लाइफस्टाइल

Trending:


P अक्षर से बच्चे का हिंदू नाम

बच्चे के लिए प अक्षर से शुरू होने वाले नाम लड़के के नाम बहादुर या राजा पुनीत पावन, पवित्र या प्यारा पार्थ अर्जुन का एक नाम, जिसका निशाना कभी न चूके लड़की के नाम फूल की पत्ती पावनी पवित्र या शुद्ध प्रिशा भगवान का दिया तोहफा लाइफस्टाइल


SEBI Portfolio Manager: सेबी ने पोर्टफोलिओ मैनेजर के लिए लागू किया नया नियम,अब एक अक्टूबर से करना होगा ये काम

SEBI Portfolio Manager: सेबी ने कहा कि ग्राहक को जोड़ते समय पोर्टफोलियो मैनेजर को यह सुनिश्चित करना होगा कि नए ग्राहक ने फीस तथा शुल्क की शीट पर अलग से हस्ताक्षर किए हैं। नए बदलाव एक अक्टूबर से लागू होंगे।


CBSE 10th 12th Result 2024 Live: सीबीएसई 10वीं, 12वीं का रिजल्ट कब आएगा, जानिए यहां हर अपडेट

CBSE Class 10th 12th Result 2024 Live: सीबीएसई बोर्ड ने अब तक 10वीं, 12वीं के रिजल्ट की आधिकारिक तारीख और समय की घोषणा नहीं की है. हालांकि, इसके मई में आने की संभावना है. एक बार घोषित होने के बाद उम्मीदवार Results.cbse.nic.in या cbseresults.nic.in पर चेक कर सकेंगे. ऐसे में आप यहां सीबीएसई 10वीं और 12वीं परिणाम 2024 से जुड़ी हर पल की अपडेट ले सकते हैं.


Motilal Oswal के 3 एफएंडओ कॉल्स करायेंगे मोटी कमाई, Escorts Kubota का सस्ता ऑप्शन देगा तगड़ा मुनाफा

सेंसेक्स और निफ्टी फिलहाल गिरावट के साथ लाल निशान में कारोबार करते नजर आये। एफएंडओ सेटअप की बात करें तो आज बाजार में कोफोर्ज, एमआरएफ, चंबर फर्टिलाइजर्स, एसआरएफ और बर्जर पेंट्स के शेयर में शॉर्ट बिल्ड अप देखने को मिला। वहीं एबी फैशन एंड रिटेल, ट्रेंट, हिंदुस्तान कॉपर, ओबेरॉय रियल्टी और आईसीआईसीआई लोम्बार्ड के स्टॉक्स में लॉन्ग अनवाइंडिंग देखने को मिली। इसके अलावा भेल, कमिंस, कोल इंडिया, श्री सीमेंट और टोरेंट फार्मा में लॉन्ग बिल्डअप देखने को...


Sakshi Malik ने Brij Bhushan Singh के बेटे करण को टिकट मिलने पर क्या कहा?

Sakshi Malik on Brij Bhushan Singh Son: बृज भूषण शरण सिंह के बेटे करण को बीजेपी की ओर से टिकट दिए जाने के बाद पूर्व रेसलर साक्षी मलिक और उनकी मां का बयान आया है. पूरी खबर पढ़ें.


Vivo X100 Ultra: आ रहा है पहता सैटेलाइट कनेक्टिविटी वाला Phone, जानें कैसे करेगा काम, Watch Video

Vivo X100 Ultra, जिसके सैटेलाइट कनेक्टिविटी वाला पहला स्मार्टफोन होने की उम्मीद है, को 3C सर्टिफिकेशन वेबसाइट पर देखा गया है। माना जा रहा है फोन में 200MP का प्राइमरी कैमरा, एक पेरिस्कोप टेलीफोटो लेंस, 80W वायर्ड चार्जिंग और 5,500mAh की बैटरी मिलेगी।


