BANK OF BARODA: बड़ी राहत! आरबीआई ने BOB वर्ल्ड पर से हटाया प्रतिबंध

Bank of Baroda: RBI ने बैंक ऑफ बड़ौदा के ऐप BoB वर्ल्ड पर से तत्काल प्रभाव से प्रतिबंध हटा दिया है। इस कदम से बैंक को BoB वर्ल्ड में ग्राहकों को फिर से शामिल करने की अनुमति मिल जाएगी। बैंक बड़ौदा ने बीएसई एक्सचेंज फाइलिंग में सूचित किया कि, "भारतीय रिज़र्व बैंक ने हमारे बैंक को अपने 'बॉब वर्ल्ड' मोबाइल एप्लिकेशन पर ग्राहकों के किसी भी अन्य ऑनबोर्डिंग को तत्काल प्रभाव से निलंबित करने का निर्देश दिया, जो आरबीआई द्वारा बैंक की मोबाइल बैंकिंग ऑनबोर्डिंग प्रक्रियाओं में देखी गई कुछ पर्यवेक्षी चिंताओं के आधार पर है।"

आरबीआई ने क्या कहा

10 अक्टूबर, 2023 के अपने आदेश में, आरबीआई ने बैंक ऑफ बड़ौदा को 'बॉब वर्ल्ड' मोबाइल एप्लिकेशन पर अपने ग्राहकों की आगे की प्रविष्टि को तत्काल प्रभाव से निलंबित करने का निर्देश दिया था। आरबीआई ने कहा: "यह कार्रवाई इस मोबाइल एप्लिकेशन पर अपने ग्राहकों को शामिल करने के तरीके में देखी गई कुछ सामग्री पर्यवेक्षी चिंताओं पर आधारित है।" आरबीआई ने कहा कि बैंक को यह सुनिश्चित करने के लिए निर्देशित किया गया है कि पहले से ही जुड़े 'बॉब वर्ल्ड' ग्राहकों को इस निलंबन के कारण किसी भी व्यवधान का सामना नहीं करना पड़े।

बैंक ऑफ बड़ौदा शेयर की कीमत

08 मई को बीएसई पर बैंक ऑफ बड़ौदा का स्टॉक 1.35 प्रतिशत की बढ़त के साथ 262.70 रुपये पर बंद हुआ, जबकि पिछले दिन यह 259.20 रुपये पर बंद हुआ था। शेयर 259.20 रुपये प्रति शेयर पर खुला, 259.20 रुपये प्रति शेयर के उच्चतम स्तर और 266.25 रुपये प्रति शेयर के न्यूनतम स्तर पर पहुंचा। बैंक का मार्केट कैप 1.35 करोड़ रुपये है।

डिस्क्लेमर : यहां शेयर बाजार में निवेश की सलाह नहीं दी गई है। इक्विटी मार्केट में जोखिम होता है, इसलिए निवेश अपने जोखिम पर करें। निवेश करने से पहले एक्सपर्ट की राय जरूर लें।

2024-05-09T02:16:40Z dg43tfdfdgfd