BANDHAN और CANARA BANK के अधिकारियों का कलीग्स के साथ बुरा व्यवहार, वीडियो वायरल होने पर बैंक ने दी सफाई

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर बंधन बैंक और पब्लिक सेक्टर लेंडर केनरा बैंक के कर्मचारियों की ऑनलाइन मीटिंग का एक वीडियो वायरल हो रहा है। इस वीडियो में बैंक के अधिकारियों को अपने जूनियर कलीग्स के साथ बुरा व्यवहार करते और डराते-धमकाते देखा जा सकता है। इन जुनियर कर्मचारियों को टारगेट पूरा नहीं कर पाने के चलते सीनियर अधिकारियों के गुस्से का शिकार होना पड़ा है। इस वीडियो पर सोशल मीडिया यूजर्स के कई तरह के रिएक्शन आ रहे हैं। हमने इस मामले पर बंधन बैंक को ईमेल के जरिए सवाल किया है, लेकिन स्टोरी पब्लिश करते समय जवाब नहीं मिला है।

क्या है वायरल वीडियो में

24 अप्रैल को सामने आए इस वीडियो के मुताबिक बंधन बैंक के एक अधिकारी कुणाल भारद्वाज अपने एक जुनियर कर्मचारी से काफी गुस्से में बात कर रहे हैं। महीने का टारगेट पूरा नहीं कर पाने के चलते भारद्वाज ने कर्मचारी से कहा, "क्या आपको खुद पर शर्म आती है? यह मार्च है?”

4 मई को इसी तरह के एक वीडियो में केनरा बैंक के लोकपति स्वैन नामक अधिकारी ने अपने जुनियर कलीग को कहा, “आप काम के बाद अपने परिवार के साथ यात्रा करने के लिए समय चाहते हैं? मुझे क्या करना चाहिए? बैंक ने आपको काम के लिए नौकरी दी है, परिवार के साथ घूमने के लिए नहीं। मुझे अपने परिवार की परवाह नहीं है, मुझे केनरा बैंक की परवाह है।"

The @canarabank whose tag line is “TOGETHER WE CAN” is saying that don't take care of your family.

Don't they know that we all work for the family and not for ourselves.

Requesting @DFS_India @DrBhagwatKarad @FinMinIndia to kindly intervene. pic.twitter.com/AjzCQrpsXz

बंधन बैंक ने सोशल मीडिया पर दिया जवाब

वीडियो के जवाब में 25 अप्रैल को बंधन बैंक के आधिकारिक एक्स हैंडल ने कहा: “बैंक ने घटना का संज्ञान लिया है। बंधन बैंक में हम मूल्यों पर अत्यधिक जोर देते हैं और हम इस तरह के व्यवहार की निंदा करते हैं। हम इस तरह के एप्रोच का समर्थन या प्रचार नहीं करते हैं। जरूरी कार्रवाई पहले ही शुरू कर दी गई है और हम बैंक की पॉलिसी के तहत उचित कदम उठाएंगे।"

इसके अलावा केनरा बैंक ने भी 4 मई को उस वीडियो पर प्रतिक्रिया दी जिसमें उसके अधिकारी को दिखाया गया था। बैंक के आधिकारिक एक्स हैंडल ने कहा, “केनरा बैंक में हम हमेशा अपने कर्मचारियों और उनके परिवारों के योगदान को महत्व देते हैं, यह बार-बार साबित हुआ है। बैंक किसी विशेष कर्मचारी के इस तरह के व्यक्तिगत व्यवहार और व्यक्तिगत राय का समर्थन नहीं करता है। हम भरोसा दिलाते हैं कि उचित कार्रवाई की जा रही है।”

2024-05-06T13:29:30Z dg43tfdfdgfd