाए थे आरोप

विनोद बंसल ने कहा कि उन लोगों के ऊपर तुरंत कड़ी कार्रवाई करते हुए सजा दें, जिन्होंने तिरुपति के लड्डू प्रसादम में जानवरों की चर्बी का इस्तेमाल किया। लड्डू प्रसादम तिरुपति के नामी श्री वेंकटेश्वर मंदिर में चढ़ाया जाता है और यह तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम (टीटीडी) द्वारा संचालित है।

बुधवार को नायडू ने यह दावा भी किया कि यहां तक कि तिरुमाला लड्डू भी घटिया सामग्री से बनाया गया था। उन्होंने घी के बजाय जानवरों की चर्बी का इस्तेमाल किया। हालांकि, वाईएसआरसी पार्टी ने आरोपों से इन्कार किया है।

कांग्रेस ने की सीबीआई जांच की मांग

शर्मिला ने कहा कि नायडू के आरोपों से करोड़ों हिंदुओं की भावनाएं आहत हुई हैं, जो भगवान वेंकटेश्वर की पूजा करते हैं। तुरंत एक उच्च स्तरीय समिति का गठन करें या सीबीआई से जांच कराएं कि क्या घी के बजाय पशु वसा का इस्तेमाल किया गया था।

2024-09-19T14:11:29Z dg43tfdfdgfd