BERKSHIRE HATHAWAY 2024 SHAREHOLDERS MEETING: कब और कहां देखें वॉरेन बफे को लाइव

Berkshire Hathaway Shareholders Meeting: अरबपति निवेशक वॉरेन बफे की कंपनी बर्कशायर हैथवे की सालाना शेयरहोल्डर्स मीटिंग 4 मई को होने वाली है। कंपनी ने पहली तिमाही यानि कि जनवरी-मार्च के लिए नतीजे घोषित कर दिए हैं और तिमाही के दौरान रिकॉर्ड मुनाफा कमाया है। तिमाही के दौरान बर्कशायर हैथवे का ऑपरेटिंग प्रॉफिट 39 प्रतिशत बढ़कर 11.22 अरब डॉलर हो गया। एक साल पहले यह 8.07 अरब डॉलर था। बर्कशायर हैथवे की सालाना शेयरहोल्डर्स मीटिंग का सीएनबीसी विशेष प्रसारण करेगा।

CNBC.com पर लाइव स्ट्रीम भारतीय समयानुसार शाम 7:30 बजे शुरू होगी। हर साल इस मीटिंग में वॉरेन बफे को सुनने के लिए हजारों लोग ओमाहा में इकट्ठा होते हैं। उम्मीद है कि इस मीटिंग में बफे, कंपनी के लिए अपने उत्तराधिकारी को लेकर संकेत दे सकते हैं और फ्यूचर प्लान्स के बारे में जानकारी शेयर कर सकते हैं।

इस बार नहीं हैं चार्ली मंगेर

यह कंपनी की पहली ऐसी मीटिंग होगी, जिसमें वॉरेन बफे के दोस्त, राइट हैंड, इनवेस्टिंग पार्टनर और कंपनी के वाइस चेयरमैन चार्ली मंगेर नहीं होंगे। चार्ली मंगेर का नवंबर 2023 में 99 वर्ष की उम्र में निधन हो गया। बफे और मंगेर की पार्टनरशिप काफी लंबे वक्त तक रही और चार्ली ने Berkshire Hathaway को खड़ा करने और उसे आगे ले जाने में अहम भूमिका निभाई।

Berkshire Hathaway की शुद्ध आय में गिरावट

कंपनी की शुद्ध आय गिरी है। मार्च 2024 तिमाही में बर्कशायर हैथवे की शुद्ध आय सालाना आधार पर 64 प्रतिशत ​की गिरावट के साथ 12.7 अरब डॉलर पर आ गई। एक साल पहले यह 35.5 अरब डॉलर थी। कंपनी ने कहा कि उसने 2.6 अरब डॉलर के शेयरों का बायबैक भी किया। कंपनी ने पूरे 2023 के लिए रिकॉर्ड 37.4 अरब डॉलर का ऑपरेटिंग प्रॉफिट और 96.2 अरब डॉलर का शुद्ध लाभ दर्ज किया था।

Krutrim Android app: भाविश अग्रवाल के AI स्टार्टअप ने लॉन्च किया एंड्रॉयड ऐप, ChatGPT समेत इनसे होगा मुकाबला

2024-05-04T13:51:54Z dg43tfdfdgfd