BSEB DUMMY REGISTRATION CARD: 10वीं-12वीं के डमी पंजीकरण कार्ड को संपादित करने की समयसीमा बढ़ी, ऐसे करें बदलाव

BSEB Bihar Board Dummy Registration Card 2025: बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (बीएसईबी) ने मैट्रिक और इंटरमीडिएट बिहार बोर्ड परीक्षा 2025 के लिए डमी रजिस्ट्रेशन कार्ड में सुधार की समय सीमा फिर से बढ़ा दी है। जिन छात्रों ने कक्षा 10वीं, 12वीं की परीक्षा के लिए पंजीकरण किया था, वे आधिकारिक वेबसाइट secondary.biharboardonline.com. के माध्यम से अपना डमी रजिस्ट्रेशन कार्ड संपादित कर सकते हैं।

24 सितंबर तक करें संपादित

आधिकारिक नोटिस के अनुसार, छात्र अब आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से 24 सितंबर तक बिहार बोर्ड कक्षा 10वीं, 12वीं के डमी पंजीकरण कार्ड 2025 को संपादित कर सकते हैं। डमी पंजीकरण फॉर्म को संपादित करने के लिए, उम्मीदवारों को अपने पंजीकरण नंबर और पासवर्ड का उपयोग करके लॉग इन करना होगा।

 

इन विवरणों में कर सकते हैं बदलाव

उम्मीदवारों को डमी पंजीकरण विवरण में छोटी-मोटी गलतियों को सुधारने की अनुमति है, जैसे - 
  • नाम में वर्तनी की गलतियां और फोटो
  • जन्म तिथि
  • जाति
  • धर्म
  • राष्ट्रीयता
  • लिंग या विषय से संबंधित अशुद्धियां। 

हालांकि, किसी भी परिस्थिति में छात्र के नाम या माता-पिता के नाम में पूर्ण परिवर्तन की अनुमति नहीं दी जाएगी।

आधिकारिक नोटिस के अनुसार, "शैक्षणिक संस्थान के प्रमुख उन छात्रों को निर्देश देंगे जिन्होंने अपने ऑनलाइन डमी सत्यापन और पंजीकरण कार्ड डाउनलोड किए हैं, लेकिन विवरण में त्रुटियां पाई हैं, वे संस्थान की वेबसाइट और मोबाइल ऐप से डमी सत्यापन और पंजीकरण कार्ड डाउनलोड करें।

छात्रों को संस्था के प्रमुख को एक हस्ताक्षरित आवेदन जमा करके अपने कार्ड में किसी भी त्रुटि की रिपोर्ट करनी चाहिए। यह आवेदन 17 सितंबर से 24 सितंबर के बीच समिति को दिया जाना चाहिए।

किसी भी समस्या की रिपोर्ट यहां करें

2025 की परीक्षाओं के लिए डमी पंजीकरण कार्ड को संपादित करने की मूल समय सीमा 14 अगस्त थी। इस समय सीमा को पहले 28 अगस्त और फिर 9 सितंबर तक बढ़ा दिया गया था। सहायता चाहने वाले छात्र इंटरमीडिएट पूछताछ के लिए हेल्पलाइन नंबर 0612-2250059 और मैट्रिक से संबंधित प्रश्नों के लिए 0612-2252074 पर संपर्क कर सकते हैं।

2024-09-18T15:57:35Z dg43tfdfdgfd