ATTACK ON AIR FORCE CONVOY: आतंकवादियों को पकड़ने के लिए पांचवें दिन भी जारी रहा सुरक्षाबलों का तलाशी अभियान

पीटीआई, जम्मू। भारतीय वायुसेना के काफिले पर हमला करने के लिए जिम्मेदार आतंकवादियों को पकड़ने के लिए घेरा और तलाशी अभियान (सीएएसओ) बुधवार को पांचवें दिन में प्रवेश कर गया। जिसमें एक कॉर्पोरल रैंक के कर्मी की जान चली गई थी।

अधिकारियों ने कहा कि सेना, पुलिस और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) सहित सुरक्षा बलों ने सुरनकोट बेल्ट में लगभग 20 वर्ग किलोमीटर क्षेत्र में तलाशी और तलाशी अभियान तेज कर दिया है और पांच किलोमीटर से अधिक क्षेत्र की तलाशी ली गई है।

आतंकवादियों ने शनिवार को पुंछ जिले के शाइस्तार इलाके में भारतीय वायु सेना (IAF) के काफिले को निशाना बनाया, जिसके परिणामस्वरूप IAF के एक कॉर्पोरल की मौत हो गई और चार अन्य घायल हो गए। अधिकारियों ने कहा कि ड्रोन और खोजी कुत्तों सहित निगरानी उपकरणों से लैस, पुंछ जिले के सुरनकोट बेल्ट और आसपास के इलाकों में शाहसितार, गुरसाई, सनाई, लसाना और शींदारा टॉप में तलाशी अभियान चल रहा है।

यह भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: राजौरी-अनंतनाग सीट पर चुनाव को देखते हुए सुरक्षा व्यवस्था हुई कड़ी, 25 मई को मतदान

अधिकारियों ने कहा कि सुरक्षा बल आतंकवादियों की पहचान की कोशिश कर रहे हैं। जिनकी तीन से चार तस्वीरें - शायद इलाके के सीसीटीवी फुटेज से ली गई हैं। अब सार्वजनिक हैं। उन्होंने कहा कि मुख्य संदिग्ध माने जा रहे दो व्यक्तियों की गिरफ्तारी के लिए सूचना देने वाले को 20 लाख रुपये के नकद इनाम की पेशकश करने वाले पोस्टर भी सुरनकोट में लगाए गए हैं।

अधिकारियों के मुताबिक 26 लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है और अधिकारी सुराग के लिए कुछ सीसीटीवी फुटेज की समीक्षा कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि सुरक्षा बलों द्वारा मंगलवार को शुरू किया गया तलाशी अभियान राजौरी जिले के सादा और कांडी इलाकों में भी जारी है।

यह भी पढ़ें: Kulgam Encounter: कुलगाम मुठभेड़ में सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता, 10 लाख के इनामी बासित डार सहित दो आतंकी ढेर

2024-05-08T11:14:39Z dg43tfdfdgfd