BPSC TRE 3 ANSWER KEY: बीपीएससी ने जारी की शिक्षक भर्ती परीक्षा की फाइनल आंसर-की, ऐसे करें डाउनलोड

पटना: बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) की तरफ से आयोजित कक्षा 1 से पांच तक की तीसरी चरण की शिक्षक भर्ती परीक्षा में शामिल उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर है. बिहार लोक सेवा आयोग ने सामान्य अध्ययन पेपर की फाइनल आसंर-की जारी कर दी है. ऐसे में इस परीक्षा में शामिल उम्मीदाक आयोग की आधिकारीक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाकर आसंर-की डाउनलोड कर सकते हैं. बता दें कि इससे पहले 28 अगस्त को प्रोविजनल आंसर-की जारी किया गया थी. इस दौरान जिन उम्मीदवारों को प्रोविजनल आंसर से जवाब से खुश नहीं थे, उन्हें 2 से पांच सितंबर तक ऑब्जेशन दर्ज करने की अनुमति दी गई थी.

बता दें कि बीपीएससी तीसरे चरण की शिक्षक भर्ती परीक्षा के माध्यम से बिहार के सरकारी स्कूलों में 87,774 शिक्षकों की भर्ती होने वाली है. शिक्षक भर्ती की लिखित परीक्षा में सफल होने वाले उम्मीदवारों को आयोग द्वारा डॉक्यूमेंट वेरीफिकेशन के लिए बुलाया जाएगा. बता दें कि बीपीएससी शिक्षक भर्ती की तीसरे चरण की परीक्षा का आयोजन इसी साल 19 से 22 जुलाई तक आयोजित की गई थी. 20 जुलाई को भाषा और सामान्य अध्ययन की परीक्षा हुई थी. इससे पहले मार्च में ही तीसरे चरण की शिक्षक भर्ती परीक्षा होनी थी. लेकिन पेपर लीक होने के कारण इस रद्द कर दिया गया था.

ये भी पढ़ें- Ranchi Railway Station History: 117 साल पहले रांची में बजी ट्रेन की पहली सीटी, अब हर 60 हजार लोग करते हैं सफर

अगर आप भी बीपीएससी तीसरे चरण की शिक्षक भर्ती परीक्षा की आंसर की देखना चाहते हैं तो यहां बताई गई प्रक्रिया को फॉलो कर सकते हैं(How to Download BPSC TRE 3 Final Answer Key 2024)

- BPSC TRE 3 Final Answer Key 2024 डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आपको आयोग की वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाना होगा

- अब यहां होम पेज पर दिख रहे Final Answer Keys (Class 1-5) – General Studies वाले लिंक  पर क्लिक करें

- क्लिक करनते ही आपके स्क्रिन पर एक पीडीएफ फाइल ओपन हो जाएगा.

- अब आप इस फाइनल आंसर-की की पीडीएफ फाइल को डाउनलोड कर सकते हैं

बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi  हर पल की जानकारी । बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

2024-09-16T14:20:34Z dg43tfdfdgfd