BENGALURU DIRECT FLIGHT: अब बेंगलुरु जाना हुआ आसान, यूपी के इस एयरपोर्ट से चार साल बाद होगी सीधी उड़ान

जागरण संवाददाता,गोरखपुर। बेंगलुरु जाना अब आसान हो जाएगा।चार वर्ष बाद (29 मई से) सीधी उड़ान शुरू होने से अब 2.35 घंटे में ही सफर पूरा हो जाएगा। अभी बेंगलुरु जाने के लिए कोलकाता, दिल्ली या हैदराबाद होकर जाना पड़ता है जिसमें विमान चार से पांच घंटे का समय लगता है।

विमानन कंपनी अकासा एयर का गोरखपुर एयरपोर्ट पर कार्यालय खुल गया है। विमानन कंपनी ने दिल्ली और बेंगलुरु के लिए शुरू होने वाली नान स्टाप उड़ान के टिकटों की बुकिंग शुरू कर दी है। अकासा एयर का विमान दोपहर दोपहर 2.05 बजे बेंगलुरु से गोरखपुर आएगा।

इसे भी पढ़ें- गोरखपुर-कुशीनगर में बारिश से मौसम हुआ सुहाना, आगरा में गर्मी से लोगों की हालत खराब

यहां से 2.45 बजे गोरखपुर से उड़ान भरकर शाम चार बजे दिल्ली पहुंचेगा। जबकि दिल्ली से शाम 4.55 बजे उड़ान भरकर 6.45 बजे गोरखपुर आने के बाद शाम 7.20 बजे यह विमान उड़ान भरकर रात में 9.55 बजे बेंगलुरु पहुंचेगा। ट्रेन से बेगलुरु जाने में 42 से 48 घंटे का लगते हैं।

एयरपोर्ट निदेशक आरके पराशर ने बताया कि बेगलुरु के लिए सीधी उड़ान शुरू होने के बाद इसका लाभ यात्रियों को मिलेगा।दिल्ली की एक उड़ान और बढ़ने से किराया भी कम होगा।

इसे भी पढ़ें- सपा विधायक रफीक के खिलाफ सौ से ज्यादा वारंट, नहीं हुए पेश!, हाई कोर्ट ने 'खतरनाक मिसाल' बता खारिज की याचिका

चंद घंटो में पूरी हो रही दिल्ली, मुंबई,कोलकाता की दूरी

गोरखपुर से न तो अब दिल्ली दूर है और न ही मुम्बई, कोलकाता, हैदराबाद या बेंगलुरु। किसी जरूरी काम से इन शहरों में आना-जाना हो या फिर सैर सपाटा करने, चंद घंटों में दूरी पूरी हो जाती है। जबकि पहले इन शहरों में आने-जाने को 16 से 36 घण्टे लग जाते थे। गोरखपुर से वर्तमान में देश की राजधानी, आर्थिक राजधानी समेत सात प्रमुख शहरों के लिए उड़ान सेवा उपलब्ध है।

2024-05-08T03:03:19Z dg43tfdfdgfd