BILASPUR WEATHER THIRD PHASE VOTING: मतदाताओं पर मौसम मेहरबान, बादलों ने किया छांव, अबकी बार 500 पार, एक घंटे में पहुंचे रिकॉर्ड मतदाता

नईदुनिया प्रतिनिधि,बिलासपुर। न्यायधानी भीषण गर्मी की चपेट में है। सोमवार को दिन का अधिकतम तापमान 43 डिग्री से ऊपर पहुंच गया था। राहत की बात यह है की मंगल की सुबह से आसमान में बादल छाए हुए हैं। जिसके कारण मतदाताओं को बड़ी राहत मिली है। मतदाता के सुरेश अय्यर का कहना है कि मुझे लगा था कि सोमवार की तरह ही मंगलवार को भी गर्मी का असर तेज रहेगा। इसलिए सुबह जल्दी वोट देने घर से निकल गया। घर के बाहर आते ही देखा तो आसमान में काले बादल घिर आए हैं। मन खुशी से झूम उठा।

मतदान का उत्साह और बढ़ गया। ग्रहणी तृप्ति सोनी का कहना है कि सुबह सबसे पहले मतदान केंद्र जाने की तैयारी थी लेकिन बादलों को देखकर अब मैंने फैसला किया है कि थोड़ी देर में भी जाने से कोई परेशानी नहीं होगी। इधर रेलवे परिक्षेत्र के रेलवे स्कूल और दयालबंद के महारानी लक्ष्मीबाई स्कूल में भी बड़ी संख्या में बुजुर्ग मतदाता पहुंच रहे हैं। ऐसा माना जा रहा है कि धूप से बचने सभी जल्दी-जल्दी घर से निकल रहे हैं।

अबकी बार 500 पार, एक घंटे में पहुंचे रिकॉर्ड मतदाता

जिले में लोकसभा चुनाव को लेकर मतदाताओं में जबरदस्त उत्साह नजर आ रहा है। सभी बूथों में सुबह से भीड़ उमड़ी पड़ी है। शंकर नगर स्थित शासकीय उच्चतर माध्यमिक शाला मतदान केंद्र में पिछली बार जहां सुबह के पहले घंटे में 100 से भी कम मतदाता वोट देने पहुंचे थे इस बार 500 पार पहुंच गए हैं। मतदान केंद्र में इस बार काफी अच्छी व्यवस्था है। गर्मी के मध्य नजर मतदाताओं को ओआरएस दिया जा रहा है। बुजुर्गों के लिए विशेष कूलर लगाए गए हैं। वोट देने के बाद मतदाताओं के चेहरे पर खुशी साहब झलक रही है। कड़ी सुरक्षा के बीच सेल्फी लेने की भी होड़ मची है। शंकर नगर सहित बिलासपुर के रेलवे परिक्षेत्र और तोरवा और दयालबंद में भी लगभग यही स्थिति है।

2024-05-07T03:58:03Z dg43tfdfdgfd