IPL 2024, MI vs KKR My11Circle Prediction: कोलकाता और मुंबई के मैच में ऐसी हो सकती माई सर्किल 11 टीम

MI vs KKR My11Circle Prediction in Hindi: आईपीएल 2024 के 51वें मैच में मुंबई इंडियंस की भिड़ंत कोलकाता नाइटराइर्स के साथ होगी।


Bihar B.Ed Admission Exam 2024: सीईटी-बी.एड परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू, जानें आखिरी तारीख

CET-B.Ed Admission Exam 2024: शुक्रवार यानी 3 मई से बिहार में राज्य स्तरीय बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई है और इसके ऑनलाइन फॉर्म भरने की आखिरी तारीख 26 मई तय की गई है.


Unraveling The Mystery of Bhagavad Gita । धर्म की पहली शर्त क्या है? ISKCON । Gauranga Das

जब भी कोई व्यक्ति किसी समस्या या परेशानी में होता है या उसे किसी प्रकार की कोई मानसिक उलझन होती है तो भगवद्गीता पढ़ने की सलाह जरूर दी जाती है। ऐसा क्या है गीता में जो उसे कभी एक धर्म विशेष के साथ नहीं जोड़ा गया बल्कि उसे सभी के लिये खास और विशिष्ट बताया गया है? धर्म के तीन पहलू कौन से हैं और धर्म की पहली शर्त क्या है? इन सभी मुद्दों पर हमारे साथ बात करने के लिये मौजूद हैं ISKCON (Mumbai) से जुड़े Spiritual Leader Gaurang Das Ji. अगर आप भी अपने जीवन में किसी समस्या के समाधान की तलाश कर रहे हैं तो यकीन मानिए भगवद्गीता आपके लिये बेस्ट है।


Rahul Gandhi Raebareli Nomination Breaking: राहुल गांधी का रायबरेली से नामांकन


WhatsApp अकाउंट ब्लॉक होने पर करें यह काम

WhatsApp अकाउंट ब्लॉक होने पर करें यह काम अगर आपका अकाउंट बैन कर दिया गया है तो आपको एप खोलने पर एक मैसेज दिखेगा। ''इस अकाउंट से WhatsApp का इस्तेमाल नहीं किया जा सकता।" किसी अकाउंट का स्पैम या धोखाधड़ी में शामिल होने पर उसे बैन किया जाता है। यदि आपका अकाउंट गलती से बैन किया गया है, तो नीचे की ओर अपील का भी ऑप्शन आ रहा होगा। अपील के ऑप्शन पर क्लिक ...


GODREJ PROPERTIES Q4 : मुनाफा 14% बढ़कर 471 करोड़ रुपये पर रहा, आय 13% घट कर 1426.1 करोड़ रुपये पर आई

Godrej Properties Q4 : गोदरेज प्रॉपर्टीज ने शुक्रवार को 31 मार्च 2024 को समाप्त हुई वित्त वर्ष 2024 की चौथी तिमाही के कंसोलीडेटेड नतीजे जारी कर दिए हैं। इस अवधि में कंपनी का मुनाफा सालाना आधार पर 14 फीसदी बढ़कर 471 करोड़ रुपये पर रहा है। वहीं, पिछले वित्त वर्ष की समान अवधि में कंपनी मुनाफा 412 करोड़ रुपये पर रहा था। 31 मार्च 2024 को समाप्त हुई वित्त वर्ष 2024 की चौथी तिमाही गोदरेज प्रॉपर्टीज की आय सालाना आधार पर 13 फीसदी गिरकर 1,426.1 करोड़ रुपए...


