BAREILLY LOK SABHA SEAT VOTING: बरेली में वोटिंग शुरू, बूथों पर लगी लंबी कतार

Bareilly lok sabha seat voting 2024 updates: लोकसभा चुनाव के तीसर चरण की वोटिंग शुरू हो चुकी है, जिन सीटों पर मतदान होना है, उनमें बरेली भी शामिल है. बीजेपी ने यहां से 7 बार के सांसद संतोष गंगवार का टिकट काटकर छत्रपाल गंगवार को प्रत्याशी बनाया है. सपा से प्रवीण कुमार ऐरन मैदान में हैं. 

बरेली के 9.24 लाख वोटर मताधिकार का प्रयोग कर अपना नेता चुनेंगे. चुनाव को शांतिपूर्ण तरीके से कराने के लिए जिला प्रशासन और पुलिस की टीम सक्रिय हो गई हैं. संवेदनशील और अति संवेदनशील मतदान केंद्रों पर केंद्रीय बलों की तैनाती की गई है. कंट्रोल रूम के जरिये पल-पल की जानकारी रखी जाएगी.

बुजुर्ग-दिव्यांगों के लिए खास इंतजाम

बुजुर्ग और दिव्यांग मतदाता को पोलिंग बूथ पर प्राथमिकता दी जाएगी. बरेली और आंवला लोकसभा में 23,572 बुजुर्ग और 36,938 दिव्यांग मतदाता वोट डालेंगे. इनके लिए मतदान केंद्रों पर व्हील चेयर समेत मतदान में प्राथमिकता रहेगी. निगरानी को 84-84 एफएसटी, एसएसटी टीम समेत 292 सेक्टर और 293 माइक्रो ऑर्ब्जवर तैनात हैं.

वोटिंग के लिए बना एप

बरेली और आंवला में वोटिंग के लिए माय बूथ बरेली एप विकसित किया है. मतदान के दिन भीषण गर्मी होने पर मतदाताओं को कतार में न खड़ा रहना पड़े इसके लिए एप पर प्रत्येक दस मिनट में बूथ पर कितने लोग मौजूद हैं, यह अपडेट मिलेगा. साथ ही, पानी, शौचालय, केंद्र के बाहर शेड और बैठने की व्यवस्थाओं समेत स्वास्थ्य विभाग की मेडिकल टीमें भी मौजूद रहेंगी.

यह भी पढ़ें - Badaun Lok sabha election 2024: बदायूं में वोटिंग शुरू, बूथ संख्या 347 की ईवीएम खराब

यह भी पढ़ें - Firozabad Lok sabha election 2024: फिरोजाबाद लोकसभा सीट पर शुरू हुई वोटिंग, चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम

यह भी पढ़ें - Mainpuri lok sabha seat 2024: मैनपुरी लोकसभा सीट पर मतदान जारी, ईवीएम में प्रत्याशियों की किस्मत कैद करेंगे मतदाता

 

2024-05-07T02:25:08Z dg43tfdfdgfd