BULBUL RAKSHAK MURDER CASE CHURU BAND : बुलबुल रक्षक मौत मामले में आज चूरू बंद

Bulbul Rakshak Murder Case News : शहर के होटल सनसिटी मे संचालित ब्यूटी पार्लर में शनिवार को संदिग्ध अवस्था मे युवती की मौत मामले में आज चूरू के बाजार बंद रहे. सनातन सुरक्षा फाउंडेशन, विश्व हिंदू परिषद व बजरंग दल सहित विभिन्न संगठनो द्वारा आज चूरू बंद रखा गया.

इस दौरान सभी संगठनों की ओर से बाजार में जोरदार प्रदर्शन करते हए बुलबुल रक्षक की हत्या करने के आरोपियों को जल्द से जल्द सजा देने की मांग की. इस दौरान मामले में आरोपी अरशद, वाहिद और मुजफ्फर को जल्द से जल्द गिरफ्तारी की मांग को लेकर लोगों में जबरदस्त आक्रोश देखा गया.

प्रदर्शनकारियों ने जमकर प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी कर आरोपियों को कड़ी सजा देने की मांग की. इस दौरान  बुद्धगिरी मंडी के महंत दिनेश गिरी भी पहुंचे उन्होंने प्रदर्शनकारियों को संबोधित किया. संत दिनेश गिरी ने कहा कि किसी भी हिंदू की बहन के साथ अन्याय सहन नहीं किया जाएगा, हम सब एक हैं और सभी संत आपके साथ खड़े मिलेंगे.

इसके बाद मौजूद भीड़ के समक्ष एसडीएम विजेंद्र सिंह एवं डीएसपी सुनील कुमार को बुलाकर उनसे वार्ता की गई। वार्ता व आश्वासन के बाद आक्रोशित लोगों ने अपना प्रदर्शन बंद कर दिया। दिनेश गिरी वह उपस्थित लोगों ने कहा कि होटल व पार्लर को पुलिस टार्बेट प्रभाव से सीज करने की कार्रवाई करें.

प्राप्त जानकारी के अनुसार मामला शनिवार का हैं. जहां चूरू के होटल सनसिटी में संचालित ब्यूटी पार्लर में काम करने वाली बुलबुल रक्षक का शव संदिग्ध अवस्था में पंखे पर लटका हुआ मिला. सुचना पर मौके पर कोतवाली थाना पुलिस ने पहुंच कर शव को अपने कब्जे मे ले साक्ष्य जुटाए और शव को राजकीय डी. बी अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया.

वहीं बुलबुल के परिजनों ने बुलबुल की हत्या करने का आरोप होटल संचालकों पर लगाया है. परिजनों ने बताया 24 वर्षीय बुलबुल यूनिक ब्यूटी पार्लर मे काम करती थी और वह प्रतिदिन सात से आठ बजे के करीब घर आ जाती थी लेकिन शनिवार देर तक घर नहीं लौटने पर परिजनों ने बुलबुल को फ़ोन किया फ़ोन नहीं उठाने पर बुलबुल के पिता पार्लर पहुचे जहां बुलबुल का शव फंदे से झूल रहा था.

परिजनों ने हत्या की जताई आशंका

शहर के वार्ड 27 निवासी बुलबुल के परिजनों ने हत्या की आशंका जताते हुए रविवार को ममला दर्ज करवाया हैं. परिजनों ने होटल स्टाफ अमजद,अख्तर, मुजफ्फर और वाहिद के खिलाफ थाने मे रिपोर्ट दी है जिसके बाद पुलिस ने तीन जनो को राउंड अप किया है.

जाति विशेष के युवको पर हत्या का आरोप होने के चलते रविवार को मोर्चरी के आगे लोगों की भारी भीड़ जमा रही और एमएलए हरलाल सहारण भी पहुंचे और पुलिस से कड़ी कार्रवाई की मांग की. परिजन और सर्व समाज के लोग आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग पर आज  प्रदर्शन करते हुए चुरू बंद का आह्वान किया गया जिसपर आज चूरू के बाजार बंद रहे.

चोटिल कैसे हुई युवती

होटल के महिला ब्यूटी पार्लर में पंखे से लटकी मिली युवती के शरीर में चोटे निशान देख कई सवाल खड़े हो रहे हैं. जबकि अस्पताल में परिवार के विकास रक्षक ने बताया कि उसके ताऊ राजकुमार की 24 वर्ष की बेटी बुलबुल होटल के महिला ब्यूटी पार्लर में वेतन पर काम करती थी. शनिवार सुबह अन्य दिनों की तरह वह ब्यूटी पार्लर गई लेकिन देर शाम तक घर वापस नहीं आई तो ताऊ ने उसे कॉल किया लेकिन उसका मोबाइल रिसीव नहीं हुआ. जिस पर रात दस बजे ताऊ स्कूटी से ब्यूटी पार्लर गए.

उसी समय पार्लर के दरवाजे पर अरसद खान, वाहिद और मुजफर दोड़कर आए. जिन्होंने ताऊ को पार्लर में नहीं जाने दिया. लेकिन वे जबरदस्ती अंदर घुस गए तो बुलबुल पंखे से फंदे पर लटकी हुई थी और उसके गले व हाथ पर चोट के निशान थे. विकास ने बताया कि ताऊ ने इसकी सूचना परिजनों को दी तो वे लोग मौके पर पहुंचे और शव को फंदे से नीचे उतारा. इसी दौरान कोतवाली थाने के एएसआई गिरधारी सैनी मौके पर पहुंच गए। जिन्होंने घटना की जानकारी लेकर शव को डीबी अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया.

सदमें आए पिता को हत्या का शक

बुलबुल के सदमें में आए पिता ने कोतवाली पुलिस को रिपोर्ट दी और बताया क होटल संचालक अरशद, मुजफर, वाहिद और अमजद आदि होटल के स्टॉफ ने मिलकर या तो उसे आत्महत्या के लिए मजबूर किया है या फिर उसकी हत्या की हैं।

मोबाइल टूटने का कारण

परिवार के लोगों की माने तो ब्यूटी पार्लर के होटल संचालकों की ओर से दिया गया मोबाइल बुलबुल ने क्यों तोड़ा, इसका राज वे आज तक नहीं समझ पाए। परिजनों को इस संबंध में इसकी कोई जानकारी नहीं मिली हैं.

बहादुर थी बेटी

हंसमुख स्वभाव वाली चार भाई बहनों में सबसे छोटी बुलबुल एमए तक पढ़ी है तो वह दो साल से पार्लर में काम कर रही थी। परिवारजनों का कहना था उनकी वह बहादुर बेटी थी, वह इतनी कायर नहीं थी कि खुद गले में फंदा डाल ले। घर की सबसे छोटी बेटी बुलबुल के साथ हुई घटना पर घर-परिवार में मातम पसर गया. ज्योंही परिवार को यह दुखद जानकारी मिली तो घर में कोहराम मच गया। वही बुलबुल की इस इस प्रकार की मौत के बाद समाज के लोगों में आक्रोश है.

पार्लर पुलिस निगरानी में

उप पुलिस अधीक्षक ने बताया कि होटल में चल रहे महिला पार्लर को पुलिस ने अपनी निगरानी में ले लिया है । पुलिस प्रशासन की ओर से मामले की जांच कर दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्यवाई करने के आश्वासन दिया जा रहा हैं। वहीं आरोपी समाज विशेष के होने के  चलते पुलिस भी  मामले को गंभीरता ले रही है.

2024-04-23T13:02:35Z dg43tfdfdgfd