RTE Admission Lottery Update News : राजस्थान में इस तारीख को निकलेगी लॉटरी, नया कार्यक्रम जारी

राजस्थान में आरटीई के तहत निजी स्कूलों में नि:शुल्क प्रवेश के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की ऑनलाइन लॉटरी अब 13 मई को निकाली जाएगी। पहले यह लॉटरी 1 मई को निकाली जानी थी। कार्यक्रम जारी।


Surat में शख्स ने बनाई फलों से अजीबोगरीब चाय | Fruit Chai | Viral

#FruitChai : गुजरात के सूरत शहर में एक चाय की दुकान पर लोग अलग अंदाज में बनी चाय की चुस्की ले रहे हैं। ये खास चाय मसाले या नमक वाली नहीं, बल्कि फलों वाली है। लोगों को हर चुस्की में अलग मजा देने के लिए चाय में फलों को मिलाकर ये खास एक्सपेरीमेंट किया #surat #gujarat #fruit #tea #trending #viralvideo #moneycontrolfruit chai,fruit chai surat,fruit chai recipe,chai,fruit chai making,fruit chai of surat,fruit tea,fruit chai fo surat,action chai surat,banana chai,best food surat,fruit chai sura,best chai,apple chai,surat street food,surat famous food,fruit tea surat,fruit chai enjoy,cheeku chai,tea mix fruit chai,fruit chai benefit,surat famous chai,chai memes,chai recipe,foodie incarnate surat,surat food,fruit cocktail,chai tea,rajnikant chaihttps://hindi.moneycontrol.com/Click to subscribe : https://bit.ly/3jTkOttLike us on Facebook : https://bit.ly/36o9lKsFollow us on Twitter : https://bit.ly/3AzV9fnFollow us on Instagram : https://bit.ly/3qPY0wqLike us on Website : https://bit.ly/36lu3uxFollow us on ShareChat : https://bit.ly/3dOd1cICatch The Latest Business News, Stock Market Updates, Finance, Startups, IPOs, Fintech News, Live Updates On Moneycontrol Hindi. Business News Ab Hindi Me.


Shoulder Replacement: देश में पहली बार कंधे के रिप्लेसमेंट के लिए आर्थ्रेक्स मॉड्यूलर ग्लेनाइड सिस्टम लॉन्च

लाइफस्टाइल डेस्क, मुंबई। कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी अस्पतानल ने कंधे की रिप्लेसमेंट सर्जरी के लिए वर्च्युअल इम्प्लान्ट पोज़िशनिंग (VIP) के साथ आर्थ्रेक्स मॉड्यूलर ग्लेनोइड सिस्टम की तकनीक भारत में शुरू की है। VIP सिस्टम का उपयोग रिवर्स टोटल शोल्डर रिप्लेसमेंट के लाइव प्रदर्शन में दिखाया गया। VIP के साथ आर्थ्रेक्स मॉड्यूलर ग्लेनोइड सिस्टम ऑर्थोपेडिक्स में बढ़ाया गया एक बहुत बड़ा कदम है, सटीक परिणाम देता है। गौरतलब है कि कोकिलाबेन हॉस्पिटल स्पोर्ट्स...


Varuthini Ekadashi 2024: कब है वरुथिनी एकादशी, जानें व्रत कथा और महत्व

वरुथिनी एकादशी तिथि विष्णु भगवान को समर्पित है. वैशाख माह के कृष्ण पक्ष की एकादशी तिथि को वरुथिनी एकादशी का व्रत रखा जाता है. इस बार 4 मई को वरुथिनी एकादशी का व्रत रखा जाएगा.


Bael Patra Benefits: सुबह खाली पेट बेल पत्र खाने से मिलते हैं ये चौंकाने वाले फायदे, ऐसे करें सेवन

बेल पत्र का सेवन किसी भी समय किया जा सकता है. लेकिन एक्सपर्ट्स की मानें तो इसे सुबह खाली पेट खाना फायदेमंद माना जाता है.


Sagittarius Weekly Horoscope 6-12 May 2024: फैमिली के साथ जा सकते हैं घूमने, उठाना पड़ सकता है आर्थिक नुकसान

Dhanu Saptahik Rashifal: धनु राशि के जातक फैमिली के साथ पिकनिक पर जा सकते हैं. जातकों को आर्थिक नुकसान उठाना पड़ सकता है. जातकों को सुखी जीवन जीना है तो अड़ियल रवैया छोड़ना होगा. प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे जातकों के लिए शुभ समय होगा.


