BAJAJ FINSERV SHARE PRICE TARGET: SANJIV BHASIN ने इस क्या कहा- 'ये स्टॉक सबके पोर्टफोलियो में होना चाहिए...' जानें कितना मिला टारगेट

Bajaj Finserv Share Price Target: देश की सबसे बड़ी गैर-बैंकिंग वित्तीय कंपनी (एनबीएफसी) बजाज फाइनेंस के शेयरों में सोमवार को कमजोरी देखने को मिली। BSE पर Bajaj Finserv के शेयर 0.96% नीचे 1,611 रुपये पर बंद हुए। शेयरों में कारोबार की शुरुआत 1640 रुपये से हुई, लेकिन जल्द ही स्टॉक टूट गया और कमजोर नोट पर ट्रेडिंग होने लगी। भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) द्वारा लोन जारी करने पर लगाए गए प्रतिबंध हटाने के एक दिन बाद शुक्रवार को देश की सबसे बड़ी गैर-बैंकिंग वित्तीय कंपनी (एनबीएफसी) बजाज फिनसर्व के शेयरों में तेज बढ़ोतरी हुई।

RBI ने हटाई रोक

ग्राहकों को बताई जाने वाली जानकारी से संबंधित मानदंडों में टालमटोल के चलते केंद्रीय बैंक ने 15 नवंबर 2023 को बजाज फाइनेंस से जुड़े eCOM और InstaEMI कार्ड पर बैन लगा दिया गया था। NBFC कंपनी पर अपने मुख्य विवरण में फीस और वसूली के तौर-तरीके साझा नहीं करने का आरोप लगाया गया था। जिसके बाद बजाज फाइनेंस को दो प्लेटफार्मों के माध्यम से लोन जारी करने को रोकने के लिए मजबूर होना पड़ा। इंस्टा ईएमआई कार्ड ग्राहकों को लचीली रीपेमेंट शर्तों के साथ समान मासिक किस्तों पर उपभोक्ता वस्तुओं से लेकर इलेक्ट्रॉनिक्स तक सामान खरीदने की अनुमति देता है। RBI के प्रतिबंध ने बजाज फाइनेंस के साथ Bajaj Finserv को भी बुरी तरह प्रभावित किया था। मार्च तिमाही के लिए बजाज फाइनेंस के कर-पूर्व लाभ में 4% की गिरावट आई थी।

Sanjiv Bhasin Top Pick: दिग्गज मार्केट गुरु ने क्या कहा

दिग्गज मार्केट गुरु को Bajaj Finserv के शेयर्स पर भरोसा है। उन्होंने कहा कि नंबर्स और स्पष्टता की जो न्यूज आई है, बहुत पॉजिटिव है। होल्डिंग कंपनी है इंश्योरेंस में। उसकी ग्रॉस नेट वैल्यू एडिशन सबसे स्ट्रांग है। संजीव भसीन ने 1880 का Share Price TARGET दिया है और स्टॉप लॉस है 1588 का दिया है। संजीव भसीन ने निवेशकों को सलाह देते हुए कहा, "पैडेग्री स्टॉक स्टॉक्स में मैनेजमेंट बहुत फास्ट रिमिडियल मेजर लेते हैं। किसने सोचा था कि 5 महीने में ही बजाज फाइनेंस वापस आ जाएगा।"

मार्केट गुरु ने कहा कि मुझे लगता है कि इंश्योरेंस लॉन्ग टर्म में बहुत अच्छा बिजनेस है। होल्डिंग कंपनी की वजह से इसके पास AMC भी है और जिस तरह से ये दूसरे बिजेनस में अपने पैर पसार रहा है, मुझे लगता है कि ये सबके पोर्टफोलियो में जरूर होना चाहिए।

डिस्क्लेमर : इक्विटी मार्केट में जोखिम होता है, इसलिए निवेश अपने जोखिम पर करें। निवेश करने से पहले एक्सपर्ट की राय जरूर लें। यहां पर दी गई सलाह ईटी नाउ स्वदेश की रिपोर्ट के आधार पर है और शेयर पर राय ईटी नाउ स्वदेश को मार्केट एक्सपर्ट द्वारा दी गई जानकारी पर आधारित है। टाइम्स नाउ नवभारत डॉट कॉम निवेश पर अपनी कोई सलाह नहीं दे रहा है।

2024-05-07T10:55:55Z dg43tfdfdgfd