BAJAJ HOUSING FINANCE SHARE: पैसा डबल करने के बाद शेयर का नया टारगेट 200 के ऊपर का आया, रिपोर्ट में बताया क्या होने वाला है

Bajaj Housing Finance के शेयर का नया टारगेट आ गया है. Phillip Capital की रिपोर्ट कहती है शेयर का भाव मौजूदा स्तर से 27 फीसदी की ग्रोथ और दिखा सकता है. शेयर छोटी अवधी में 210 रुपये का भाव छू सकता है. रिपोर्ट में शेयर पर खरीदारी की राय के साथ 210 रुपये का टारगेट दिया है.

बजाज हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड (बीएचएफएल) के शेयर को 5 कारण बताए है. 

(1) बीएचएफएल के औसत होम लोन ग्राहक 1.4 मिलियन रुपये का वेतन कमाते हैं. जिससे उन्हें प्रमुख मार्केट में प्राइसिंग पावर मिलेगी. साथ ही, कॉम्पिटिशन के बीच भी फायदा मिलेगा.

(2) बीएचएफएल अपने होम लोन का लगभग 40% मौजूदा बीएएफ ग्राहकों से प्राप्त करता है और अपने एचएल का लगभग 90% सैलरी ग्राहकों को देता है. यह मध्यम अवधि में लागत को कम करता है और इससे हायर रिटर्न रेश्यो में मदद मिलेगी.

(3) 70% इसके लोन एगेंस्ट प्रॉपर्टी वाले है. इससे कंपनी के फाइनेंशियल स्टेबल रहेंगे.

(4) जैसे-जैसे बीएचएफएल बढ़ रहा है, इसकी प्रति शाखा एयूएम एलआईसीएचएफ पर बंद हो रही है और इसका प्रति कर्मचारी एयूएम कैन फिन होम्स के बराबर है.

(5) इसकी बोरोइंग कॉस्ट कैन फिन होम्स से बेहतर है.

डिस्क्लेमर: CNBC TV18 हिंदी/CNBC-आवाज़ पर दी गई सलाहें या विचार एक्सपर्ट, ब्रोकरेज फर्म के अपने निजी विचार हैं. वेबसाइट या मैनेजमेंट इसके प्रति जिम्मेदार नहीं है. निवेश से पहले अपने वित्तीय सलाहकार या सर्टिफाइड एक्सपर्ट से राय जरूर लें.

2024-09-16T13:35:52Z dg43tfdfdgfd