Raebareli से राहुल और Amethi से Kishor Lal Sharma लड़ेंगे चुनाव, आधिकारिक ऐलान

Raebareli and Amethi Seats Candidates: सबी तस्वीर साफ हो गई है, रायबरेली से राहुल गांधी चुनाव लड़ने वाले हैं वहीं अमेठी से केएल शर्मा चुनाव लड़ेंगे. काफी वक्त से इन सीटों को लेकर सस्पेंस बना हुआ था.


Infinix GT 20 Pro : आ गया परफेक्ट गेमिंग फोन? देखें इसका लुक, कीमत और फीचर्स

Infinix ने GT 20 Pro लॉन्च किया, जो एक पावरफुल प्रोसेसर, हाई रिफ्रेश रेट डिस्प्ले के साथ डिजाइन किया गया है। साथ ही ये एक कूलिंग सिस्टम वाला एक गेमिंग फोन है।


Lok Sabha Election 2024 : “रायबरेली के साथ सोनिया गांधी ने धोखा किया” | UP | Dinesh Pratap Singh

#LokSabhaElection2024 : "रायबरेली के साथ सोनिया गांधी ने धोखा किया प्रियंका गांधी ने धोखा किया और जिनको अमेठी से प्रत्याशी बनाया उन्होंने धोखा किया। रायबरेली की जनता ने सोनिया गांधी को सांसद चुना, सोनिया गांधी ने अपना प्रभारी बनाकर प्रियंका गांधी को पावर दे दिया। प्रियंका गांधी ने अपना पावर किशोरी लाल शर्मा को दे दिया। 10 सालों से रायबरेली वासियों से ना सोनिया गांधी ना प्रियंका गांधी और ना ही किशोरी लाल शर्मा मिलें : रायबरेली लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार दिनेश प्रताप सिंह #DineshPratapSingh #Raebareli #BJP #Congress #SoniaGandhi #PriyankaGandhi #moneycontrolhindi Share Market से जुड़ी हर खबर, Sensex-Nifty का पूरा हाल, कंपनियों के नतीजे हो या फिर पर्सनल फाइनेंस की बात. राजनीतिक हालात से लेकर दुनिया की हर बात, जानने के लिए देखें और पढ़ें Moneycontrol Hindihttps://hindi.moneycontrol.com/Click to subscribe : https://bit.ly/3jTkOttLike us on Facebook : https://bit.ly/36o9lKsFollow us on Twitter : https://bit.ly/3AzV9fnFollow us on Instagram : https://bit.ly/3qPY0wqLike us on Website : https://bit.ly/36lu3uxFollow us on ShareChat : https://bit.ly/3dOd1cICatch The Latest Business News, Stock Market Updates, Finance, Startups, IPOs, Fintech News, Live Updates On Moneycontrol Hindi. Business News Ab Hindi Me.


Adani Green Q4 Results: मुनाफे में 70% की बड़ी गिरावट, नतीजे आने पर शेयरों को लगा तगड़ा झटका

Adani Green Q4 Results: अदाणी ग्रीन एनर्जी के लिए पिछले वित्त वर्ष 2023-24 की आखिरी तिमाही खास नहीं रही और इसका शुद्ध मुनाफा 70 फीसदी गिर गया। कंपनी ने आज कारोबारी नतीजे जारी किए हैं। एक्सचेंज फाइलिंग में दी गई जानकारी के मुताबिक मार्च 2024 तिमाही में अदाणी ग्रीन का शुद्ध मुनाफा सालाना आधार पर 70 फीसदी गिरकर 508 करोड़ रुपये से 150 करोड़ रुपये पर आ गया। शेयरों की बात करें तो आज नतीजे के दिन BSE पर यह 0.50 फीसदी की बढ़त के साथ 1796.15 रुपये के भाव...


