BANKA WEATHER NEWS: देर रात आसमान से बरसी राहत, चार डिग्री तक गिरा तापमान

संवाद सूत्र, बांका। मौसम का मिजाज बदल गया है। मंगलवार की रात 9:00 से 10:00 बजे के आसपास झमाझम बारिश के बाद मौसम सुहाना हो गया है। इसके साथ ही लोगों को भीषण गर्मी से थोड़ी राहत मिली। जिले के अधिकतम तापमान में तीन से चार डिग्री तक गिरावट दर्ज की गई है।

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार, अभी और बारिश के आसार हैं। इस दौरान दिन में आसमान में बादल छाए रहेंगे। मध्यम गति से पूर्वी हवा चलेगी। मंगलवार की रात बारिश के साथ काल बैसाखी ने अपने आगमन का एहसास कर दिया। एक घंटे के दौरान 10 से 11 मिलीमीटर के करीब बारिश हुई।

बुधवार को जिले का अधिकतम तापमान 30 डिग्री के आसपास रहा। जबकि न्यूनतम तापमान 20 डिग्री के आसपास रहा। इस दौरान 10 से 11 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से पूर्वी हवा चली। सुबह से ही मौसम सुहाना बना रहा।

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार 13 मई तक जिले में अधिकतम और न्यूनतम तापमान सामान्य से नीचे रह सकता है। इस दौरान आसमान में बादल छाए रहेंगे। आज गुरुवार और कल शुक्रवार को जिले के कुछ हिस्सों में बूंदाबांदी और हल्की बारिश की संभावना है। इस दौरान पूर्वी हवा चलेगी और हवा की गति 10 से 12 किलोमीटर प्रति घंटे के आसपास रहने की उम्मीद है।

मौसम का मिला साथ तो बिजली ने रुलाया

मंगलवार की रात बारिश के बाद एक और जहां मौसम खुशनुमा हुआ तो दूसरी ओर लोगों को बिजली कटौती के कारण परेशानी झेलनी पड़ी। बारिश के बाद तेज हवा के चलने के कारण बिजली आपूर्ति को ठप कर दिया गया था। शहरी क्षेत्र में तो देर रात बिजली आपूर्ति बहाल कर दी गई, लेकिन ग्रामीण इलाकों में पूरी रात लोगों को बिजली कटौती का सामना करना पड़ा।

लोगों ने बताया कि वर्षा शुरू होते ही रात 9:00 बजे बिजली ठप हो गई, लेकिन रात 10:00 बजे बारिश थमने के बाद भी आपूर्ति बहाल नहीं की गई। बता दें कि ग्रामीण इलाके के साथ-साथ शहरी इलाके में भी लोगों को बिजली कटौती का सामना करना पड़ रहा है।

ये भी पढ़ें- Bihar Weather News: छह महीने से प्यासी धरती को मिली संजीवनी, बिहार में जमकर बरसे बादल; तापमान गिरा

ये भी पढ़ें- Bihar Weather Today: बिहार में बिगड़ने वाला है मौसम, इन जिलों के लिए अलर्ट; बंगाल की खाड़ी से चलेगी तेज हवा

2024-05-09T09:13:18Z dg43tfdfdgfd