AZTEC FLUIDS & MACHINERY IPO TODAY: आ गया पैसा लगाने का मौका; प्राइस बैंड, लॉट साइज की चेक कर लें डिटेल

Aztec Fluids & Machinery IPO: अहमदाबाद स्थित एज्टेक फ्लूइड्स एंड मशीनरी का पब्लिक इश्यू 10 मई को खुल रहा है। इसके लिए प्राइस बैंड 63-67 रुपये प्रति शेयर रखा गया है। लॉट साइज 2000 शेयर है। कंपनी 24.12 करोड़ रुपये से अधिक रकम जुटाने की तैयारी में है। आईपीओ में पैसा लगाने के लिए 14 मई तक का वक्त रहेगा। शेयरों की लिस्टिंग बीएसई और एसएमई पर 17 मई को हो सकती है। कंपनी ने एंकर निवेशकों से 6.85 करोड़ रुपये जुटाए हैं।

वर्ष 2011 में स्थापित एज्टेक फ्लूइड्स एंड मशीनरी लिमिटेड कई तरह के उद्योगों को प्रिंटर, प्रिंटिंग सामग्रियों और प्रिंटर कलपुर्जों का वितरण करती है। पब्लिक इश्यू में 36 लाख नए शेयर जारी किए जा रहे हैं। ऑफर फॉर सेल नहीं है। आईपीओ के लिए बुक रनिंग लीड मैनेजर Hem Securities Limited है। रजिस्ब्ट्रार Bigshare Services Pvt Ltd है। मार्केट मेकर Hem Finlease है।

IPO का रिजर्व हिस्सा

Aztec Fluids & Machinery IPO में 50 प्रतिशत हिस्सा क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल बायर्स के लिए, 35 प्रतिशत हिस्सा रिटेल इनवेस्टर्स के लिए और 15 प्रतिशत हिस्सा नॉन इंस्टीट्यूशनल इनवेस्टर्स के लिए रिजर्व है। आईपीओ से मिलने वाली रकम का इस्तेमाल जेट इंक्स प्राइवेट लिमिटेड में हिस्सेदारी खरीदने, मौजूदा कर्जों में कटौती करने और सामान्य कॉरपोरेट उद्देश्यों के लिए किया जाएगा। कंपनी के प्रमोटर पुलिन कुमुदचंद्र वैद्य, अमीषा पुलिन वैद्य और कुमुदचंद्र भगवानदास वैद्य हैं।

Go Digit IPO: 15 मई को खुलेगा विराट कोहली और अनुष्का शर्मा के निवेश वाली कंपनी का इश्यू

ग्रे मार्केट से क्या संकेत

Aztec Fluids & Machinery के शेयर ग्रे मार्केट में अपर प्राइस बैंड 67 रुपये से 35 रुपये या 52.24 प्रतिशत के प्रीमियम पर ट्रेड कर रहे हैं। ग्रे मार्केट एक अनऑथराइज्ड मार्केट है, जहां किसी कंपनी के शेयर, अपनी लिस्टिंग तक ट्रेड करते हैं। कंपनी की वित्तीय स्थिति की बात करें तो अप्रैल-दिसंबर 2023 की अवधि में रेवेन्यू 51.82 करोड़ रुपये और शुद्ध मुनाफा 4.50 करोड़ रुपये दर्ज किया गया।

Disclaimer: यहां मुहैया जानकारी सिर्फ सूचना के लिए दी जा रही है। यहां बताना जरूरी है कि मार्केट में निवेश बाजार जोखिमों के अधीन है। निवेशक के तौर पर पैसा लगाने से पहले हमेशा एक्सपर्ट से सलाह लें। मनीकंट्रोल की तरफ से किसी को भी पैसा लगाने की यहां कभी भी सलाह नहीं दी जाती है।

2024-05-10T04:09:59Z dg43tfdfdgfd