Claude AI: चैटजीपीटी का सबसे बड़ा प्रतिद्वंदी टूल का एप हुआ लॉन्च, जानें खासियत

साल 2022 में जब ChatGPT को लॉन्च किया गया था तब पूरी दुनिया में एक नई क्रांति की शुरुआत हुई है और आज दो साल बाद हजारों एआई टूल चैटजीपीटी से मुकाबले के लिए मार्केट में हैं, हालांकि चैटजीपीटी अपनी जगह पर मजबूती से खड़ा है। अब Claude AI का एप लॉन्च हुआ है जिसे लेकर कहा जा रहा है कि यह चैटजीपीटी का सबसे बड़ा प्रतिद्वंदी है. Claude AI को पिछले साल मार्च...


डरो मत, भागो मत...पीएम नरेंद्र मोदी के निशाने पर राहुल गांधी और सोनिया गांधी

बर्द्धमान:राहुल गांधी की रायबरेली से उम्मीदवारी पर पीएम नरेंद्र मोदी ने तंज कसा है। उन्होंने बंगाल की जनसभा में कहा कि जैसी उन्होंने भविष्यवाणी की थी, वायनाड में वोटिंग के बाद राहुल गांधी अमेठी छोड़कर रायबरेली भाग रहे हैं। प्रधानमंत्री ने पश्चिम बंगाल के बर्द्धमान-दुर्गापुर में एक चुनावी रैली में कहा कि मैंने पहले ही संसद में कहा था कि उनकी (कांग्रेस) सबसे बड़े नेता चुनाव लड़ने की हिम्मत नहीं करेंगी और वह भाग जाएंगी। सोनिया गांधी राजस्थान से राज्यसभा में आईं। शहजादा वायनाड में हारने वाले हैं। मैंने कहा था कि जैसे ही वायनाड में मतदान पूरा हो जाएगा, वह हार की डर से दूसरी सीट की तलाश में जुट जाएंगे। उनके सारे चेले कह रहे थे कि अमेठी आएंगे। अमेठी से इतना डर ​​लगता है कि वह रायबरेली की ओर भाग रहे हैं, वे घूम-घूमकर कहते हैं 'डरो मत', मैं भी उनसे कहता हूं, डरो मत, भागो मत। आज मैं एक और बात कहूंगा कांग्रेस इस बार पहले से भी कम सीटों पर सिमटने जा रही है।


Murder in Mahim Trailer : दिमाग हिला देगा आशुतोष राणा और विजय राज की थ्रिलर वेब सीरीज 'मर्डर इन माहिम' का ट्रेलर

सीरीज में शिवानी रघुवंशी और शिवाजी सातम मुख्य भूमिकाओं में हैं. 'मर्डर इन माहिम' का प्रीमियर 10 मई से जियो सिनेमा पर होगा.


Russia Ukraine News: लड़के को बालों पर नीला-पीला कलर कराना पड़ा भारी, पुलिस ने पकड़ा, लगा इतने हजार का जुर्माना

Russian man hair color protest: बाल रंगाने के बाद युवक पर हमला हुआ और उसके बाद पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया। दरअसल मास्को शहर के एक लड़के ने अपने बालों को नीला-पीला कलर करवाया था। शख्स पर जानलेवा हमला हुआ, जिसके बाद वो पुलिस के पास पहुंचा। लेकिन पुलिस ने उसे ही हिरासत में ले लिया।


Garud Puran: कब और क्यों पढ़ना चाहिए गरुड़ पुराण? जानिए इसे पढ़ने के खास नियम

Garud Puran: हिंदू धर्म 18 महापुराणों में से एक गरुड़ पुराण है. जिसमें मनुष्य के जन्म से लेकर मृत्यु तक कई ऐसे रहस्यों का खुलासा किया गया है. गरुड़ पुराण पढ़ने के कुछ नियम भी होते हैं.


