BANKING JOBS: बैंक में 3000 पदों पर भर्ती! ग्रेजुएट हैं तो करें आवेदन; 21 सितंबर से शुरू होगा पंजीकरण

Canara Bank Apprentice Recruitment 2024: केनरा बैंक ने ग्रेजुएट अपरेंटिस पदों के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं। योग्य उम्मीदवार केनरा बैंक की आधिकारिक वेबसाइट canarabank.com. के माध्यम से इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती अभियान के तहत संगठन में 3000 अपरेंटिस पदों को भरा जाएगा। अप्रेंटिसशिप की अवधि अनुबंध की तारीख से एक वर्ष है।

ये है आवेदन की शर्त

पंजीकरण प्रक्रिया 21 सितंबर से शुरू होगी और 4 अक्तूबर 2024 को समाप्त होगी। योग्य उम्मीदवारों को बैंक में अप्रेंटिसशिप के लिए आवेदन करने से पहले अप्रेंटिसशिप पोर्टल nats.education.gov.in. पर पंजीकरण करना होगा। केवल वे उम्मीदवार ही आवेदन करने के पात्र हैं, जिनका अप्रेंटिसशिप पोर्टल पर 100% पूर्ण प्रोफाइल है।

Canara Bank Recruitment Eligibility: पात्रता मापदंड

  • जो अभ्यर्थी इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उनके पास भारत सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी विषय में डिग्री (स्नातक) या केंद्र सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त कोई समकक्ष योग्यता होनी चाहिए।
  • अधिसूचना के अनुसार आयु सीमा 20 से 28 वर्ष के बीच होनी चाहिए। उम्मीदवारों का जन्म 01.09.1996 और 01.09.2004 (दोनों दिन शामिल) के बीच हुआ होना चाहिए।

Canara Bank Apprentice Selection Process: चयन प्रक्रिया

आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की मेरिट सूची 12वीं कक्षा (HSC/10+2)/डिप्लोमा परीक्षा में प्राप्त अंकों/प्रतिशत के आधार पर अवरोही क्रम में राज्यवार तैयार की जाएगी। मेरिट सूची केवल ऑनलाइन आवेदन के दौरान उम्मीदवार द्वारा प्रस्तुत की गई जानकारी के आधार पर तैयार की जाएगी। दस्तावेज सत्यापन प्रक्रिया के दौरान दस्तावेज संग्रह और स्थानीय भाषा की परीक्षा आयोजित की जाएगी। अधिक संबंधित विवरणों के लिए, उम्मीदवार केनरा बैंक की आधिकारिक वेबसाइट पर विस्तृत अधिसूचना देख सकते हैं।

आवेदन शुल्क

सभी उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 500 रुपये है। एससी/एसटी/पीडब्ल्यूबीडी श्रेणी के उम्मीदवारों को शुल्क से छूट दी गई है। भुगतान डेबिट कार्ड (रुपे/वीज़ा/मास्टरकार्ड/मेस्ट्रो), क्रेडिट कार्ड, इंटरनेट बैंकिंग, आईएमपीएस, कैश कार्ड या मोबाइल वॉलेट का उपयोग करके किया जा सकता है।

Canara Bank Apprentice Stipend: वेतन

प्रशिक्षुओं को प्रशिक्षुता की अवधि के दौरान मासिक वजीफे के रूप में 15,000 रुपये मिलेंगे। केनरा बैंक प्रशिक्षु के खाते में 10,500 रुपये ट्रांसफर करेगा। वजीफे में सरकार का हिस्सा 4,500 रुपये है, जो डीबीटी मोड के माध्यम से प्रशिक्षुओं के बैंक खाते में जमा किया जाएगा।

2024-09-18T16:30:45Z dg43tfdfdgfd