BANK HOLIDAY ON SATURDAY: क्या आज शनिवार को बंद रहेंगे बैंक? ये है RBI की छुट्टियों की लिस्ट

Bank Holidays on Saturday 26 April 2024: क्या आज शनिवार 27 अप्रैल 2024 को बैंक बंद रहेंगे? अप्रैल का महीना खत्म होने वाला है और आज महीने का चौथा शनिवार है। भारत में बैंक राज्य के आधार पर राष्ट्रीय और पब्लिक हॉलिडे के कारण बंद रहते हैं। आरबीआई के दिशानिर्देशों के अनुसार भारत में बैंक महीने के हर रविवार, दूसरे और चौथे शनिवार को बंद रहते हैं। जबकि पहले, तीसरे और पांचवें शनिवार को बैंक सामान्य रूप से काम करते हैं। आइए जानते हैं क्या आज शनिवार को बैंक बंद रहेंगे या खुले रहेंगे।

शनिवार को पब्लिक डीलिंग के लिए खुलेगा बैंक?

बहुत से लोग अपना बैंक का काम शनिवार को निपटाने के लिए रखते हैं क्योंकि ऑफिस के दिनों में सोमवार से शुक्रवार के बीच उनके लिए निकलना मुश्किल होता है। आपको बता दें कि आज शनिवार को बैंकों में काम होगा या नहीं? आज शनिवार 27 अप्रैल 2024 को बैंक खुले रहेंगे। ये अप्रैल महीने का चौथा शनिवार है। महीने के चौथे शनिवार के दिन बैंकों में कामकाज होता है।

अप्रैल में वीकेंड पर इन दिनों पर बंद रहेंगे बैंक

आपको बता दें कि बैंक हर महीने के रविवार, दूसरे शनिवार और चौथे शनिवार को बंद रहते हैं। अप्रैल में देश के सभी बैंक 7 अप्रैल, रविवार), 13 अप्रैल दूसरा शनिवार, 14 अप्रैल रविवार, 21 अप्रैल रविवार, 27 अप्रैल चौथा शनिवार और 28 अप्रैल रविवार को बंद रहेंगे।

पत्नी के गोल्ड, पैसे और संपत्ति पर पति का कोई हक नहीं, सुप्रीम कोर्ट ने सुनाया ऐतिहासिक फैसला

2024-04-27T00:37:22Z dg43tfdfdgfd