Loksabha Election 2024: Rahul Gandhi को लेकर Pakistan के बयान पर देखें क्या बोले CM Yogi | Congress

Loksabha Election 2024: Rahul Gandhi Congress CM Yogi . , Pakistan Minister Fawad Chaudhary . .


शरीर में तेजी से ऊर्जा बढ़ती हैं ये चीजें

शरीर में तेजी से ऊर्जा बढ़ती हैं ये चीजें कमजोरी-थकान की समस्या के कई कारण हो सकते हैं। गर्मियों में इसका जोखिम और बढ़ जाता है। पर क्या आप जानते हैं कि आहार में कुछ चीजों को शामिल करके तेजी से शरीर की ऊर्जा बढ़ा सकते हैं। सेब उन फलों में से एक है जिसके सेवन से न सिर्फ कमजोरी दूर होती है साथ ही आपको काम करने की ऊर्जा भी मिलती है। शरीर की ताकत के बढ़...


Bihar Politics: Bhimrao Ambedkar की मुर्ति को दूध से धोने पर बोले Chirag, RJD की मानसिकता से जोड़ा कनेक्शन


Smriti Irani Portfolio: इन Mutual Fund पर भरोसा करती हैं स्मृति ईरानी, जानिए क्या हैं इनकी Market Value

Smriti Irani Portfolio: स्मृति ईरानी ने अमेठी लोकसभा सीट से नामंकन दाखिल कर दिया है. चुनावी एफिडेवट में स्मृति ईरानी ने बताया है कि उन्होंने किन म्युचुअल फंड्स में निवेश किया है. वीडियो में जाने कौन से हैं वो Mutual Funds.


Stock News: रॉकेट बनने को तैयार है Maharatna PSU Stock, ब्रोकरेज ने दी Buy की सलाह

Share Market: नतीजों के बाद ब्रोकरेज हाउसेस इंडियन ऑयल (Indian Oil) के शेयर पर बुलिश हैं और खरीदारी की सलाह दे रहे हैं. सालभर में यह शेयर 110 फीसदी से ज्‍यादा की तेजी दिखा चुका है.


Market outlook: सेंसेक्स 733 और निफ्टी 172 अंक गिरकर बंद, जानिए 6 मई को कैसी रह सकती है बाजार की चाल

Stock market : आज बाजार में जोरदार तेजी के बाद मुनाफावसूली देखने को मिली। इसी के साथ बाजार ऊपरी स्तरों से फिसलकर बंद हुआ। मिडकैप और स्मॉलकैप शेयरो में भी दबाव रहा। इंफ्रा, रियल्टी, तेल-गैस शेयरों में बिकवाली रही।IT,ऑटो और बैंकिंग शेयरों पर भी दबाव रहा। हालांकि PSE और फार्मा इंडेक्स भी बढ़त लेकर बंद हुए। कारोबार के अंत में सेंसेक्स 733 प्वाइंट गिरकर 73,878 पर बंद हुआ। वहीं, निफ्टी 172 प्वाइंट गिरकर 22,476 पर बंद हुआ। जबकि, बैंक निफ्टी 308 प्वाइंट...


Bajaj Finance : अगर Gap Up मिले तो क्या करें!

RBI Lifts Restrictions On Bajaj Finance | पाबंदी हटने से क्या इस Stock में लौटेगी जोरदार तेजी? निवेशित रहें या नहीं? जानें Expert से। देखें वीडियो. #bajajfinance #rbi #q4 #bajajfinance #bajajfinancesharelatestnews #bajajfinanceshareanalysis #businessnews #stockmarket #sharemarket #moneycontrol Share Market से जुड़ी हर खबर, Sensex-Nifty का पूरा हाल, कंपनियों के नतीजे हो या फिर पर्सनल फाइनेंस की बात. राजनीतिक हालात से लेकर दुनिया की हर बात, जानने के लिए देखें और पढ़ें Moneycontrol Hindihttps://hindi.moneycontrol.com/Click to subscribe : https://bit.ly/3jTkOttLike us on Facebook : https://bit.ly/36o9lKsFollow us on Twitter : https://bit.ly/3AzV9fnFollow us on Instagram : https://bit.ly/3qPY0wqLike us on Website : https://bit.ly/36lu3uxFollow us on ShareChat : https://bit.ly/3dOd1cICatch The Latest Business News, Stock Market Updates, Finance, Startups, IPOs, Fintech News, Live Updates On Moneycontrol Hindi. Business News Ab Hindi Me.


