BHOPAL CRIME NEWS: इंजीनियर, एमबीए पास कलर प्रिंटर से सौ-सौ रुपये के जाली नोट छापकर मार्केट में चला रहे थे

नवदुनिया प्रतिनिधि, भोपाल। क्राइम ब्रांच मंगलवार सुबह एक बड़ी कामयाबी हाथ लगी, जब एक इंजीनियर और एमबीए पास दो युवकों को गिरफ्तार किया गया, पूछताछ में आरोपितों ने कबूल किया कि वह सौ रुपये के जाली नोट कलर प्रिंटर से छापकर मार्केट चलाने का प्रयास करते पकड़े गए थे, पुलिस आरोपितों को रिमांड पर लेकर पूछताछ कर रही है। उनके पास से 100 के कुल 45 जाली नोट और नोट छापने का सामान जब्त किया गया है। क्राइम ब्रांच के अधिकारियों ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर छोला मंदिर निवासी 24 वर्षी विकास साहू और विशाल साहू को गिरफ्तार किया गया था। तलाशी लेने के बाद दोनों के पास से करीब सौ - सौ रुपये के 45 जाली नोट बरामद किए । पुलिस ने उन्हें जब्त कर लिया। आरोपितों से पूछताछ में सामने आया है कि आरोपित लैपटाप और कलर प्रिंटर की मदद से यह कारतूत कर रहे थे। बाद में उनको सब्जी मार्केट और किराना दुकान पर चलाने की कोशिश कर रहे थे। आरोपी विकास बीटेक और विशाल एमबीए पास है। फिलहाल दोनों का आपराधिक रिकार्ड नहीं मिला है। आरोपितों ने पहली नोट छापकर मार्केट में उनको चलाने का यह पहला प्रयास था।

भीड़भाड़ वाली जगहो पर चलाते थे जाली नोट

पूछताछ में सामने आया हे कि अंधेरे का फायदा उठाकर आरोपित भीड़भाड़ वाली जगहों पर जाली नोट चलाते थे, वह कितने नोट अभी दो से तीन माह में खपा चुके हैं, इसकी जानकारी पुलिस जुटा रही है। इसमें विशाल एक हाथ से दिव्यांग है, उसने यूट्यूब देखकर यह नकली नोट बनाने का आइडिया आया था।

वह विदेशी फिल्में देखने का आदी है। उसने सोचा था कि सौ - सौ रुपये के नोट चलन में लाएगे तो कोई पहचान नहीं पाएगा, उसके बाद पांच सौ रुपये के नोट चलाने की योजना थी। दोनों आरोपित आपस में रिश्तेदार भी है। उनको शुरूआत में नौकरी भी लगी थी,लेकिन उनको अच्छी पैकेज पर नौकरी चाहिए थी।

2024-05-07T15:44:56Z dg43tfdfdgfd