BAJAJ FINANCE में दिख सकती है तेजी, ब्रोकरेज ने दिया 9000 रुपये का टारगेट

Bajaj Finance Share Price: फाइनेंस से जुड़ी कई कंपनियों के स्टॉक्स में तेजी देखने को मिल रही है। इसमें Bajaj Finance भी शामिल है। Bajaj Finance के शेयर में पिछले एक साल से उछाल देखने को मिला है। हालांकि शेयर ने पिछले 6 महीने में कुछ खास रिटर्न अपने निवेशकों को नहीं दिया है। वहीं अब ब्रोकरेज हाउस भी Bajaj Finance के स्टॉक पर बुलिश बना हुआ है। ब्रोकरेज की ओर से Bajaj Finance के शेयर को खरीदने की सलाह दी गई है। साथ ही नया टारगेट भी इस पर सुझाया गया है।

शेयर की कीमत

23 अप्रैल को Bajaj Finance के शेयर प्राइज में गिरावट देखने को मिली। शेयर 51.20 रुपये (0.70%) की गिरावट के साथ 7241 रुपये पर बंद हुआ। इसके साथ ही शेयर का 52 वीक हाई प्राइज 8192 रुपये रहा है और इसका 52 वीक लो प्राइज 5877 रुपये रहा है।

एक साल में रिटर्न

हालांकि पिछले एक महीने में शेयर में 4 फीसदी से ज्यादा का उछाल आया है। इसके साथ ही स्टॉक ने 6 महीने में करीब 6 फीसदी का निगेटिव रिटर्न दिया है। वहीं पिछले एक साल में शेयर की ओर से 22 फीसदी से ज्यादा का रिटर्न उपलब्ध करवाया गया है। ऐसे में जो शेयर में एक साल से निवेश बनाए हुए हैं, उनके स्टॉक से बढ़िया रिटर्न हासिल हुआ है।

ब्रोकरेज बुलिश

वहीं Emkay Global Financial अपनी रिसर्च रिपोर्ट में Bajaj Finance पर बुलिश बना हुआ है। इसके पीछे कारण है कि रणनीतिक योजनाओं का त्रुटिहीन निष्पादन कंपनी की सबसे बड़ी ताकत है; इसकी निष्पादन क्षमताएं पहले की तरह मजबूत हैं। कंपनी अपने ग्राहक बेस और एयूएम को आगे बढ़ाने के मामले में अपनी 'लॉन्ग रेंज स्ट्रैटेजी' पर अच्छी प्रगति कर रही है। इसके साथ ही Emkay ने स्टॉक पर BUY रेटिंग दी है और इस पर 9000 रुपये का टारगेट सुझाया है।

डिस्क्लेमर: मनीकंट्रोल.कॉम पर दी गई राय एक्सपर्ट की निजी राय होती है। वेबसाइट या मैनेजमेंट इसके लिए जिम्मेदार नहीं है। यूजर्स को मनीकंट्रोल की सलाह है कि निवेश से जुड़ा कोई भी फैसला लेने से पहले सर्टिफाइड एक्सपर्ट की सलाह लें।

2024-04-23T16:39:59Z dg43tfdfdgfd