बच्चों के लिए हनुमान जी के पौराणिक नाम

हनुमान जी भगवान राम के सबसे बड़े भक्त हैं। भगवान हनुमान के विभिन्न नाम उनकी महिमा और शक्ति को दर्शाते हैं। ऐसे नाम न सिर्फ बच्चों के लिए शुभ साबित हो सतके हैं, बल्कि उनके व्यक्तित्व को भी प्रभावशाली बना सकते हैं।


NCHMJEE एडमिट कार्ड 2024 जारी, Direct Link से करें डाउनलोड, परीक्षा 11 मई को

NCHMJEE admit card 2024 released: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की ओर से एनसीएचएम जेईई एडमिट कार्ड 2024 जारी कर दी है। उम्मीदवार अपने हॉल टिकट ऑफिशियल वेबसाइट Exams.nta.ac.in/NCHM/ से डाउनलोड कर सकते हैं। डायरेक्ट लिंक नीचे उपलब्ध है।


ICC Rankings Annual Update: ODI और T-20 टीम रैंकिंग में Team India पहले स्थान पर कायम, Test में भारत से आगे निकली यह टीम

International Cricket Council की ताजा रैंकिंग में वनडे में टीम इंडिया से आगे कोई नहीं है. भारत 122 रेटिंग्स के साथ पहले तो ऑस्ट्रेलिया 116 रेटिंग्स के साथ दूसरे स्थान पर है. टेस्ट रैंकिंग में भारत 120 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है. पहले स्थान पर ऑस्ट्रेलिया की टीम पहुंच गई है.


Delhi Dehradun Expressway: दिल्ली-देहरादून एक्सप्रेसवे से यात्रा समय हो जाएगा आधा, जून तक आंशिक रूप से खुलेगा

जल्द ही राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और उत्तराखंड की राजधानी देहरादून को जोड़ने वाला एक नया एक्सप्रेसवे आंशिक रूप से खुल जाएगा। भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) के अनुसार, 210 किलोमीटर लंबे इस राजमार्ग का पहला चरण इस साल जून के आखिर तक खुलने की उम्मीद है। दिल्ली-देहरादून ग्रीनफील्ड एक्सेस-कंट्रोलड एक्सप्रेसवे का पहला चरण दिल्ली में अक्षरधा...


Nagin Dance Ka Video: नागिन धुन बजा तो खुद को नाग समझ बैठा लड़का, फिर जो हुआ देखने लायक है | देखें वीडियो

Nagin Dance Ka Video: वायरल हो रहे इस वीडियो में देख सकते हैं किस तरह एक बंदा नागिन धुन बजते ही आपा खो देता है. खुद ही देखिए आगे क्या हुआ.


Pregnancy में Morning Sickness केवल मॉर्निंग में होती है?, Pregnancy से

मॉर्निंग सिकनेस प्रेग्‍नेंसी के सबसे आम लक्षणों में से एक है। अधिकतर गर्भवती महिलाओं को इस समस्या का अनुभव होता है। आम धारणा है कि मॉर्निंग सिकनेस केवल सुबह के समय होती है। इसमें कितनी सच्चाई है बता रही हैं Dr. Monika Choudhary, Senior Consultant - Obstetrics and Gynecology, Motherhood Hospital


Deepika Padukone: मॉम-टू-बी दीपिका पादुकोण की 'सिंघम अगेन' के सेट से नई फोटो वायरल, को-आर्टिस्ट संग आईं नजर

Deepika Padukone Photo: दीपिका पादुकोण की एक नई तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है, जिसमें उनके चेहरे के ग्लो ने फैंस का ध्यान खींचा है. दीपिका की जूनियर आर्टिस्ट्स ने उनके साथ सेल्फी पोस्ट की है और एक लंबा-सा नोट भी लिखा है.


