BENGALURU RAMESHWARAM CAFE BLAST: NIA के हत्थे चढ़ा मुजम्मिल शरीफ, रामेश्वर कैफे ब्लास्ट केस में एक और आरोपी गिफ्तार

Bengaluru Rameshwaram Cafe Blast Case: कर्नाटक के बेंगलुरू में हुए रामेश्वरम कैफे ब्लास्ट से जुड़े मामले में नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (एनआईए) के हत्थे एक और आरोपी आया है. गुरुवार (28 मार्च, 2024) को एनआईए की ओर से जारी बयान में बताया गया कि मुजम्मिल शरीफ इस केस में अहम साजिशकर्चा है, जिसे तीन राज्यों (कर्नाटक में 12 लोकेशंस पर, तमिलनाडु में पांच जगह और उत्तर प्रदेश में एक जगह) में बड़े स्तर पर 18 जगह छापेमारी के बाद अरेस्ट किया गया है. दबोचने के बाद फिलहाल उसे सह-साजिशकर्ता के रूप में एनआईए की हिरासत में रखा गया है.

एनआईए ने तीन मार्च, 2024 को इस मामले की जांच संभाली थी. मुजम्मिल शरीफ से पहले मुख्य आरोपी मुस्सविर शाजीब हुसैन की पहचान की गई थी. इस दौरान एक और साजिशकर्ता के बारे में पता चला था, जिसका नाम अब्दुल मथीन ताहा है. फिलहाल ये दोनों फरार चल रहे हैं और एनआईए उन्हें दबोचने के लिए लगातार दबिश दे रही है.   

मुजम्मिल शरीफ ने अन्य दो आरोपियों की यूं की थी मदद

एनआईए की अब तक जांच-पड़ताल में यह भी पता चला कि मुजम्मिल शरीफ ने अन्य दो आरोपियों को मदद पहुंचाई थी. ब्रुकफील्ड इलाके में आईटीपीएल रोड पर रामेश्वरम कैफे में उसने आईईडी पहुंचाने में उनका सहयोग किया था. एक मार्च, 2024 को हुए इस हादसे में कई कस्टमर्स के साथ होटल के स्टाफ के लोग भी जख्मी हुए थे, जिनमें कुछ को गंभीर चोटें भी आई थी. विस्फोट के चलते कैफे में भारी नुकसान भी हुआ था. 

तीनों आरोपियों के कई ठिकानों पर रेड, डिवाइस और कैश मिला

एनआईए के बयान में जानकारी दी गई कि गुरुवार को भी तीनों आरोपियों से जुड़ी कई लोकेशंस पर छापेमारी की गई, जिनमें उनके घर, दुकानें और अन्य ठिकाने शामिल रहे. टीम को इस दौरान वहां से कई डिजिटल डिवाइस के साथ कैश भी बरामद हुआ. फिलहाल एनआईए फरार आरोपियों को पकड़ने के लिए तेजी से जांच-पड़ताल में लगी है और दबिश दे रही है.

यह भी पढ़िएः NIA के हत्थे चढ़ा मुजम्मिल शरीफ, रामेश्वर कैफे ब्लास्ट केस में एक और आरोपी गिफ्तार

2024-03-28T14:49:30Z dg43tfdfdgfd