BALAGHAT NEWS : पोर्टल पर पंजीकरण में बरती लापरवाही, चार बीईओ को नोटिस

Balaghat News : नईदुनिया प्रतिनिधि, बालाघाट। कलेक्टर डा. गिरीश कुमार मिश्रा ने एमपीटॉस पोर्टल के माध्यम से विद्यार्थियों के पंजीकरण, आवेदन और स्वीकृति की समीक्षा की। समीक्षा के बाद जांच कर विस्तृत रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। रिपोर्ट प्रस्तुतीकरण के बाद जिले के चार विकासखंड शिक्षा अधिकारियों की लापरवाही सामने आई है। बालाघाट, लालबर्रा, किरनापुर और वारासिवनी के बीईओ को कलेक्टर ने कारण बताओ नोटिस जारी किया है।

स्पष्टीकरण मांगा-क्यों न कार्रवाई की जाए

कलेक्टर ने सभी से स्पष्टीकरण मांगा है कि दिए गए निर्देशों के बावजूद समय सीमा में कार्य पूर्ण नहीं करने का दोषी मानते हुए क्यों न कार्रवाई की जाए। साथ ही उन्होंने कार्य पूर्णता के प्रमाण पत्र के साथ सात दिनों में प्रतिउत्तर समक्ष में उपस्थित होकर प्रस्तुत करने के आदेश दिए हैं। बताया गया कि पिछले दो सत्रों में अलग-अलग समय पर एमपीटॉस छात्रवृत्ति पोर्टल के माध्यम से विद्यार्थियों के आवेदन आमंत्रित किए गए थे।

पात्र छात्रों की तुलना में विद्यार्थियों का पंजीकरण कम

संभावित पात्र छात्रों की तुलना में कम विद्यार्थियों का पंजीकरण हुआ। जिसके कारण बालाघाट, लालबर्रा, किरनापुर और वारासिवनी के विकासखंड शिक्षा अधिकारियों को उनकी लापरवाही भारी पड़ी है। एमपीटास्क पोर्टल पर कार्य लंबित होने तथा कार्य में विलम्ब एवं लापरवाही उदासीनता के लिए मध्यप्रदेश सिविल सेवा (आचरण) का उल्लघंन मानते हुए व कार्य को समय सीमा में पूर्ण नहीं करने का दोषी मानते हुए उक्त कार्रवाई की गई है।

2024-05-04T04:47:12Z dg43tfdfdgfd