Tata Tech Q4 Results: मुनाफा 28% घटकर ₹157 करोड़ पर आया, हर शेयर पर ₹10.05 के डिविडेंड का ऐलान

Tata Tech Q4 Results: टाटा ग्रुप की कंपनी टाटा टेक्नोलॉजीज ने आज 3 मई को वित्त वर्ष 2024 की मार्च तिमाही के नतीजे जारी किए। कंपनी ने बताया कि मार्च तिमाही में उसका शुद्ध मुनाफा 28 फीसदी घटकर 157 करोड़ रुपये रहा, जो इसके पिछले वित्त वर्ष की इसी तिमाही में 217 करोड़ रुपये रहा था। तिमाही आधार पर भी कंपनी के मुनाफे में 7 फीसदी की गिरावट आई क्योंकि दिसंबर तिमाही में इसने 170.2 करोड़ रुपये का मुनाफा दर्ज किया था। वहीं कंपनी का रेवेन्यू 7 फीसदी घटकर...


04 May Ka Panchang: आज का पंचांग, शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समय

04 May 2024 का दैनिक पंचांग / Aaj Ka Panchang: 04 मई 2024 को वैशाख माह के कृष्ण पक्ष की एकादशी तिथि है। इस तिथि पर पूर्वाभाद्रपद नक्षत्र और ऐन्द्र योग का संयोग रहेगा। दिन के शुभ मुहूर्त की बात करें तो शनिवार को  अभिजीत मुहूर्त 11:54-12:42 है। राहुकाल 08:58-10:38 मिनट तक रहेगा। चंद्रमा मीन राशि में मौजूद रहेंगे। हिंदू पंचांग को वैदिक पंचांग के नाम स...


Covishield Vaccine News: Dimple Yadav और Shivpal Yadav का बड़ा खुलासा | PM Modi | वनइंडिया हिंदी

Covishield Vaccine Controversy: कोविडशील्ड (Covishield) वैक्सीन बनाने वाली कंपनी एस्ट्राजेनिका ने ब्रिटेन की कोर्ट में माना है कि इसके गंभीर साइड इफ़ेक्ट (Covishield Side Effects) भी हो सकते हैं. भारत में ये वैक्सीन कोविशील्ड के नाम से लोगों को दी गई है. एस्ट्राजेनेका (AstraZeneca) की कोवीशील्ड वैक्सीन (Covishield Vaccine) को लेकर देश में बवाल (Vaccine Controversy) मचा है. इस बीच सपा (Samajwadi Party) नेता शिवपाल सिंह यादव (Shivpal Yadav) और डिंपल यादव (Dimple Yadav) ने बीजेपी (BJP) और पीएम मोदी (PM Modi) पर निशाना साधते हुए गंभीर आरोप लगाए हैं. #Covishield #Vaccine #ShivpalYadav #DimpleYadav #AstraZeneca #PMModi #CoWINCertificate #VaccineControversy Covishield Vaccine, Covishield Vaccine Side Effects, Dimple Yadav ,AstraZeneca, PM Modi Shivpal Yadav on Vaccine, Dimple Yadav on Covishield Vaccine, COVID, Covishield Vaccine Case, Covishield Vaccine Controversy, Health Ministry on Covishield Vaccine, AstraZeneca Side Effects, Covishield Breaking News, कोविशील्ड, वैक्सीन साइड इफेक्ट्स, ऐस्ट्राजेनेका, पीएम मोदी, सुप्रीम कोर्ट, oneindia hindi, oneindia hindi news, वनइंडिया हिंदी न्यूज़ ~PR.270~HT.98~ED.110~